Titanic k2 capsule पुरुषों के लिए पावर बूस्टर (Fayde & Nuksan)

Titanic k2 capsules बेमिसाल फायदे होते हैं यह एक आयुर्वेदिक दवाई है जो पुरुषों के लिए पावर बूस्टर का काम करती है यह औषधि किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाती है इसका इस्तेमाल पुरुषों की सेक्स समस्याओं के समाधान में किया जाता है।

Titanic k2 capsules in hindi
Titanic k2 capsules in hindi

इन पावर बूस्टर शक्ति बढ़ाने वाले कैप्सूल को निरंतर प्रयोग करने से नपुंसकता और शारीरिक कमजोरी को दूर किया जा सकता है यह दवाई विशेष कर पुरुषों को ध्यान में रखकर तैयार की गई है जिससे उनकी सभी तरह की यौन समस्याओं का उपचार किया जा सके यह दवाई खुद से लेना सुरक्षित नहीं होता तो उपयोग से पहले डॉक्टर से सलाह हा लेकर इसका सेवन करें।

मुख्य सामग्री:

विथानिया सोम्नीफेरा

टर्मिनलिया अर्जुन

क्रोकस सैटिवस

शतावरी चढ़ना

Sidh makardhwaj bhasm

Abhrak bhasam

पाइरेथ्रम मूलांक

Swarna bhasm

टाइटैनिक K2 कैप्सूल का क्या कार्य है?

इसका मुख्य काम शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाना, तनाव को कम करना और शारीरिक ताकत को बढ़ाना है यह दवा शरीर की कोशिकाओं को मजबूत बनाकर उनके काम करने की क्षमता में सुधार करती है पाचन क्षमता को भी सुधारती है ब्लड शुगर को कंट्रोल में रखती हैं यानी इनका इस्तेमाल करने से पूरे शरीर की सेहत पर अच्छा असर होता है।

टाइटैनिक का उपयोग क्या है?: Titanic K2 Capsule uses in hindi

टाइटैनिक K2 Capsule का उपयोग पुरुषों की यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए किया जाता है इसके अलावा यह दवाई उनकी शारीरिक शक्ति बढ़ाने सहन क्षमता को तेज करने, थकावट कम करने और सेक्स इच्छा बढ़ाने के लिए भी उपयोगी मानी जाती हैं।

टाइटैनिक कैप्सूल कैसे खाना चाहिए?

इन कैप्सूल को लेने का तरीका यह है कि रोजाना सोने से पहले लगभग 1 से 2 घंटा पहले इसे पानी के साथ निगल लें ध्यान रहे इस दवाई को चबाना नहीं है मुंह में रखकर पानी से निगल लेना है।

आप इस दवाई को खाने से पहले और खाना खाने के बाद कभी भी ले सकते हैं अच्छा होगा कि इस दवाई को आप हर रोज एक ही समय पर खाएं ऐसा करने से रिजल्ट्स अच्छे मिलते हैं।

टाइटेनिक k2 कैप्सूल का असर कितने घंटे रहता है?

टाइटेनिक k2 कैप्सूल को खाने के बाद इसका असर 2 से 5 घंटे तक रहता है डॉक्टर सुझाव देते हैं कि इन कैप्सूल को एक बार खाने के बाद 24 घंटे के बाद ही इसे लेना चाहिए बीच में इनका उपयोग स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता।

> Agnus castus 30 सेक्स समस्याओं का समाधान (महिलाओं और पुरुष लिए)

> HM-41 होम्योपैथिक दवा जानिए फायदे और नुकसान

टाइटैनिक K2 कब खाना चाहिए?

टाइटैनिक प्लस टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें यह सवाल अक्सर लोगों के दिमाग में रहता है लेकिन उन्हें सही जवाब नहीं मिल पाता, तो आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है और न ही ज्यादा सोचने की जरूरत है बस रात को सोने से 6 घंटे पहले से लेकर 1 घंटे पहले के बीच में आप यह दवाई कभी भी ले सकते हैं।

मतलब यह है कि सोने से कम से कम 1 घंटे पहले कर ही लेना चाहिए और अगर आप इसे जल्दी देना चाहते हैं तो 6 घंटे पहले ले सकते हैं लेकिन उससे ज्यादा टाइम का अंतराल न रखें।

Titanic k2 capsule kitne time pehle lena chahiye

इस दवाई को सोने से 1 घंटे पहले जरूर ले लेना चाहिए जब आप सोने जा रहे हैं उसे वक्त तुरंत इस दवाई को लेना अवॉइड करें क्योंकि यह आपकी नींद पर असर डाल सकती हैं और नाम समस्याओं को बढ़ा सकती है इसीलिए डॉक्टर कहते हैं कि इस दवाई को सोने से खा लेना बेहतर होता है।

क्या मैं टाइटैनिक k2 रोज ले सकता हूं?

हां इन कैप्सूल्स को रोजाना लिया जा सकता है लेकिन 24 घंटे में सिर्फ एक ही कैप्सूल को खाना सुरक्षित होता है उससे ज्यादा इस दवाई का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

टाइटैनिक K2 कैप्सूल price

इन कैप्सूल को आसानी से ऑफलाइन ऑनलाइन दोनों जगह से खरीदा जा सकता है बाजार में इस दवाई की कीमत 499 की है।

Check price on Amazon

टाइटैनिक K2 कैप्सूल लाभ | Titanic k2 benefits in hindi

यह कैप्सूल आपको निम्नलिखित फायदे देते हैं:

सहनशक्मता में बढ़ोतरी: इस दवाई को लेने से आपकी सहनशक्मता में तेजी से बढ़ोतरी होती है जिससे आप अपने दैनिक कम बहुत आसानी से कर सकते हैं वह शारीरिक क्षमता अच्छी होने के कारण स्वास्थ्य स्थिति भी बेहतर बनती है

मूड़ को बेहतर बनाए: आपका मूड सुधारने के लिए आपको अच्छा महसूस करने के लिए भी इस दवाई में लाभकारी गुण होते हैं इसका सेवन आपके दिमाग की स्थिति को सकारात्मक बनाने में मदद करता है।

नपुंसकता की समस्या खत्म करती है: खराब जीवन शैली के कारण पुरुषों में नपुंसकता की समस्या बहुत ज्यादा देखी जा रही है इस दवाई को लेने से नपुंसकता की बीमारी को ठीक करने में मदद मिलती है।

शारीरिक कमजोरी को करे दूर: शारीरिक रूप से कमजोरी आने की प्रॉब्लम के लिए भी टाइटेनिक k2 कैप्सूल बहुत अच्छे हैं इनके इस्तेमाल से कमजोरी दूर हो जाती है और व्यक्ति ऊर्जावान महसूस करता है।

यौन इच्छा में वृद्धि: sex इच्छा को बढ़ाने का काम भी यह दवाई करती है इसे आप रात में रोजाना एक बार प्रयोग करेंगे तो एक से दो हफ्ते में आपके अंदर यौन इच्छा की दर बढ़नी महसूस होने लगेगी।

मांसपेशियों की कार्य क्षमता में सुधार: मांसपेशियों की कार्य क्षमता को सुधारने के लिए भी यह दवाई काफी अच्छी है इसका सेवन आपकी मांसपेशियों में मजबूती लाता है और उनके काम करने की शक्ति को बढ़ाता है

मर्दाना ताकत बढ़ाती है: इन कैप्सूल का विशेष रूप से मर्दों के लिए ही बनाया गया है इसीलिए इनका सेवन करने से मर्दों की ताकत तेजी से बढ़ती है।

जल्दी थकने नहीं देती: संबंध बनाते समय जल्दी ना थके इसके लिए यह दवाई बहुत अच्छी तरह से कम कर सकती है इसे लेने से जल्दी थकावट महसूस नहीं होती।

टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का विकास करते हैं: पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है जो उनकी शारीरिक शक्ति बढ़ाने और यौन समस्याओं से बचाने में मदद करता है तो यह कैप्सूल इस हार्मोन को बढ़ाने का काम करते हैं।

मानसिक क्षमता में सुधार: सेक्स की इच्छा होना या ना होना आपकी मानसिक स्थिति पर निर्भर होता है Titanic k2 capsule इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे आपकी मानसिक शक्ति बढ़ और यौन संबंधी समस्याओं में सुधार आए।

शीघ्रपतन के लिए अच्छे: अगर कोई मर्द शीघ्रपतन की समस्या से जूझ रहा है तो ऐसे में वह इस औषधि को आजमा सकता है क्योंकि यह उनकी इस प्रॉब्लम का समाधान करने में अच्छी तरह से काम करेगी।

स्वप्न दोष के लिए: पुरुषों की एक समस्या स्वप्नदोष भी होती है तो इस समस्या मैं सुधार के लिए यह कैप्सूल फायदेमंद होते हैं और आपकी स्थिति को पहले से बेहतर बना सकते हैं।

टाइटैनिक K2 कैप्सूल साइड इफेक्ट | Titanic k2 side effects in hindi

अगर आप इन कैप्सूल को सही तरह से उपयोग नहीं करेंगे तो आपको यह कुछ नुकसान देखने को मिल सकते हैं

उल्टी: अगर आप टाइटेनिक केतु कैप्सूल को जरूर से ज्यादा उपयोग करते हैं तो ऐसे में आपकी बॉडी एक्सेप्ट नहीं कर पाती और उल्टी हो जाती है।

डायरिया: इन कैप्सूल को ज्यादा मात्रा में लेने से डायरिया या दस्त होने की समस्या हो सकती है।

भूख में कमी: इस औषधि का प्रयोग नियमित रूप से करने पर आपको भूख में कमी देखने को मिल सकती है यह इसका एक सामान्य दुष्प्रभाव है जो अधिकतर लोगों को देखने को मिलता है।

पेट संबंधी समस्याएं: यह दवाई निर्देशित खुराक से अधिक सेवन करने पर पेट में समस्याओं का कारण बन सकती है इसके कारण पेट दर्द कब्ज पेट में गैस ऐंठन के तरह की दिक्कते झेलनी पड़ सकती हैं।

तनाव: टाइटैनिक कैप्सूल को 24 घंटे में दो बार उपयोग करने से तनाव की स्थिति बढ़ सकती है इसीलिए इस बात का ध्यान रखें कि इस 24 घंटे में सिर्फ एक बार ही खाना सही होता है।

आत्मविश्वास में कमी: अगर आप यह दवाई जरूरत से ज्यादा उपयोग कर रहे हैं तो आपको इससे साइड इफेक्ट देखने को मिलेंगे और ऐसे में खुद के लिए आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है।

किडनी की बीमारियां: टाइटेनिक K2 दवाई किडनी पर असर डालती है तो इसकी अधिक खुराक किडनी डैमेज और किडनी में अन्य समस्या का कारण बन सकती है।

नींद में गड़बड़ी: Titanic k2 capsules को उपयोग करने से नींद में गड़बड़ी हो सकती है ऐसा तब होता है अगर आप इसे सोने से तुरंत पहले लेते हैं या फिर बताई गई खुराक से अधिक इस्तेमाल करते हैं।

Titanic k2 vs viagra in hindi

यह दोनों दवाई ही पुरुषों के लिए सेक्स संबंधित समस्याओं को खत्म करके उनके स्वास्थ्य स्थिति को बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल की जाती है इनके सेवन से पुरुषों में ना नपुंसकता दूर होती है सेक्स इच्छा बढ़ती है और शारीरिक शक्ति भी तेजी से बढ़ती है।

तो आप इनमें से किसी भी दवाई का इस्तेमाल कर सकते हैं दोनों के प्रभाव एक जैसे ही देखे जाते हैं लेकिन इन्हें लेने का तरीका अलग हो सकता है उसके बारे में आपको चिकित्सक से बात करनी चाहिए।

सुरक्षा संबंधी जानकारी:

इन कैप्सूल को लेने से पहले इसके लेवल को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए

• यह दवाई हमेशा डॉक्टर की सलाह पर उपयोग करना सुरक्षित रहता है तो इनका इस्तेमाल चिकित्सक के निर्देश अनुसार करें।

• इस दवाई को सुखी और ठंडी जगह पर स्टोर करके रखना चाहिए।

• बच्चों से दूर रखें।

• यह दवाई केवल 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को लेनी चाहिए।

• डॉक्टर द्वारा बताइ खुराक का ही पालन करें ज्यादा मात्रा में से लेने से बचें।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply