La Viril Capsule Ke Fayde aur Nuksan

La Viril Capsule यौन समस्याओं के उपचार में काम आती है इन टैबलेट को पुरुष और महिला दोनों ही अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं इन्हें लेने से नपुंसकता, यौन थकावट, शीघ्रपतन और स्त्री रोग की समस्याओं में सुधार होता है।

 La Viril Capsules
La Viril Capsules Ke Fayde aur Nuksan

मुख्य सामग्री:

La Viril Capsules में सोम्निफेरा, मुकुना प्रुरिएन्स, शतावरी रेसमोसस, ग्लाइसीराइजा ग्लैब्रा, ट्रिबुलस टेरेस्ट्रिस और मिरिस्टिका फ्रेग्रेन्स यह सभी सामग्री शामिल की गई है।

इसमें मिली सामग्री के कार्य:

अश्वगंधा: La Viril Capsules को तैयार करने के लिए अश्वगंधा जड़ी बूटी का इस्तेमाल किया जाता है अश्वगंधा का उपयोग यौन संबंधी समस्याओं को दूर करने पुरुष की मर्दाना ताकत को बढ़ाने शारीरिक शक्ति में सुधार करने और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए किया जाता है।

गोखरू (ट्रिबुलस टेरेस्ट्रिस): गोखरू भी पुरुषों की मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छी जड़ी बूटी मानी जाती है यह एक आयुर्वेदिक दवाई है जिसमें एनाल्जेसिक और एंटीस्पास्मोडिक गुण होते हैं जो यौन स्वास्थ्य को सुधारने में मदद करते हैं।

वेलवेट बीन/कवाच (मुकुना प्रुरिएन्स): यह एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है जो समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाती है और शारीरिक सहन क्षमता में सुधार करती है।

जायफल (मिरिस्टिका फ्रेग्रेंस): इसके इस्तेमाल से ब्लड प्रेशर की समस्या को ठीक किया जा सकता है और यह दिल से संबंधित समस्याओं से बचने के लिए भी मदद करता है।

ला-विरिल कैप्सूल के उपयोग – LA viril capsule uses in hindi

La Viril Capsules का उपयोग सेक्स संबंधी प्रॉब्लम्स को ठीक करने के लिए किया जाता है इनका सेवन निम्नलिखित समस्याओं में किया जाता है:

• कामेच्छा में कमी होने पर इस औषधि का उपयोग किया जा सकता है इससे जल्दी लाभ मिलते हैं।

• यह यौन थकावट को दूर करने में सहायक है।

• शीघ्रपतन की समस्या में भी इस दवाई को सेवन किया जा सकता है।

• ओलिगोस्पर्मिया में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

• पुरुषों में नपुंसकता की समस्या के इलाज के लिए यह टैबलेट काम आती है।

• स्पर्मेटोरिया की दिक्कत में भी आप इनको ले सकते हैं।

• महिलाओं में पीरियड अनियमित होने पर यह दवाई उपयोग की जाती है।

और पढ़े –

> HERBAL OF HAMMER – शक्ति और ऊर्जा के लिए 100% आयुर्वेदिक टैबलेट अश्वगंधा रूट पाउडर के साथ

> Hashmi Lady Care Capsule महिलाओं की यौन या डिस्चार्ज की समस्या के लिए

> Nature Mania Tes Up Capsule के फायदे और नुकसान (Testosterone badhane ki dawai)

लैविरिल कैप्सूल के दुष्प्रभाव – La Viril Capsule Side Effects In Hindi

La Viril Capsules को लेने से आपको कुछ तरह के नुकसान देखने को मिल सकते हैं इसलिए इन्हें सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है इनको लेने से यह कुछ नुकसान हो सकते हैं

पेट में ऐंठन: इन टैबलेट को अधिक मात्रा में खाने से पेट में ऐंठन होने की समस्या हो जाती है जिसके चलते अक्सर कब्ज और पेट दर्द रहता है।

आंतों में सूजन: यह दवाई आंतों में सूजन का कारण बन सकती है और आंतों से जुड़ी बीमारियों को बढ़ाने का कारण बन सकती है।

उल्टी: यह दवाई कुछ लोगों के लिए उल्टी होने की शिकायत का कारण बन सकता है ऐसा शुरुआती समय में होता है जब दवाई को लेना शुरू किया जाता है।

गुर्दे में बीमारी: इस दवाई का इस्तेमाल गुर्दे की बीमारी को बढ़ाने की वजह भी हो सकती है जो इसका एक साइड इफेक्ट है।

नींद आने में समस्याएं: La Viril Capsule को नियमित रूप से उपयोग करने से कई तरह के फायदे मिल सकते हैं लेकिन इनका ज्यादा सेवन नींद में गड़बड़ी का भी एक कारण हो सकता है।

कैंसर: यह टैबलेट कैंसर का कारण भी बन सकती है ऐसा तब होता है अगर आप इन टैबलेट को बिना डॉक्टर की जानकारी के ले रहे हैं और ज्यादा मात्रा में उपयोग कर रहे हैं।

हृदय रोग: यह आपके हृदय रोगों को की बढ़ा सकती है तो पूरी सावधानी के साथ ही इनका इस्तेमाल करें ताकि यह सुरक्षित रूप से आपकी मदद के लिए काम करें। ना कि दुष्प्रभाव का कारण बने।

तनाव: यह capsules लेने की वजह से अगर आपको नुकसान होते हैं तो तनाव बढ़ाने की समस्या देखी जाती है जो काफी गंभीर रूप भी ले सकता है तो इन टैबलेट से अगर आपको नुकसान होता है इनको लेना बंद कर दें।

सिर दर्द: La Viril Capsules का अधिक उपयोग सर दर्द भी पैदा करता है जरूर से ज्यादा मात्रा में इन्हें कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए।

उपरोक्त बताए गए नुकसान के अलावा भी आपको इन capsules का सेवन करने से और दुष्प्रभाव हो सकते हैं जैसे कि दस्त लगना उल्टे हाथों में तकलीफ गुर्दे की बीमारियां सीने में दर्द स्किन प्रॉब्लम्स तो यह है आपकी मदद करने के लिए तो है परंतु डॉक्टर की सलाह पर ही इन्हें लेना सुरक्षित हो सकता है।

हालांकि उनके अधिकतर दुष्प्रभाव मामूली होते हैं ऐसे ही आपका शरीर इस दवा के साथ तालमेल करने लगता है और दवा को एक्सेप्ट करने लगता है तो दुष्प्रभाव कम होने लगते हैं और धीरे-धीरे पूरी तरह से खत्म हो जाते हैं लेकिन अगर लंबे समय तक इसके नुकसान बने रहते हैं तो चिंता की बात है ऐसे में डॉक्टर से बात जरूर कर ले और दवाई खाना छोड़ दें।

ला विरि कैप्सूल के फायदे – La Viril Capsules Benefits In Hindi

यह दवाई आपको कई तरह से फायदे दे सकती हैं जैसे:

यौन समस्या में सुधार करती हैं:

यह capsule यौन समस्याओं में सुधार के लिए बहुत अच्छी है इनका इस्तेमाल करने से पुरुष और महिला दोनों की संबंधी समस्याओं का इलाज सकता है।

तनाव को काम करती हैं:

अक्सर जब सेक्स संबंधित समस्याएं पुरुष या महिला को हो जाती हैं तो वह तनाव में रहने लगते हैं ऐसे में तनाव को कम करने का काम भी यह टैबलेट करते हैं इनका सेवन करने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होता है और तनाव कम हो जाता है।

पीरियड की अनियमित में सुधार:

पीरियड अनियमित रूप से होने पर महिलाओं को की तरह से प्रॉब्लम्स आती हैं उन्हें प्रेगनेंसी के लिए दिक्कतें होती हैं तो यह दवाई इन सभी समस्याओं के उपचार में सहायक बनती है।

जल्दी थकने की समस्या को दूर करने में असरदार:

जल्दी थकावट होने वाली दिक्कत में भी दवाई को लिया जा सकता है इनका सेवन करने से थकावट जल्दी महसूस नहीं होती।

शारीरिक कमजोरी को दूर करती हैं:

यह टैबलेट की ऐसी सामग्री के उपयोग से बनाई गई है जो शारीरिक ऊर्जा बढ़ाने का काम करती हैं तो इनका उपयोग शारीरिक कमजोरी को दूर करने में भी मदद कर रहता है।

पुरुषों के शुक्राणुओं को बढ़ाती हैं:

पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए इन टेबलेट का उपयोग किया जा सकता है इसे पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की समस्याओं में सुधार भी देखने को मिलता है।

नपुंसकता की समस्या खत्म करती हैं:

पुरुषों में आजकल की लाइफस्टाइल की वजह से नपुंसकता की समस्या बहुत ज्यादा देखने को मिल रही है से में इस प्रॉब्लम का उपचार इन टेबलेट के माध्यम से किया जा सकता है।

शीघ्रपतन का इलाज कर सकती हैं:

पुरुषों में शीघ्रपतन के इलाज में भी यह औषधी उपयोग की जाती है La Viril Tablets सेवन शीघ्रपतन की समस्या को ठीक करने में मदद कर सकता है।

कैसे उपयोग करें: La Viril Capsules How to use in hindi

इन कैप्सूल को आप डॉक्टर की सलाह पर उपयोग करें क्योंकि आपकी स्वास्थ्य स्थिति और जीवनशैली के आधार पर ही La Viril Capsules की खुराक आपके लिए क्या होने चाहिए, यह निश्चित होगा।

आमतौर पर इन कैप्सूल को रोजाना दिन में एक से दो बार लेने की सलाह दी जाती है इन्हें खाली पेट नहीं खाना चाहिए, खाना खाने के तुरंत बाद पानी के साथ लेना चाहिए।

La Viril Tablets किन लोगों को उपयोग नहीं करनी चाहिए?

La Viril Tablets का प्रयोग करने के लिए आपको विशेष सावधानियां का ध्यान रखना आवश्यक है जिसमें कुछ यह है:

• इस दवाई का इस्तेमाल एलर्जी से ग्रसित व्यक्तियों को नहीं करना चाहिए।

• गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को यह टैबलेट लेना सुरक्षित नहीं होता तो इसे लेने से बचें।

• स्तनपान करने वाली महिलाओं को भी यह टैबलेट उपयोग नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसका असर बच्चे के स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

• अगर आप किसी प्रकार की बीमारी की दवाई ले रहे हैं तो उसके साथ यह दवाई सुरक्षित नहीं होती तो ऐसे में अपनी दवाई के बारे में डॉक्टर को जानकारी दें।

• अगर आपको इसके नुकसान देखने को मिल रहे हैं जो लंबे समय से बने हुए हैं ऐसे में यह आपके लिए काम नहीं कर रही है इन्हें लेना बंद कर दें।

• अगर आपने अभी किसी प्रकार की सर्जरी कराई है तो ऐसी स्थिति में भी यह दवाई लेना आपके लिए सही नहीं है।

• जिन लोगों को मांसपेशियों से संबंधित प्रॉब्लम्स है उन्हें भी इस दवाई को लेना अवॉइड करना चाहिए।

• एस्ट्रोजन हार्मोन समस्याओं में यह टेबलेट लेने के लिए डॉक्टर से सलाह अवश्य लें क्योंकि ऐसे में इनसे समस्याएं बढ़ सकती हैं।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply