Bariffa x homeopathic medicine मर्दाना समस्याओं का कामयाब समाधान

आजकल की लाइफस्टाइल की वजह से यौन संबंधी समस्याएं बहुत ज्यादा देखने को मिलती हैं इसमें महिलाएं और पुरुष दोनों ही शामिल है लेकिन पुरुषों में इस तरह की दिक्कतें बहुत अधिक पाए जाती हैं इसीलिए महिलाओं से ज्यादा पुरुषों के लिए इसके समाधान की जरूरत को ध्यान में रखते हुए मार्केट में बहुत सारे प्रोडक्ट उपलब्ध है।

Bariffa x homeopathic medicine
Bariffa x homeopathic medicine मर्दाना समस्याओं का कामयाब समाधान

लेकिन सभी सही तरह से काम करें आमतौर पर ऐसा नहीं देखा जाता, आज हम Bariffa x homeopathic medicine के बारे में बात करेंगे जिसे होम्योपैथी द्वारा तैयार किया जाता है यह मर्दाना समस्याओं के लिए एक बेहतरीन समाधान साबित हुआ है।

यह मेडिसिन आपको सिरप और टैबलेट दोनों रूपों में मिल सकती है आप किसी भी तरह से इसका सेवन कर सकते हैं साथ ही इसका एक पूरा कोर्स भी उपलब्ध है जिसमें सिरप और टैबलेट दोनों का सेवन करना पड़ता है और कोर्स करने के बाद आपकी सभी तरह की यौन समस्याओं का समाधान हो सकता है।

यह कांच की बोतल में आता है क्यों?

Bariffa x homeopathic medicine कांच की बोतल में आती है बोतल नहीं एक्चुअली एम्पुल यह छोटी सी शीशी होती है और एक एंपुल में 10 ml सिरप होता है ताकि इसकी गुणवत्ता बनी रहे।

अधिकतर दवाइयां प्लास्टिक की बोतल में आती हैं लेकिन यह मेडिसिन कांच की एंपुल में उपलब्ध है जिसकी वजह से यह एक गुणवत्तापूर्ण और सुरक्षित दवाई है इसके सेवन से नुकसान होने की संभावना बहुत कम होती है।

कई रिसर्च में यह सामने आया है कि प्लास्टिक की बोतल में पैक दवाइयां की गुणवत्ता बहुत कम होती है और उन दवाइयां के सेवन से व्यक्ति को कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि प्लास्टिक में हानिकारक केमिकल होते हैं जो दवाइयां में मिल जाते हैं और स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं इसी बात को ध्यान में रखते हुए होम्योपैथीक द्वारा प्लास्टिक का इस्तेमाल न करके कांच का इस्तेमाल किया गया है।

टैबलेट के रूप में भी उपलब्ध

Bariffa x homeopathic medicine bio combination number 27 की टेबलेट के रूप में भी मिलती है जिसकी चार-चार टैबलेट को रोजाना तीन बार चूसने का सुझाव दिया जाता है इससे पुरुषों की यौन समस्याओं को ठीक करने का दावा किया जाता है।

अगर सही तरह से बात करें तो इसका सिरप और यह टैबलेट दोनों को मिलाकर एक कोंबो तैयार किया गया है जिसको एक व्यक्ति को 23 दिन तक इस्तेमाल करना है और उसके बाद उसकी यौन समस्याएं ठीक हो जाएगी, ऐसा इस दवाई की ब्रांड द्वारा दावा किया गया है।

दरअसल इसकी दोनों तरह की दवाइयां अलग-अलग प्रॉब्लम्स को ट्रिगर करती है जब आप इन्हें दोनों को एक साथ लेते हैं तो आपकी हर तरह की सेक्स समस्याएं ठीक होने के चांसेस बढ़ जाते हैं।

इसकी एक अच्छी बात यह है कि इन्होंने दावा किया है कि अगर आप इसका पूरा कोर्स कर लेते हैं तो आपकी प्रॉब्लम का पूरा समाधान हो जाएगा और यह समाधान स्थाई होगा यानी लंबे समय तक आपको इसके फायदे बने रहेंगे।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फ़ायदे और नुक्सान | Kama Sutra Gold Capsule‌ ke fayde aur nuksan

उपयोग: Bariffa-x Homeopathic Uses In Hindi

आगे बढ़ने से पहले जान लेना चाहिए कि इस मेडिसिन के कौन-कौन से उपयोग हो सकते हैं आप किस तरह की समस्याओं में इसका सेवन कर सकते हैं:

• Bariffa x homeopathic medicine शुक्राणु की संख्या को बढ़ाती है।

• मर्दाना ताकत में वृद्धि करती है।

• पुरुषों में सहनशक्मता को बढ़ाती है।

• शारीरिक ऊर्जा में बढ़ोतरी करती है।

• जल्दी थकने की समस्या को खत्म करती है।

• तनाव से राहत दिलाने में असरदार है।

• आत्मविश्वास को बढ़ाती है।

ब्रीफा-एक्स के फायदे: Bariffa X Benefits In Hindi

पुरुषों को यह दवाई उपयोग करने के बहुत सारे फायदे मिल सकते हैं जिसमें कुछ निम्नलिखित हैं:

मानसिक कारणों का समाधान:

अक्सर मानसिक समस्याओं के कारण भी पुरुषों में यौन समस्याएं बढ़ने लगती है तो यह दवाई उनकी मानसिक स्थिति को सामान्य बनाकर उन्हें बेहतर परिणाम देने में मदद करती है।

ऐसा सबसे ज्यादा तनाव की स्थिति में देखा जाता है तो यह दवाई तनाव संबंधी सभी प्रॉब्लम्स को ठीक करती है और आपकी दिमागी स्थिति को सामान्य स्तर पर लाती है जिससे आप स्ट्रेंस महसूस नहीं करते और इस तरह आपकी जिंदगी पहले से बेहतर हो जाती है।

शारीरिक कमजोरी को दूर करती है

इसमें आठ तरह के फार्मूले का प्रयोग करके दवाई तैयार की जाती है जो शारीरिक कमजोरी को दूर करने में बहुत अच्छी तरह से कम कर सकती है तो पुरुषों में यदि शारीरिक कमजोरी है तो यह दवाई उनके लिए एक अच्छा विकल्प है।

इच्छा शक्ति को बढ़ाने में सहायक

अगर पुरुषों में इच्छा शक्ति की कमी हो जाती है तो उसके लिए भी इस दवाई को रिकमेंड किया जाता है यह उनकी इच्छा शक्ति को फिर से जाग्रत करती है।

समय न लगना (जल्द डिस्चार्ज हो जाना):

जल्दी डिस्चार्ज प्रॉब्लम को ध्यान में रखकर भी इस दवाई को बनाया गया है इसीलिए इस तरह की प्रॉब्लम का निवारण इसके साथ किया जा सकता है उसके लिए इसका पूरा कोर्स करने की आवश्यकता पड़ती है।

स्टेमिना की कमी को दूर करने में मददगार

Bariffa x को लेने से शरीर का स्टैमिना बूस्ट होता है व्यक्ति की शक्ति बढ़ती है इसका सेवन करने वाले व्यक्ति जल्दी कमजोरी महसूस नहीं करते और हमेशा ऊर्जावान बने रहते हैं।

इसके अलावा पुरुषों में हर तरह की सेक्स संबंधी समस्याओं के लिए यह दवाई कारगर तरीके से काम करती है इसे लेने से पुरुष पावर बढ़ता है, उनकी इच्छा शक्ति तेज होती है, आत्मविश्वास बढ़ता है, कमजोरी दूर होती है, तनाव नहीं होता, इसके अलावा भी इसका सेवन करने से फायदे मिल सकते हैं।

नुकसान: bariffa-x ke nuksan

Bariffa x homeopathic medicine होम्योपैथिक जड़ी बूटियां का निरीक्षण करके पुरी निगरानी के साथ बनाई जाती है इसके बारे में चिकित्सा साहित्य में किसी भी तरह के साइड इफेक्ट की जानकारी नहीं है हालांकि आपको इसका इस्तेमाल हमेशा डॉक्टर की सलाह के अनुसार करना चाहिए।

और बीपी व शुगर के रोगियों को भी इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं बताया जाता, वह भी अपनी दवाइयां के साथ इसे ले सकते हैं लेकिन सुरक्षा के लिए डॉक्टर से जरूर बात कर लें, क्योंकि सब की स्वास्थ्य स्थिति अलग हो सकती है।

कैसे इस्तेमाल करें: Bariffa X Homeopathic Medicine How To Use in Hindi

इस दवाई को लेने के तरीके के बारे में आपको किसी होम्योपैथिक डॉक्टर से जानकारी लेनी चाहिए। वैसे आमतौर पर Bariffa x homeopathic medicine पहले 7 दिन एक एंपुल सुबह और एक एंपुल शाम को एक गिलास पानी के साथ मिलाकर लेने की सलाह दी जाती है। और 7 दिन के बाद हर रोज सिर्फ एक एंपुल एक गिलास पानी में मिलाकर लेना चाहिए।

अगर आप इसका कोर्स खरीद रहे हैं तो कोर्स के साथ आपको पूरी गाइड भी दी जाती है कि कैसे दवाई का सेवन करना है उसमें एक पर्चा या पेपर होता है जिस पर सब कुछ लिखा होता है तो उसके अनुसार आप दवाई ले सकते हैं। या फिर अपने आसपास के किसी होम्योपैथिक डॉक्टर से जानकारी ले सकते हैं।

ब्रीफा-एक्स कैसे काम करता है?

Bariffa x homeopathic medicine इस थ्योरी पर काम करती है कि सेक्स दिमाग में होता है इसीलिए यदि सेक्स प्रॉब्लम हो जाती है तो व्यक्ति तनाव, डिप्रैशन, एंजायटी का शिकार हो जाता है तो बेसिकली यह दवाई आपकी दिमागी स्थिति को फिर से बेहतर बनाने और यौन समस्याओं में आपकी रुचि बढ़ाने के लिए काम करती है।

तो जब आप इस कोर्स को पूरा कर लेते हैं तो आपके अंदर नेचुरल यौन क्षमता जागृत होती है यह आपकी आजकल की लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए काम करती है जिससे आपकी शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की समस्याएं दूर हों।

Bariffa x homeopathic medicine को लेते समय आपको कौन से परहेज रखने चाहिए?

इसकी ब्रांड का कहना है कि अगर आप यह दवाई ले रहे हैं तो इस दौरान कच्चा प्याज और लहसुन ना खाएं, हां सब्जी में डाला हुआ प्याज लहसुन आप खा सकते हैं।

चाय कॉफी का सेवन आपको बंद करना पड़ेगा तभी यह दवाई अच्छी तरह से काम करेगी। अगर आप चाय के आदि हैं तो दिन में आधा कप चाय ले सकते हैं इससे ज्यादा नहीं।

तेज खुशबू वाली चीजों से भी परहेज रखना चाहिए, जिसमें बहुत ज्यादा सुगंध होती है मतलब आपको इत्र और परफ्यूम नहीं लगाना, यह चीजें दवाई के असर को धीमा कर देती है।

ध्यान रखें दवाई उस वक्त लें, जब आपने आधे घंटे तक कुछ ना खाया हो और दवाई लेने के बाद आधे घंटे तक आपको कुछ भी खाना पीना नहीं है।

यह दवाई एकदम से काम नहीं करती, क्योंकि यह स्थाई रूप से आपकी प्रॉब्लम का समाधान करती है इसीलिए लंबे समय तक दवाई को सेवन करना पड़ सकता है।

अगर आपकी सेक्स प्रोब्लेम्स कई तरह की है या फिर आपकी समस्या काफी पुरानी है तो इसमें ठीक होने में टाइम लग सकता है इसके लिए इसका कोर्स दो बार करना पड़ेगा यानी 23, 23 दिन का कोर्स दो बार लेना है।

ब्रीफा-एक्स की कीमत

इसकी एम्पुल की कीमत अलग हो सकती है लेकिन Bariffa x का 23 दिन का जे कोर्स आता है उसमें 30 एंपुल और 300 टैबलेट होती हैं जिनका पूरा खर्चा 4350 रूपय का होता है इसे आप इसकी कंपनी से ही खरीद सकते हैं यह Amazon या फ्लिपकार्ट जैसी साइट पर उपलब्ध नहीं है और ना ही ऑफलाइन आसानी से मिलती है।

ब्रीफा-एक्स की जानकारी हिंदी

Bariffa x homeopathic medicine जर्मनी की होम्योपैथिक चिकित्सा का एक पार्ट है जो अभी तक भारत में उपलब्ध नहीं था लेकिन अब टेक्टिस इंडिया कंपनी (TEQTIS INDIA) द्वारा Bariffa x के नाम से भारत में भी इसको बनाया जाता है और इसीलिए यह आपको आसानी से भारत में ही मिल जाएगी।

यह एक ऐसी दवाई है जिसे लेने के बाद आपको किसी अन्य दवाई की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि यह यौन समस्याओं के लिए मानसिक और शारीरिक सभी तरह की दिक्कतों का इलाज करती है।

इसे देश की नामी दवा कंपनी ईमामी ग्रुप (EMAMI GROUP) की कलकत्ता स्थित एम. भट्टाचार्या एंड कंपनी केे द्वारा तैयार किया गया है।

भारत में पहले क्यों नहीं था जर्मनी का यह फार्मुला?

जर्मनी में यह फार्मूला काफी पुराने समय से है और अन्य देशों में भी इसे इस्तेमाल किया गया है लेकिन भारत में यह अब विकसित हुआ है इसके कई कारण है:

जागरूकता की कमी भारत में होम्योपैथी दवा के लिए जागरूकता की बहुत कमी है क्योंकि यह दवाई धीरे-धीरे काम करती है लेकिन सटीक रूप से पूरी तरह से बीमारियों को खत्म कर देती है पर हमारे देश में धैर्य की कमी है इसीलिए लोग अंग्रेजी दवाई पर ज्यादा विश्वास करते हैं।

क्योंकि अंग्रेजी दवाइयां बहुत जल्दी काम करती हैं लेकिन यह आपको अपना आदि भी बना लेती हैं अंग्रेजी दवाइयां जड़ पर काम नहीं करती, सिर्फ ऊपर से आपको राहत देती हैं उसके बाद आपको फिर से दवाई की आवश्यकता पड़ती है।

यानी यह सिर्फ आपसे पैसा लूटने का एक तरीका है लेकिन होम्योपैथिक दवाई जड़ पर काम करती है और एक बार जब आप इस दवाई का उपयोग कर लेते हैं तो लंबे समय तक आपको उसके फायदे मिलते हैं।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply