Ponds white beauty cream ke fayde aur nuksan (इस्तेमाल से पहले जरूर पढ़ें)

Ponds white beauty cream काफी प्रचलित है और आज के टाइम में तो यह क्रीम लोगों के लिए स्किन को चमकाने का एक अच्छा विकल्प बन गई है ponds company के अनुसार यह क्रीम चेहरे को बेदाग और सुंदर बनाती है तथा चेहरे के सभी दाग धब्बों को मिटा देती है।

Ponds White beauty cream
Ponds White beauty cream

इसके अलावा यह क्रीम चेहरे की dead skin को हटाने में भी मददगार है और सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाती है ponds white beauty cream को अलग-अलग उद्देश्य के लिए बनाया गया है।

1) Ponds white beauty Night क्रीम।

2) Ponds white beauty डे क्रीम।

3) Ponds white beauty BB+ क्रीम। और

4) Ponds कोल्ड क्रीम।

Ponds white beauty cream अमेरिका का उत्पाद है जो पूरी दुनिया में बेचा जाता है यह प्रोडक्ट अलग-अलग देशों में काफी पसंद किया जा रहा है क्योंकि इसके परिणाम भी लोगों को पसंद आ रहे हैं।

यह भारतीय बाजारों में भी उपलब्ध है ponds white beauty cream को लोग बड़ी संख्या में पसंद कर रहे हैं जिसका मुख्य कारण इसमें मिले व्हाइटनिंग ट्रीटमेंट्स उत्पाद है जो स्किन को लाइट और ब्राइट बनाते हैं।

तो आज हम Ponds white beauty cream की सभी क्रीम के बारे में पूरी जानकारी लेंगे। जिसमें पोंड्स वाइट ब्यूटी डे क्रीम, पोंड्स नाइट क्रीम, पॉन्ड्स बीबी क्रीम और कोल्ड क्रीम के बारे समीक्षा करेंगे।

Table of Contents

Ponds white beauty brands क्या दावा करता है?

ponds brand दावा करता है कि पोंड्स वाइट ब्यूटी द्वारा बनाई गई क्रीम बहुत हल्की होती हैं यह मेलानिन को कम करने के लिए स्किन में गहराई तक काम करती है। इसके अलावा यह क्रीम तत्काल सुंदरता प्रदान करती है और कुछ समय इसका इस्तेमाल करने पर चेहरे के सभी दाग धब्बे दूर हो जाते हैं।

Faiza skin whitening cream full detail हिंदी में।

क्या कोई क्रीम सच में गोरापन दे सकती है।

(पॉन्ड्स डे क्रीम) Ponds White Beauty Day Cream in hindi

Ponds White Beauty Day Cream त्वचा को गोरा बनाने में लाभकारी है यदि इसका उपयोग लंबे समय तक किया जाए, तो यह त्वचा को लाइट करती है और दाग धब्बों को कम करके बेदाग चेहरा बनाती है।

Ponds White beauty cream
Ponds White beauty Cream

Ponds White Beauty Day Cream में SPF होता है जो त्वचा को सूर्य की हानिकारक किरणों के प्रभाव से बचाने में कारगर होती है तो अगर आप व्हाइटनिंग के लिए इस cream का उपयोग करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प बन सकती हैं।

पोंड्स वाइट ब्यूटी ब्रांड के अनुसार —

• Ponds White Beauty Day Cream स्किन को लाइट फील कराती है।

• चेहरे के सभी दाग धब्बे को कम कर के डार्क सर्कल हटाती है।

• एक फ्रेश लुक देती है।

• यह क्रीम स्किन को नॉन ऑइली बनाने में कारगर है।

• Ponds white beauty cream में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्किन को लाइट व ब्राइट करते हैं।

सामग्री: Ponds White Beauty Day Cream Ingredients

Methoxycinnamate, Titanium Dioxide, Aluminium Hydroxide Water, Palmitic Acid, Stearic Acid, Ethylhexyl , Laureth-23, Niacinamide, Butylmethoxydibenzoylmethane..

Ponds white beauty day cream किस स्किन टाइप के लिए उपयुक्त है?

पोंड्स वाइट ब्यूटी डे क्रीम सभी skin type के लिए सूटेबल होती है आप किसी भी स्किन टाइप के लिए इसे इस्तेमाल कर सकते हैं पर ऑइली स्किन को यह ज्यादा सूट आती है।

कीमत:

Ponds cream आसानी से उपलब्ध है किसी भी स्टोर से आप इसे खरीद सकते हैं इसके प्राइस भी बहुत कम है ₹10 के पाउच से लेकर 500,1000 तक के प्राइस तक आपको यह क्रीम मिल जाएगी।

पोंड्स डे क्रीम के फायदे: Ponds White Beauty Day Cream Benefits In Hindi

यह दुनिया की पॉपुलर क्रीम में से एक है जो स्किन व्हाइटनिंग के लिए उपयोग की जा रही है इसका उपयोग केवल महिला ही नहीं बल्कि पुरुष भी अपनी स्किन को सुधार करने के लिए कर रहे हैं।

इस क्रीम का इतना इस्तेमाल इसके फायदे की वजह से किया जा रहा है तो चलो जानते हैं कि इस क्रीम के ऐसे कौन से फायदे हैं जो इसे इतना प्रभावी बनाते हैं।

स्किन को मॉइश्चराइज रखती है:

पोंड्स वाइट ब्यूटी क्रीम में ग्लिसरीन और अन्य ऐसी सामग्री मिलाई जाती है जो स्किन को गहराई से mosturize रखती हैं इसके उपयोग से स्किन ग्रीसी और ऑइली नहीं बनती।

इसका मतलब यह है कि यह क्रीम ऑइली स्किन वाले लोग भी आसानी से उपयोग कर सकते हैं ऑइली स्किन वाले लोगों की स्किन के ऑयल को यह नियंत्रित करती है और उन्हें एक ग्लोइंग फेस देती है।

सूरज की किरणों से स्किन को बचाती हैं:

Ponds white beauty cream में एसपीएफ होता है जो स्किन को सूरज की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से सुरक्षित रखने में मददगार है।

यदि स्किन पर sunscreen अप्लाई न की जाए, तो सूर्य की हानिकारक किरणें स्किन को डैमेज कर सकती हैं इसके अलावा त्वचा पर तरह-तरह की प्रॉब्लम उभर सकती है तो इसलिए स्किन के लिए SPF बहुत महत्वपूर्ण होता है।

जो पॉन्ड्स व्हाइट ब्यूटी क्रीम मैं मौजूद होता है तो यदि आप ponds white beauty day cream का उपयोग करते हैं तो आपको सनस्क्रीन को अलग से खरीदने की आवश्यकता नहीं है।

स्किन से दाग धब्बे हटाती है:

जैसा कौन सी ब्रांड दवा भी करती है कि इसके उपयोग से चेहरे के सभी दाग धब्बे हट जाएंगे, पोंड्स वाइट ब्यूटी स्किन की गहराई से सफाई करके तत्वों को भी हटा दी है लेकिन चेहरे से निशान हटाने की इसकी कार्यविधि धीमी होती है।

जब आप इसे लगातार दो से 3 महीना इस्तेमाल करते रहेंगे तब से यह आपकी डांट स्पोर्ट्स को कम करती है कम समय में यह चेहरे के दाग धब्बे नहीं मिटाती।

Ponds स्किन को ग्लोइंग लुक देती है:

इस क्रीम के उपयोग से स्किन बाहरी समस्याओं से बची रहती है जैसे पॉल्यशन एनवायरमेंट की धूल मिट्टी जिस वजह से स्किन पर रेडियंस और ग्लोइंग लुक बना रहता है।

यह स्किन को ब्राइट बनाती है स्किन चमकदार दिखाई देती है इसमें मिली स्किन ब्राइटनिंग और लाइटनिंग प्रॉपर्टीज त्वचा को सुंदर बनाकर आपको एक अच्छा कॉन्फिडेंट देती है।

पोंड्स डे क्रीम के नुकसान: Ponds White Beauty Day Cream Side Effects In Hindi

कोई भी प्रोडक्ट यदि आपको बहुत जल्दी अच्छे रिजल्ट दे रहा है इसका मतलब यह है कि उसमें कुछ ऐसी केमिकल प्रॉपर्टीज मिलाई गई हैं जो त्वचा को तत्काल तो फायदा करती है लेकिन लंबे समय तक उनका उपयोग नुकसानदायक हो सकता है।

पोंड्स वाइट ब्यूटी डे क्रीम में भी ऐसे केमिकल मिलाएं जाते हैं जो कि लंबे समय तक इस्तेमाल करने से स्किन को नुकसान करते हैं।

कैसे इस्तेमाल करें: Ponds White Beauty Day Cream How To Use In Hindi

किसी भी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने का तरीका भी उसके रिजल्ट पर प्रभाव डालता है यदि आप इसे सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी अच्छे ही परिणाम मिलते हैं तो पोंड्स वाइट ब्यूटी डे क्रीम का इस्तेमाल करने का सही तरीका क्या है।

इस्तेमाल करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो करें।

1.सबसे पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे फेस वॉश या पोंड्स वाइट ब्यूटी फेस वॉश के उपयोग से धो लें, चेहरा अच्छे से साफ कर ले चेहरे पर पानी ना रहे।

2. उसके बाद क्रीम को कुछ अमाउंट अपने हाथों पर निकालें और उंगली के इस्तेमाल से क्रीम अपने डार्क स्पोट्स और निशानों पर पहले अप्लाई करें।

3. फिर डॉट डॉट करके क्रीम को अपने माथे गाल नाक गर्दन और कानों पर अच्छे से लगाएं और फिर हाथों की हेल्प से उसे फैलाकर 1 से 2 मिनट के लिए मसाज करें।

4. जहां आपके डार्क स्पॉट्स है यदि वहां और क्रीम लगाने की आवश्यकता हो तो वहां और क्रीम लगाकर मसाज करें ताकि आपके निशान छिप जाएं।

इस तरह ponds white beauty cream का रोज इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी स्किन को ब्राइट और लाइट लुक दे सकते हैं।

(पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम) Ponds White Beauty Night Cream in hindi

पोंड्स वाइट ब्यूटी डे क्रीम के अलावा ponds white beauty night cream भी बहुत इफेक्टिव और प्रभावी प्रोडक्ट है। यदि आप कोई अच्छी नाइट क्रीम अपनी स्किन केयर रूटीन में जोड़ना चाहते हैं तो पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Ponds White beauty night cream
Ponds White beauty night cream

पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम त्वचा की problems को हटाती है और पूरे दिन की धूल मिट्टी व एनवायरोमेंट से हुए नुकसान को रिपेयर करती है।

सामग्री: Ponds White Beauty Night Cream Ingredients

water, palmitic acid and stearic acid, nyacinamide, glycerine stearate, mineral oil,cetyle alcohol, glumatic acid, aluminium dioxide, zinc oxide, sodium Hydroxide etc.

फायदे: Ponds White Beauty Night Cream Benefits In Hindi

पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम बहुत इफेक्टिव क्रीम है जो स्किन को लाभकारी गुण प्रदान करती है एक ग्लोइंग लाइटनिंग चमक देती है।

चलिए इसके फायदों पर नजर डालते हैं।

1 त्वचा को बेहतर बनावट प्रदान करती है:

पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम के उपयोग से चेहरे की सही त्वचा बनावट बनती है और त्वचा की सही बनावट क्या होनी चाहिए यह क्रीम इसे भी नियंत्रित करती है तथा चेहरे पर एक बेहतर निखार आता है।

2. त्वचा cells renewal में मदद करती है:

यह क्रीम इस्तेमाल करने से आपकी स्किन के सेल्स renewal होते रहते हैं यानी स्किन के जो भी सेल्स खराब हैं वह हट जाए और अच्छे सेल्स त्वचा पर बने रहते हैं जिससे स्किन साफ और स्वस्थ बनी रहे।

3. स्किन को पोषण प्रदान करती हैं:

इस क्रीम में मौजूद सामग्री त्वचा को पोषण देती है और यह सुनिश्चित करती है कि त्वचा हेल्थी बने तथा नेचुरल रूप से स्वस्थ रहें।

4. स्किन का रंग लाइट होता है:

पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम स्किन को लाइट करने में भी बहुत प्रभावी साबित होती हैं यदि आप इसका इस्तेमाल रोजाना दो से चार हफ्तों तक कर लेते हैं तो आपकी स्किन पर लाइटनिंग इफेक्ट दिखने लगता है।

5. Skin elasticity Restore करने में मदद करता है:

Ponds white beauty night cream elasticity को भी नियंत्रित रखती है स्किन पर होने वाली झुर्रियां इसके इस्तेमाल से दूर हो जाती हैं इसके अलावा और कोई रिंकल्स या ढीली स्किन की समस्या हो वह भी इस क्रीम के उपयोग से ठीक हो जाती है।

ग्लूटाथिओन, फेयरनेस इंजेक्शन कितना प्रभावी होता है।

Muuchstac skin lightening oil for male in hindi

नुकसान: Ponds White Beauty Night Cream Side Effects In Hindi

पोंड्स वाइट ब्यूटी ब्रांड के अनुसार इसके स्किन पर कोई विशेष नुकसान नहीं है यह क्रीम बिना नुकसान के आपको रिजल्ट प्रदान करते हैं लेकिन।

इसमें इस तरह के इनग्रेडिएंटस मिलाए जाते हैं जिनका उपयोग लंबे समय तक अगर आप करते हैं तो स्किन में प्रॉब्लम्स होना शुरू हो सकती है।

इस्तेमाल कैसे करें: Ponds White Beauty Night Cream How To Use In Hindi

Ponds White Beauty Night Cream इस्तेमाल करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करें।

• पहले अपने चेहरे को साफ कर लें, उसके लिए चेहरा किसी अच्छे फेस वॉश की हेल्प से धो लें या किसी क्लिंजर के उपयोग से साफ करें।

• उसके बाद टावल की मदद से हल्के हल्के हाथों से अपने चेहरे को साफ करें।

• क्रीम को को हाथों पर निकाले और उंगली की सहायता से पूरे चेहरे पर डोट डोट करके लगाए ध्यान रहे क्रीम को गर्दन और कानों पर भी लगाएं।

• अब हाथों से क्रीम को फैला लीजिए और 2 से 3 मिनट के लिए हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें।

• उसके बाद अपनी स्किन को ऐसे ही छोड़ दें और इस क्रीम को पूरी रात अपना काम करने दे।

ध्यान रखने योग्य बातें:

  • पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम का उपयोग कर रहे हैं तो दिन में किसी भी सनस्क्रीन को जरूर अप्लाई करें।
  • Ponds night cream को दिन में उपयोग ना करें।
  • पोंड्स वाइट ब्यूटी नाइट क्रीम लगाकर heat से दूर रहें।
  • ponds white beauty BB cream
  • यह क्रीम सभी स्किन टाइप के लिए सूटेबल है।

(पॉन्ड्स बीबी क्रीम) Ponds White Beauty BB Cream In Hindi

पोंड्स वाइट ब्यूटी ऑल इन वन बेबी फेयरनेस क्रीम त्वचा को एक चमकदार और खूबसूरत लुक तत्काल प्रदान करने में मदद करती है इसके उपयोग से दाग धब्बे तुरंत ढक जाते हैं और चेहरे पर निखार दिखाई देता है।

Ponds White beauty BB Cream
Ponds White beauty BB Cream

पोंड्स वाइट ब्यूटी bb क्रीम एक अच्छी mosturising क्रीम है यह लंबे समय तक स्किन पर टिकी रहती है और इसकी थोड़ी सी मात्रा ही त्वचा को ढकने के लिए पर्याप्त है।

यह क्रीम एक सफेद ट्यूब और चांदी के रंग के ढक्कन से ढकी आती है इसके ट्यूब में एक नोजल होता है ताकि आप इसे आसानी से निकाल सके और यह क्रीम सुरक्षित रहे।

यह तेलीय त्वचा के लिए सबसे उपयोगी और बेहतर विकल्प है क्योंकि चेहरे को तेलीय इफेक्ट से बचाती है।

सामग्री: Ponds White Beauty BB Cream Ingredients

Niacinamide, Tocopheryl Acetate, Zingiber Officinale (Ginger) Root Extract, Niacinamide,Glycerin, Bisabolol, Allantoin, silicones and fragrances etc.

फायदे: Ponds White Beauty Cream BB Cream Benefits In Hindi

• चेहरे को ताजगी प्रदान करती है।

BB cream के लगाने से आपका चेहरा उज्जवल और ताजा दिखाई देगा इसके लगातार इस्तेमाल से आपके चेहरे पर ब्राइटनेस भी बढ़ेगी और चेहरा सुंदर बनेगा।

सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है।

यह क्रीम क्योंकि दिन में यूज़ की जाती है तो इसमें एसपीएस भी आता है जो आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में हेल्पफुल होता है।

निशानों को छुपाती है।

Ponds White Beauty BB Cream को अप्लाई करने के बाद आपके सारे दाग धब्बे छिप जाते हैं और आपकी स्किन ग्लोइंग और बेदाग साफ सुथरी दिखाई देती है चेहरे पर किसी भी तरह का निशान नहीं दिखता।

त्वचा में गहराई तक समा जाती हैं।

इस क्रीम की सबसे खास बात यह है कि यह क्रीम आपको शर्मिंदगी फील नहीं कराती। जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो यह कुछ ही सेकंड में आपकी स्किन के अंदर और एब्जॉर्ब हो जाती हैं। आपके चेहरे पर एक प्राकृतिक निखार आता है।

नुकसान: Ponds White Beauty Cream BB Cream Side Effects In Hindi

Ponds White Beauty BB Cream को लगातार इस्तेमाल करने से कुछ नुकसान देखने को मिल सकते हैं जो इस प्रकार है–

1. चेहरा लाल हो सकता है:

क्योंकि ponds white beauty cream में ऐसे बहुत से केमिकल डाले जाते हैं जो skin के लिए हानिकारक होते हैं जिनका असर तत्काल तो दिखाई नहीं देता, लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल रोजाना लंबे समय तक करते हैं तो यह स्कीन को लाल कर देती है।

2. त्वचा इरिटेट में सकती हैं:

पोंड्स वाइट ब्यूटी बीबी क्रीम इस्तेमाल करने से त्वचा irritated महसूस कर सकती है क्योंकि इसमें मिली सामग्री स्किन को भारी फील करा सकते हैं।

3. पिंपल की समस्या बढ़ सकती है:

जी हां अगर आप ponds white beauty cream रोज use करते हैं तो यह क्रीम आपके चेहरे पर पिंपल की समस्या पैदा कर सकती है लेकिन यह हर किसी के साथ नहीं होता बहुत कम लोगों के साथ इस तरह की समस्या हो सकती हैं।

4. त्वचा की नमी को सोख लेती है:

पोंड्स वाइट ब्यूटी बीबी क्रीम ऑयली स्किन वालों के लिए सही है लेकिन कॉन्बिनेशन और रूखी स्किन वालों के लिए यह नुकसानदायक साबित हो सकती है क्योंकि यह चेहरे के ऑयल को सोख लेती है।

5. यह क्रीम त्वचा के रोम क्षेत्र को भी बढ़ा सकती है:

यह क्रीम त्वचा के रोम छिद्र को बढ़ा सकती है क्योंकि इसमें मिले केमिकल रोम छिद्रों को नुकसान पहुंचाते हैं।

इस्तेमाल कैसे करें: Ponds White Beauty BB Cream how To Use In Hindi

Ponds बीबी क्रीम दिन में लगाए जाने वाला प्रोडक्ट है इसमें spf की मात्रा भी होती है तो यह है आप को सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाकर रखती हैं।

अब जानते हैं इसका सही उपयोग कैसे करें ताकि स्किन को ज्यादा नुकसान ना हो और आपको एक सुंदर लुक भी मिले।

• सबसे पहले चेहरे को किसी नेचुरल फेस वॉश या सामग्री से क्लीन कर लें।

• चेहरे को सुखा लें अच्छे से और उसके बाद चेहरे पर गुलाब जल या अपनी पसंद का कोई टोनर अप्लाई करें।

• टोनर लगाने से आपके चेहरे का पीएच लेवल सामान्य आ जाएगा और आपके रोम छिद्र भी इस क्रीम के नुकसान से कुछ हद तक बचे रहेंगे।

• फिर क्रीम हाथों पर निकालें और उंगली की सहायता से पूरे चेहरे पर अच्छे से अप्लाई करें।

• क्रीम को कानों पर कानों के पीछे गर्दन पर हर जगह लगाएं।

• और अब हाथों के माध्यम से इसे नीचे की तरफ करते हुए फैलाएं ध्यान रहे से लगाते हुए आपको मसाज नहीं करनी है।

• केवल नीचे की साइड करते हुए उंगलियों से इसे अच्छे से फैलाना है जब यह अच्छे से स्किन में एब्जॉर्ब हो जाए तो।

• अगर चेहरे पर कोई निशान दिख रहा है तो वहां पर और क्रीम लगाकर फैला दें ताकि वह निशान छिप जाए।

• इस तरह से आप इसे रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आप बाहर नहीं जा रहे हैं घर पर हैं तो आप इसे लगाना अवॉइड करें इससे आपकी स्किन पर इसके नुकसान नहीं होंगे।

(पोंड्स कोल्ड क्रीम) Ponds White Beauty Cold Cream in hindi

Pond’s cold cream विशेष रूप से सर्दियों के इस्तेमाल के लिए होती है यह सर्दियों में स्किन को mosturize रखती है तथा स्किन की डैमेज परत को हटाती हैं।

Ponds White beauty cold cream
Ponds White beauty cold cream

यह एक ठीक और सफेद रंग की क्रीम होती है इसमें मुख्य रूप से minerals मिलाएं जाते है इसका पहला काम चेहरे को नमी प्रदान करना है स्किन में आसानी से पहुंच जाती है और त्वचा को क्लीन करने का काम भी करती है।

पॉन्ड्स कोल्ड क्रीम लगाने से चेहरे की नमी बढ़ती है dryness कम हो जाती है और इसके इस्तेमाल से धूल मिट्टी के कण भी त्वचा के अंदर प्रवेश नहीं कर पाते।

सामग्री: Ponds Cold Cream Ingredients In Hindi

Water, aka H2O, Cyclomethicone, Ceteth-2, Stearyl Stearate, Steareth-21, Microcrystalline Wax.

Ponds Cold Cream कब इस्तेमाल करें?

Ponds Cold Cream को आप किसी भी समय उसे कर सकते हैं सुबह रात या किसी और समय, क्योंकि इसका मुख्य काम केवल आपकी त्वचा के mosturize रखना होता है और सर्दियों में शरीर को ड्राई होने से बचाती है।

पोंड्स कोल्ड क्रीम के फायदे: Ponds White Beauty Cold Cream Benefits In Hindi

1) skin मॉइस्चराइज रखती है:

Ponds cold cream में मौजूद gylicrine त्वचा को कोमलता से mosturize और नरम बनाती है तथा लंबे समय तक त्वचा को रूखा नहीं होने देती।

2) चेहरे पर चमक आती है:

जब आप इस cream को अप्लाई करते हो तो चेहरे पर एक चमकीली चमक बन जाती है जो आपकी स्किन को ग्लोइंग दिखाती है।

3) त्वचा ड्राई नहीं होती:

Ponds cold cream का सबसे अच्छा फायदा होगा, यह त्वचा को रूखा नहीं होने देती इसे लगाने के बाद आपको अपनी स्किन के बारे में रुखी होने की चिंता नहीं करनी पड़ती।

पोंड्स कोल्ड क्रीम के नुकसान: Ponds Cold Cream Side Effects In Hindi

• Ponds कोल्ड क्रीम लगाने से चेहरा काला होने लगता है।

• चेहरे पर पिंपल की समस्या आ सकती है।

• यह तेलीय इफेक्ट बढ़ा देती है।

इस्तेमाल कैसे करें: Ponds Cold Cream How To Use In Hindi

पॉन्ड्स कोल्ड क्रीम को सर्दियों में use किया जाता है जिससे स्किन पर नमी बनी रहे, इसका सही इस्तेमाल कैसे करें ताकि लंबे समय तक चेहरा mosturize बना रहे और इसके नुकसान भी कम हो।

• इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से क्लीन कर लें।

• उसके बाद चेहरे पर कुछ मात्रा में गुलाब जल या टोनर जरूर लगाएं।

• Toner के अलावा किसी serum का भी उपयोग कर सकते हैं।

• कुछ देर चेहरे को सूखने दें और कोल्ड क्रीम हाथों पर निकालकर उंगलियों की सहायता से चेहरे पर लगाएं।

• इसे लगाने के बाद कुछ देर के लिए मसाज करें फिर ऐसे ही छोड़ दें और आप अपना मेकअप लगा सकते हैं।

Ponds Cold Cream अन्य इस्तेमाल:

कोल्ड क्रीम का मेकअप रिमूवर की तरह भी उपयोग किया जा सकता है। उसके लिए कोल्ड क्रीम मेकअप पर अच्छे से लगाकर टिशू पेपर से मेकअप साफ कर लें।

स्किन इरिटेटेशन दूर करने के लिए भी कोल्ड क्रीम एक अच्छा तरीका है यदि आपकी स्किन पर किसी तरह की इरिटेटिंग प्रभाव महसूस होता है,

तो आप अपनी स्किन पर cold cream लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दीजिए और फिर चेहरा धो लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा तरोताजा महसूस करने लगेगी।

पॉन्ड्स कोल्ड क्रीम को आप मास्चुराइजर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके लिए यह क्रीम बनी होती है यह चेहरे को नमी प्रदान करके उसे रूखेपन से बचाने में सहायक होता है।

त्वचा दोबारा बैलेंस करने में भी यह आपकी मदद कर सकती हैं यदि आपकी स्किन का पीएच लेवल बैलेंस नहीं है तो आप कोल्ड क्रीम अपने चेहरे पर लगाएं और चेहरा धोने के बाद गुलाबजल लगाकर छोड़ दें ऐसा करने से त्वचा का पीएच बैलेंस हो जाएगा।

कोल्ड क्रीम को फेस मास्क की तरह भी उपयोग किया जा सकता है आपकी स्किन रूखी और बेजान हो गई है तो आप कोल्ड क्रीम को चेहरे पर फेस पर अप्लाई करें और 10 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें उसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

Ponds White Beauty Cream के जरूरी निर्देश:

√ Ponds White Beauty Cream आंखों से दूर रखें।

√ लगाने के बाद हल्की मसाज करें।

√ इस क्रीम को गर्दन पर भी लगाएं।

√ इसे लगाने के बाद ज्यादा देर धूप में न रहें।

Ponds White Beauty Cream के बारे में विशेष जानकारी:

Ponds White Beauty Cream कब लगाना चाहिए?

Ponds cream की कई तरह आती है उनका अलग-अलग काम होता है अलग-अलग समय उपयोग की जाती है।

जैसे डे क्रीम को आप सुबह मेकअप के बाद इस्तेमाल करेंगे, कोल्ड क्रीम सर्दियों में उपयोग की जाती है, बीबी क्रीम क्रीम हल्का मेकअप लुक प्रदान करती है।, और नाइट क्रीम रात को सोने से पहले अप्लाई करके सोना चाहिए।

Ponds White Beauty Cream लगाने की age limit क्या है?

Ponds white beauty cream को 18 साल से ऊपर के लोगों को लगानी चाहिए, बच्चों को इस क्रीम का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि Ponds White Beauty Cream में ऐसे केमिकल मिलाया जाते हैं जो स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

और बच्चों की स्किन बहुत मुलायम होती है उनकी त्वचा इससे खराब हो सकती है तो इसीलिए adult age में ही इसका उपयोग करना चाहिए।

ध्यान रखें यह क्रीम एक हर्बल क्रीम नहीं है इसमें बहुत से केमिकल मौजूद होते हैं जो स्किन को खराब कर सकते हैं।

18 साल के उम्र से कम युवकों युवतियों को हर्बल क्रीम को अपनी स्किन केयर में उपयोग करना चाहिए ताकि उनकी त्वचा प्राकृतिक रूप से स्वस्थ बने।

Ponds White Beauty Cream Price / पोंड्स क्रीम कीमत:

यह एक अमेरिकन ब्रांड है और इसके प्राइस लिस्ट हर देश के लिए अलग-अलग हो सकती है। लेकिन इसे खरीदना मुश्किल नहीं है आप ponds white beauty cream ऑफलाइन और ऑनलाइन amazon दोनों जगह पर आसानी से खरीद सकते हैं यह आसपास के मेडिकल स्टोर पर भी उपलब्ध है।

👉 भारत में ponds white beauty cream ₹10 के पाउच से लेकर हजार रुपए तक की कीमत में उपलब्ध है।

👉 पाकिस्तान में यही क्रीम अलग-अलग रेट पर उपलब्ध होती है जिसमें ₹80 ₹250, ₹400 और 770 की कीमत भी है।

👉 बांग्लादेश में Ponds White Beauty Cream 50g TK 315 तक की है।

👉 सऊदी अरब में Ponds White Beauty Cream SAR 81.95, (1723.80 in indian rps) में मिल जाती है।

👉 श्रीलंका में Ponds White Beauty Cream इंडिया की तरह है अलग-अलग पाउच में मिलती है वहां 100 g डे क्रीम का रेट 590 और पॉन्ड्स बीबी क्रीम 9g का रेट 599 तक है।

Pond’s White Beauty Cream की सुरक्षा जानकारी:

• अगर आपको इसके उपयोग से कोई नुकसान होता है तो इसका इस्तेमाल करना बंद कर दें।

• Ponds White Beauty Cream इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से कंसल्ट अवश्य करें।

• क्रीम को बच्चों से दूर रखें।

• सुखी और ठंडी जगह पर से स्टार्ट करके रखें।

• Ponds नाइट क्रीम का उपयोग अगर आप कर रहे हैं तो दिन में सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

• Ponds white beauty cream लगाकर सूरज की किरणों के संपर्क में आने से बचें।

पिंपल्स और डार्क स्पॉट्स के लिए कौन सी Ponds cream सबसे अच्छी है?

हमने आपको इस आर्टिकल में 4 तरह की ponds white beauty cream के बारे में जानकारी दी है और उनके फायदे व नुकसान के बारे में भी बताया है।

यह चारों क्रीम अलग-अलग समय पर और अलग-अलग उद्देश्य के लिए उपयोग की जाती हैं तो इनमें से कौन सी सबसे बेहतर है यह तो आप की आवश्यकता पर निर्भर करता है।

अगर आप नाइट क्रीम ढूंढ रहे हैं जो आपके लिए प्रभावी हो, तो यह night cream आपके लिए सही हो सकती है, लेकिन पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें।

यदि आप इसे दिन में उपयोग करती है तो दिन में यह एक अच्छी क्रीम है क्योंकि इसमें एसपीएफ भी आपको मिल जाता है जो skin को सूरज की किरणों से बचाने में सहायक होता है।

बीबी क्रीम आपको इंस्टेंट मेकअप लुक प्रदान करने में मदद करती है तो वह भी बीबी क्रीम के रूप में अन्य बीबी क्रीम से बेहतर परिणाम देती है।

और कोल्ड क्रीम सिर्फ moisturizing के रूप में एक सही क्रीम है इसके अलावा उसका कोई अलग काम नहीं है।

क्या Ponds White Beauty Cream प्रभावी है?

Ponds White Beauty Cream स्किन को मैनेज करती है mosturize करती है ड्राई होने से बचाती है चेहरे पर कोई बहुत बुरा इफेक्ट नहीं आता। यानी ponds white beauty cream सुंदरता देने के लिए एक प्रभावी क्रीम है लेकिन लंबे समय तक इसका इस्तेमाल नुकसानदायक हो सकता है।

क्या Ponds White Beauty Cream दैनिक उपयोग के लिए अच्छी है?

Ponds White Beauty Cream दैनिक उपयोग के लिए उपयोग की जा सकती है इस तरह से फार्मूलेटिड क्रीम है जिसे आप रोजाना अपनी स्किन केयर रूटीन इस्तेमाल कर सकते हैं।

पोंड्स वाइट ब्यूटी डे क्रीम उपयोग करते है तो यह आपके लिए नियमित उपयोग में एक प्रभावी क्रीम बन सकती है।

हालांकि यह नुकसानदायक भी होती है लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल सावधानीपूर्वक और अपनी स्किन टाइप के अनुसार डॉक्टर से कंसल्ट करके करेंगे तो आपको साइड इफेक्ट नहीं होंगे।

दिन में कितनी बार Ponds White Beauty Cream का उपयोग करना चाहिए?

Ponds brand के अनुसार इसे दिन में दो बार चेहरे पर लगाना चाहिए इसके इस्तेमाल से चेहरे की गंदगी हट जाती है पिंपल की समस्या दूर होती स्किन पर चमक आती है और ग्लो भी बढ़ता है।

Ponds White Beauty Cream 15 साल की उम्र में उपयोग करना चाहिए?

पोंड्स वाइट ब्यूटी ब्रांड के अनुसार इसे 15 साल की उम्र में भी उपयोग किया जा सकता है लेकिन हमारे नजरिए से इसे 15 साल की उम्र के बच्चों को उपयोग नहीं करना चाहिए 18 साल के उम्र के लोगों को ही इसका इस्तेमाल करना सही होता है।

क्या Ponds White Beauty Cream 7 दिनों में काले धब्बे दूर कर देती है?

Ponds White Beauty Cream बहुत प्रभावी क्रीम तो है इसमें केमिकल भी होते हैं जो जल्दी ही स्किन से दाग धब्बे मिटा देते हैं लेकिन 7 दिन में यह काम करना शुरू करती है 7 दिन में यह आपके दाग धब्बे पूरी तरह से मिटाने में प्रभावी नहीं है।

Ponds white beauty cream 7 दिन में काम करना शुरू कर देती है और इसके सही रिजल्ट आपको 3 से 4 हफ्ते में दिखाई देने लगते हैं।

क्या Ponds White Beauty Cream पिंपल्स का कारण बनती है?

ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल्स डाले जाते हैं जो सेंसिटिव स्किन पर पिंपल की समस्या पैदा कर सकते हैं हालांकि यह सभी स्किन टाइप के लिए सूटेबल होती है लेकिन कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से पिंपल हो सकते हैं।

क्या Ponds White Beauty Cream मुंहासों के निशान हटा सकते हैं?

पोंड्स वाइट ब्यूटी क्रीम ponds brand की फॉर्मेटेड क्रीम है और उसके अनुसार इसमें विटामिन b3 मिलाया गया है जो स्किन पर पिंपल होने की समस्या को कम करने के लिए जिम्मेदार होता है यह त्वचा से पिंपल के निशानों को भी दूर करता है।

तो यह क्रीम चेहरे से पिंपल हटाने में प्रभावी तो है लेकिन कुछ लोगों के लिए यह पिंपल होने की समस्या का कारण बन सकती है तो इसके उपयोग से पहले डॉक्टर से कंसल्ट जरूर करें।

क्या Ponds White Beauty Cream हानिकारक है?

Ponds White Beauty Cream के लंबे समय तक उपयोग करने से चेहरे पर नुकसान झेलने में पड़ सकते हैं कुछ लोगों को इसके लंबे समय तक उपयोग करने से नुकसान नहीं होते। निर्भर करता है कि आप की स्किन किस तरह के प्रोडक्ट को एक्सेप्ट करेंगी।

Ponds White Beauty Cream कुछ लोगों के लिए हानिकारक भी साबित हो सकती है यदि आपको इसे लगाने के बाद चेहरे पर irritation होती है चेहरा लाल हो जाता है या पिंपल की समस्या शुरू हो जाती है तो आप इस क्रीम को उपयोग करना बंद कर दें।

Ponds White Beauty Brand के बारे में जानकारी:

Ponds ब्रांड एक अमेरिकन ब्रांड है जो हेल्थ और ब्यूटी प्रोडक्ट बनाता है यह ब्रांड तरह तरह के प्रोडक्ट बनाता रहता है जैसे क्रीम फेस वॉश हेयर प्रोडक्ट और हेल्थ प्रोडक्ट।

वर्तमान में यूनिलीवर ponds brand के owner है।

Ponds brand का गठन वैश्विक नेटवर्क के माध्यम से 700 वैज्ञानिकों की देखभाल में हुआ इसका मुख्य उद्देश्य वैश्विक स्तर पर उत्पादों को बनाकर विश्व को एक साथ लाना था।

यह ब्रांड विश्व भर में त्वचा से संबंधित समस्याओं का विश्लेषण करके लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए प्रोडक्ट बनाता है उसके बाद इसे टेस्ट किया जाता है हालांकि यह ब्रांड अपने प्रोडक्ट जानवरों पर टेस्ट करने का दावा नहीं करता।

अंतिम शब्द: (Conclusion)

Ponds white beauty cream त्वचा की देखभाल करने का एक तरीका है जैसी अन्य क्रीम आपको गोरापन दे सकती हैं उसी तरह से यह क्रीम भी काम करती है यह क्रीम और क्रीम से ज्यादा पॉपुलर हो रही है क्योंकि लोगों को इससे अपनी सारी समस्याओं का समाधान मिल रहा है।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply