Emami 7 oils in one बाल बढ़ाएं दोगुनी रफ्तार से ऐसे

हर कोई चाहता है कि उसके बाल लंबे, खूबसूरत और मजबूत हों जिसके लिए वह तरह-तरह के उत्पाद ट्राई करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहे परिणाम नहीं मिल पाते।

तो आज हम आपकी समस्या का समाधान लेकर आए हैं Emami 7 oils in One एक ऐसा हेयर ऑयल जो हर तरह के बालों के लिए उपयुक्त होता है इसे किसी भी प्रकार के बालों के लिए इस्तेमाल करके सुंदर और आकर्षक बनाया जा सकता है। यदि आपको भी चाहिए एक अच्छा हेयर ऑयल तो इसे आज़माएं। यह तेल बहुत अच्छा काम करता है।

Grey Minimalist Before and After through Hair Emami 7 oils in one in hindi
Emami 7 oils in one in hindi

इमामी 7 ऑयल्स इन वन एक नॉन स्टिक हेयर ऑयल है इसका इस्तेमाल आप नहाने से पहले या नहाने के बाद दोनों समय पर कर सकते हैं यह सीरम की तरह भी बालों में लगाया जा सकता है इस तेल को लोग इसलिए ज्यादा पसंद कर रहे हैं क्योंकि यह हानिकारक रसायनों से मुक्त है इसमें पैराबेन और सल्फेट शामिल नहीं होते।

>>> Hair and care fruit oil kaisa hai इसके क्या फायदे क्या नुकसान हो सकते हैं?

Emami 7 oils in one के बारे में जानकारी –

Emami 7 इन वन हेयर मसाज oil है यह बालों की ग्रोथ में मदद करता है टूटने से बचाता है यह एक हेयर केयर प्रोडक्ट है खाने-पीने का तेल नहीं है केवल बाहरी उपयोग के लिए ही यूज़ करना चाहिए।

Emami 7 Oils in One Hair Oil में सात तेल शामिल हैं बादाम का तेल, जैतून का तेल, नारियल का तेल, जोजोबा तेल, आर्गन तेल, आंवला तेल और अखरोट का तेल जो इसे अद्भुत बनाते हैं।

Emami 7 oils in one तेल के उपयोग से लाखो उपयोगकर्ता खुश हैं हालांकि कुछ लोगों के लिए यह अच्छा तेल नहीं हो सकता, क्योंकि सभी के लिए कोई भी प्रोडक्ट एक जैसा रिजल्ट नहीं देता।

नीचे इस पोस्ट में आपको मेरा रिव्यू करने को मिलेगा साथ ही कुछ अन्य उपयोगकर्ता के रिव्यूज भी आप इस पोस्ट में पड़ेंगे।

Emami 7 oils in one हेयर ऑयल के फायदे नुकसान इस्तेमाल का सही तरीका इसके उपयोग व सुरक्षा जानकारी भी आपको इस पोस्ट में पढ़ने को मिल जागी तो पढ़ते रहें।

Emami 7 oils in one क्या है?

Emami 7 oils in one बालों की देखभाल करने वाला हेयर ऑयल है यह नॉनस्टिक की तेल है जो बालों को चिपचिपा महसूस नहीं कराता तथा आपको भारीपन का भी अनुभव नहीं कराता।

emami seven oil in one तेल को आयुर्वेदिक तरीके से तैयार किया जाता है इसमें ब्रह्मी भृंगराज जैसी जड़ी बूटियां भी शामिल की गई है जो बालों को नेचुरल तरीके से हेल्दी बनाने में मदद करती हैं।

Related posts

Emami 7 oils in one की सामग्री –

Emami 7 oils in one ingredients की बात करें तो इसमें 7 तेल मिले हुए हैं जिनके मिश्रण से यह एक शक्तिशाली तेल बनता है और आपको फायदे प्रदान करता है इसमें यह साथ तेल मौजूद हैं –

आंवला तेल, जोजोबा तेल, जैतून तेल, ब्राह्मी तेल, नारियल तेल, भृंगराज तेल और इन सब के अलावा इसमें मेहंदी भी मिलाई गई है जो बालों को नेचुरल कलर देने में मदद करती है।

इस तेल के क्या उपयोग हो सकते हैं – Emami 7 oils in one uese in hindi

इस तेल को बालों की इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं उपयोग –

• यदि आप अपने बालों को चिपचिपा ना बनाकर रेशमी और मुलायम बनाना चाहते हैं तो आप इस तेल को एक बार आजमा सकते हैं।

• यह आपको लंबे बाल भी देने में मदद करता है क्योंकि इसके प्रयोग से बालों में झड़ने की समस्या कम हो जाती है।

• इस तेल का उपयोग करने से डैंड्रफ की समस्या नहीं होती।

• यह बालों को खूबसूरत बनाता है जिससे बालों को बार-बार छूने का मन करता है।

• यदि आपके दो मुहें बाल हैं तो दो मुंहे बालों से छुटकारा दिलाने में भी यह तेल मदद कर सकता है।

• बालों को मजबूत बनाता है तथा बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है।

Emami 7 Oils in One के साथ मेरा अनुभव: (Emami 7 oils in one review in hindi)

मुझे यकीन है कि आपको भी Emami 7 oils in one के विज्ञापन ने अपनी ओर आकर्षित किया होगा। इसका विज्ञापन यामी गौतम और अब कैटरीना कैफ द्वारा दिया जा रहा है। विज्ञापन में इस हेयर ऑयल को एक ऐसा तेल दिखाया गया है जिसमें 7 तैल की अच्छाइयां मिली हुई है और जो आपको गारंटी के साथ फायदे देता है इससे बालों का टूटना कम हो जाता है और बाल तेजी से बढ़ते हैं।

इस विज्ञापन को देखकर ही मैंने यह तेल अपने लिए ऑनलाइन मंगाया था मैंने इसे पर्सनली यूज़ किया है आज मैं अपना रिव्यू इस तेल बारे में आपके साथ साझा कर रही हूं।

मैंने इस तेल को पिछले 3 साल से अपने हेयर केयर के लिए उपयोग किया है और अभी भी मैं अपने बालों की देखभाल के लिए यही तेल उपयोग करती हूं क्योंकि इसके रिजल्ट मुझे बहुत अच्छे देखने को मिलें हैं।

यह मेरे बालों को चिपचिपा नहीं बनाता इसके उपयोग से मेरे बालों में टूटने की दर कम हो गई है और मेरे बाल काफी मजबूत लंबे भी हुए हैं।

मैं Emami 7 oils in one तेल को नहाने से कम से कम 2 घंटे पहले अपने बालों में लगा लेती है और उसके बाद लगभग 2 घंटे से अधिक समय तक इसे अपने बालों में रहने देती हूं और फिर shampoo करती हूं।

मुझे यह तेल बहुत पसंद है क्योंकि जब मैं अपने बालों में शैंपू कर लेती हूं तो बाल बहुत ज्यादा रेशमी, मुलायम और चमकदार दिखते हैं बार-बार बालों को छूने का मन करता है क्योंकि बाल चिकने और मुलायम रहते हैं।

इस तरह जब मैं अपने बालों में कंघी करती हूं बाल बहुत ही कम टूटते हैं जो कि एक सामान्य बात है क्योंकि बाल कितने भी मजबूत हो जाए कुछ बाल तो जरूर टूटते हैं।

मुझे यह तेल पर्सनली काफी अच्छा लगता है मैं आपको भी इसे एक बार ट्राई करने की सलाह देना चाहूंगी। हालांकि जरूरी नहीं है कि यह सब के लिए ऐसे ही असर दिखाए जैसे मेरे लिए दिखाता है क्योंकि बहुत लोग ऐसे भी हो सकते हैं जिनको शायद यह तेल सूट ना आए तो उनके लिए यह अच्छा नहीं होगा।

लेकिन यकीन मानिए अगर यह बालों को सूट आ जाए तो बालों को हेल्दी बनाए रखता है झड़ना कम कर देता है बालों को मजबूत बनाता है और इस तरह बाल धीरे-धीरे लंबे होने लगते हैं।

इस तेल का उपयोग करने के बाद वास्तव में रिजल्ट अद्भुत मिलते हैं मुझे अपने बालों की केयर के लिए यह तेल काफी पसंद है और मैं इसे आगे भी उपयोग करते रहना चाहती हूं क्योंकि इसके रिजल्ट मेरे लिए बेहद शानदार हैं।

Emami 7 oils in one in hindi
Emami 7 oils in one in hindi

पैकेजिंग: यह तेल एक सुनहरी प्लास्टिक की बोतल में आता है जिसमें एक क्लिप कैप लगा होता है जो कस कर बंद हो जाता है इसे आप अपने पर्स में आसानी से कैरी कर सकते हैं यह काफी सुविधाजनक है और यात्रा के अनुकूल भी है।

स्थिरता और सुगंध: यह तेल सफेद रंग का एक पारदर्शी तेल है यह चिपचिपा एहसास नहीं देता एक नॉन स्टिक की तेल है इसकी स्थिरता काफी हल्की है।

इसकी खूशबू की बात करें तो खुशबू थोड़ी तेज़ है जो सभी को पसंद नहीं आ सकती शायद कुछ लोग इसे पसंद कर सकते हैं लेकिन मुझे इसकी गंध थोड़ी तेज़ लगती है इसके लिए मुझे इस तेल से शिकायत है।

क्या मैं Emami 7 Oils in Damage Control Hair Oil को दोबारा खरीदूंगी या उसकी सिफारिश करूंगी?

हाँ, बिल्कुल इसमें खनिज तेल मिले हुए हैं तो यदि आपको खनिज तेल से प्रॉब्लम नहीं है और आप अपने बालों के लिए एक अच्छा विकल्प चाहती हैं तथा अपने बालों को हेल्दी और मजबूत बनाने के लिए कोई प्रोडक्ट ढूंढ रही हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है इसे एक बार जरूर आजमाएं।

मैं अपने लिए से दोबारा से भी खरीदना चाहूंगी।

khulkarjiyo rating: 4/5

इमामी 7 ऑल इन वन के फायदे – Emami 7 oils in one benefits in hindi

हिमामी 7 इन वन ओयल उपयोग करने से आपको निम्नलिखित फायदे प्राप्त होते हैं –

1. बाल शाइनी बनते हैं।

अगर आप यह तेल नियमित रूप से उपयोग करते हैं तो यह आपके बालों को शाइनी और चमकदार बनाता है आपके बाल देखने में बहुत अच्छे लगते हैं।

2. बालों का टूटना कम होता है।

Emami तेल का उपयोग करने से बालों में टूटने की दर या बालों के झड़ने की दर कम हो जाती है जिससे बाल तेजी से बढ़ते हैं और लंबे हो जाते हैं।

3. दो मुंहे बालों की समस्या का समाधान।

emami 7 oil तेल का नियमित रूप से उपयोग करने पर दो मुंहे बालों की समस्या का समाधान किया जा सकता है आपको इसे लगाते वक्त पूरे बालों में लगाने के साथ बालों के एंड पर भी इसे अच्छे से लगाना चाहिए इस तरह आप दो मूहें बालों की समस्या से निजात पा सकते हैं।

4. मजबूत और चिकनी पैकेजिंग।

यह एक मजबूत और पारदर्शी पैकेजिंग में आता है तो आप जब इसे खरीदते हैं तो आपको पता होता है कि इसमें कितनी मात्रा में तेल है तथा इसे आप यात्रा के दौरान भी उपयोग कर सकते हैं।

5. आसानी से उपलब्ध है।

यह तेल आपको आसानी से किसी की शॉप पर मिल जाएगा ओफलाइन और ओनलाइन भी।

6. किफायती।

यह तेल काफी किफायती कीमत पर उपलब्ध है इसे कोई भी आसानी से खरीद सकता है एक बजट फ्रेंडली प्रोडक्ट है।

7. बालों को लंबा करता है।

यह बालों को चिकना बनाए रखता है जिससे बालों में टूटने की दर बहुत हद तक कम हो जाती है और बाल लंबे होते हैं।

8. बालों में मजबूती लाता है।

इमामी 7 ऑयल इन वन हेयर ओयल उपयोग करने से बाल मजबूत बनते हैं बालों में झड़ने की समस्या तेजी से कम हो जाती है और आपके बाल हेल्दी बने रहते हैं।

9. मुलायम बनाता है।

यह तेल शैंपू करने के बाद भी बालों को मुलायम और रेशमी बनाए रखता है बालों को बार-बार छूने का मन करता है बाल बहुत ज्यादा आकर्षक लगते हैं।

10. बाल ज्यादा हेल्दी रहते हैं।

यह तेल आपके बालों को लंबे समय तक healthy बनाए रखने में बहुत मदद कर सकता है यदि आप इसका इस्तेमाल नियमित रूप करते हैं।

>>> हिमालय एंटी हेयर फॉल शैंपू कैसा है – Himalaya shampoo for hair growth

इमामी 7 ऑल इन वन के नुकसान – Emami 7 oils in one side effects in hindi

इमामी 7 इन वन ऑयल में ऐसी सामग्री मौजूद है जो बालों की नेचुरल तरीके से केयर करती है चिकित्सा साहित्य में इसके दुष्प्रभाव बारे में कोई भी की जानकारी नहीं मिली है और लोगों के भी इस तेल के बारे में अच्छे रिव्यू देखने को मिले हैं।

लेकिन कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से सिर में एलर्जी की समस्या हो सकती है ऐसा इसलिए हो सकता है यदि आपको इसकी किसी सामग्री से एलर्जी की समस्या होती है।

Emami 7 oils in one को खरीदने से पहले इस पर लिखी सामग्री की पूरी जानकारी पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपको इस तेल की सामग्री से कोई दिक्कत तो नहीं है।

Emami 7 oils in one कुछ कमियां जो मुझे लगती हैं –

• तेज़ परेशान करने वाली गंध (कम से कम मेरे लिए)

• अस्थायी परिणाम।

• इसमें मुख्यतः खनिज तेल होता है।

इमामी 7 ऑल इन वन के कैसे इस्तेमाल करें – Emami 7 oils in one how to use in hindi

इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है किसी झंझट में पड़ने की जरूरत नहीं होती।

• आपको अपने बालों में तेल लगाने के लिए समय निश्चित करना है तेल को हफ्ते में दो से तीन बार ही लगाएं।

• हमेशा इस तेल को जब आपको शैंपू करना हो उससे 2 से 3 घंटे पहले बालों में लगाएं क्योंकि यह काफी चिकना तेल है तो इसे शैंपू से पहले ही लगाना ज्यादा अच्छा है।

तेल को लगाने के लिए एक कटोरी में Emami 7 oils in one तेल निकालें आप इसे हल्का सा गर्म करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं या नॉर्मल भी लगा सकते हैं।

अब इसे अपने बालों की जड़ों में अच्छे से लगाएं और उसके बाद हल्के हाथों से मसाज करें मसाज के लिए नाखूनों का उपयोग बिलकुल नहीं करना है।

कम से कम 4 मिनट के लिए अपने स्कैल्प में मसाज करें और उसके बाद इसे ऐसे ही 2 से 3 घंटे के लिए छोड़ दें आप इसे ओवरनाइट भी लगाकर छोड़ सकते हैं।

उसके बाद शैंपू करें जब आप शैंपू कर ले उसके बाद गीले बालों में कंघी ना करें बालों को सूखने दें उसके बाद ही कंघी करें और आप देखेंगे इसके रिजल्ट कितने अमेजिंग हैं।

इस तरह इस तेल उपयोग करके अपने बालों को हेल्दी बनाए रखें।

>>> Aadivasi Neelambari Herbal Hair oil पूरी जानकारी: फायदे, नुकसान, उपयोग

Emami 7 Oils in One की कीमत –

भारत में इमामी 7 ऑयल्स इन वन 400 एमएल की कीमत 299 रुपये से शुरू होती है। आप इसे ऑफलाइन या ऑनलाइन आसानी से खरीद सकते हैं यह आपको मार्केट में भी आसानी से मिल जाएगा और आप इसे ऑनलाइन अमेजॉन से भी खरीद सकते हैं जहां यह थोड़ा सस्ता भ मिल जाता है।

Emami Hair Oil price = 100 ml ₹65

Emami Hair Oil price = 50 ml ₹35

इस तेल की कीमत हर जगह एक जैसी नहीं होती हर जगह पर कम या ज्यादा प्राइस पर यह आपको मिल सकता है जैसे कि ऑनलाइन काफी ऑफर आते रहते हैं तो वहां पर आपको यह कम दामों पर भी मिल सकता है। तो खरीदने से पहले प्राइस चेक कर लें।

यहां अमेज़न इंडिया से इमामी 7 ऑयल्स इन वन की कुछ समीक्षाएं दी गई हैं:

“मैं पिछले कुछ महीनों से इस हेयर ऑयल का उपयोग कर रही हूं और मैंने अपने बालों की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार देखा है। मेरे बाल अब मजबूत, चमकदार और कम टूटने वाले हैं। मैं निश्चित रूप से अच्छे हेयर ऑयल की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति को इस उत्पाद की सिफारिश करूंगी।” – ग्राहक 1

“मैं वर्षों से इमामी 7 ऑयल्स इन वन का उपयोग कर रहा हूं और मुझे यह पसंद है! यह एक बेहतरीन ऑल-राउंडर हेयर ऑयल है जो मेरे बालों को पोषण देने और उन्हें स्वस्थ रखने में मदद करता है। मैं निश्चित रूप से प्राकृतिक हेयर ऑयल की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति को इसकी सिफारिश करूंगा।” – ग्राहक 2

“मैं शुरू में हेयर ऑयल के इस्तेमाल को लेकर संशय में थी क्योंकि मेरे बाल तैलीय हैं। हालाँकि, मुझे यह जानकर सुखद आश्चर्य हुआ कि इमामी 7 ऑयल्स इन वन गैर-चिकना है और मेरे बालों को भारी नहीं बनाता है। मैं अब कुछ हफ्तों से इसका उपयोग कर रही हूं और मैंने अपने बालों की स्थिति में अंतर देखा है। यह अब नरम, चमकदार है और टूटने की संभावना कम है।” – ग्राहक 3

तो दोस्तों मुझे आशा है कि आपको Emami 7 oils in one के बारे में हमारे द्वारा बताई गई है जानकारी उपयोगी लगी होगी। अगर आपको यह अच्छी लगी है तो इसे SHARE करें पोस्ट को लाइक करें और इसी तरह के अन्य रिव्यूज पढ़ने के लिए वेबसाइट को FOLLOW करें।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply