जवां त्वचा के लिए Assure anti ageing night cream: उपयोग फायदे और नुकसान

Assure Anti Ageing Night Cream एस्पेशली रात में इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन की गई है इसके इस्तेमाल से एजिंग लक्षण दूर हो जाते हैं त्वचा पर निखार आता है और तरोताजा दिखती है इस क्रीम का इस्तेमाल 22 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए सुरक्षित रहता है।

A beautiful woman happy with assure anti ageing night cream
assure anti ageing night cream in hindi

इस पोस्ट में हम जानेंगे कि इसमें कौन-कौन से तत्व हैं और इसके उपयोग से कैसे मिल सकते हैं फायदे, क्या नुकसान हो सकते हैं कितनी उम्र के लोग उपयोग कर सकते हैं और एंटी एजिंग से जुड़े अन्य सवालों पर भी बात करेंगे।

मुख्य सामग्री:

Assure Anti Ageing Night Cream में उपयोग होने वाले प्रमुख घटकों में BlackBerry का अर्क vitamin B12, आर्गन ऑयल और एंटीऑक्सीडेंट शामिल हैं, जो त्वचा को मोईस्चराइज़ करते हैं और उसे रात भर स्वस्थ रूप से तैयार करते हैं।

पैकेजिंग:

एश्योर क्रीम एक टाइट टोपी वाली ट्यूब में आती है इसकी ऊपरी पैकेजिंग नहीं होती, इसकी ट्यूब पर सामने इस प्रोडक्ट का नाम और इसके इनग्रेडिएंट की image होती है और पीछे इसके बारे में पूरी जानकारी लिखी होती है जैसे प्राइस एक्सपायरी डेट मैन्युफैक्चर डेट और कंपनी का विवरण।

प्राइस: Assure anti ageing night cream price

यह क्रीम 60 ग्राम की ट्यूब में आती है जिसकी कीमत लगभग 256 होती है यह क्रीम ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह पर उपलब्ध है ऑनलाइन आपको इसकी कीमत में 10 से 20% की छूट मिल सकती है तो आप इस Amazon पर चेक कर सकते हैं।

इस क्रीम को कौन इस्तेमाल कर सकता है?

क्योंकि यह एक एंटी एजिंग क्रीम है तो इसका इस्तेमाल टीनएजर्स को नहीं करना चाहिए और ना ही बच्चों के लिए यह सुरक्षित होगी। इसे 25 से 30 साल के लोग अपनी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं उनके लिए यह एक उपयुक्त प्रोडक्ट है।

इसके उपयोग क्या है: Assure anti ageing night cream uses in hindi

इस क्रीम को निम्नलिखित त्वचा समस्याओं के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है:

यह क्रीम झुर्रीयों को कम करती है, झाइयां हटाती है, स्किन को मॉइश्चराइज बनाए रखती है, त्वचा पर किसी प्रोडक्ट के हुए नुकसान की मरम्मत करती है, स्किन को कोमल बनाए रखती है, स्किन टोन को लाइट करती है, त्वचा को चमक प्रदान करती है, दाग धब्बे हटाती है, डार्क सर्कल कम करती है और त्वचा की बनावट में सुधार लाती है।

इस्तेमाल कैसे करें: Assure anti ageing night cream how to use in Hindi

इस क्रीम का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपनी त्वचा को एक सौम्य क्लींजर से साफ कर ले या फेस वॉश से धो लें।

उसके बाद साफ तौलिए से स्किन को सुखाकर अपनी त्वचा पर अगर आप टोनर या सीरम इस्तेमाल कर सकते हैं तो उसे अप्लाई कर लें।

फिर क्रीम को थोड़ी सी मात्रा में लें और अपने फेस गर्दन और कानों पर लगाकर अच्छे से फैला लें।

उसके बाद हल्के हाथों से 5 से 10 मिनट के लिए मसाज करें मसाज करने के लिए नाखूनों का उपयोग करने से बच्चे और नीचे से ऊपर की तरफ ही आपको मसाज करनी है।

बेहतर परिणाम के लिए नाइट क्रीम को त्वचा पर सोने से 30 मिनट पहले लगा लेना चाहिए।

Assure anti ageing night cream को इस्तेमाल करने के दौरान दिन के समय सनस्क्रीन भी उपयोग करें ऐसा करने से त्वचा की सुरक्षा सुनिश्चित होती है और नुकसान होने की संभावना नहीं रहती।

Evion cream: जानिए क्यों है यह क्रीम लोगों की पहली पसंद?

फायदे: Assure anti ageing night cream benefits in Hindi

इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपको निम्नलिखित फायदे मिल सकते हैं जो इस प्रकार हैं

त्वचा की मरम्मत करती है:

यह क्रीम कई तरह के नेचुरल इनग्रेडिएंट के इस्तेमाल से तैयार की गई है इसे उपयोग करने से त्वचा की मरम्मत होती यानी रात को जब आप इसे लगाकर सो जाते हैं तो यह पूरी रात आपकी त्वचा को अगले दिन के लिए तैयार करती है और उसे लंबे समय तक स्वस्थ रहने की क्षमता प्रदान करती है।

झुर्रियां खत्म करती है:

यह क्रीम एंटी एजिंग क्रीम है तो इसका प्रयोग त्वचा पर करने से झुर्रियां और फाइन लाइंस धीरे-धीरे रिड्यूस होने लगते हैं और त्वचा साफ हो जाती है जिसकी वजह से एजिंग लक्षण दिखाई नहीं देते इसीलिए इसके इस्तेमाल से स्किन जवां दिखती है।

पिगमेंटेशन को रिमूव करती है:

त्वचा पर पिगमेंटेशन होने की समस्या अभी 25 साल से अधिक उम्र में दिखाई देती है जब त्वचा पर झुर्रियां आती हैं तो इस उम्र में यह दिक्कत इन अक्सर लोगों को झेलनी पड़ती है ऐसे में यह क्रीम उपयोगी साबित हो सकती है।

क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से पिगमेंटेशन को काम किया जा सकता है और नियमित रूप से लंबे समय तक इस क्रीम को लगाने से पिगमेंटेशन पूरी तरह से दूर हो जाएगा ऐसा इसकी ब्रांड दावा करती है हालांकि इसके बारे में प्रमाण उपलब्ध नहीं है।

दाग धब्बे हटाती है:

इसमें आर्गन ऑयल और विटामिन B12 के साथ की एंटीऑक्सीडेंट भी मौजूद है जो त्वचा से दाग धब्बों को लाइट करने के साथ स्किन को ब्राइट भी बनाते हैं।

स्किन टोन को बेहतर बनाती है:

Assure anti ageing night cream स्किन टोन को पहले से ज्यादा लाइट भी बनती है और जिससे त्वचा देखने में आकर्षक और खूबसूरत दिखती है।

डार्क सर्कल को कम करती है:

बढ़ती उम्र के साथ डार्क सर्कल की समस्या भी आमतौर पर देखी जाती है तो इसके लिए भी यह क्रीम अच्छा वर्क करती है यह डार्क सर्कल्स को कुछ दिनों के इस्तेमाल से कम कर देती है।

त्वचा की बनावट में सुधार:

इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा की बनावट को पहले से बेहतर बनाए रखने में मदद करते हैं जिससे स्किन देखने में काफी अच्छी लगती है और त्वचा पर सुंदरता बढ़ जाती है।

रेडिएंट और युवा त्वचा:

इस क्रीम को विटामिन बी12 और आर्गन ऑयल के इस्तेमाल से तैयार किया गया है तो यह दोनों ही प्रोडक्ट स्किन को जीवंत बनाए रखना त्वचा पर रेडिएंट लुक देने के लिए जाने जाते हैं तो इस क्रीम के उपयोग से स्किन फ्लालेस बनती है यानी त्वचा पर चमकदार प्रभाव बना रहता है।

त्वचा को मॉइश्चराइज बनाए रखती है:

इसमें शामिल आर्गन ऑयल त्वचा को मॉइश्चराइज बनाए रखने के लिए जिम्मेदार होता है जो प्राकृतिक तरीके से स्किन को नमी प्रदान करता है और एक नेचुरल ग्लो देता है तो इस क्रीम का नियमित उपयोग त्वचा को खूबसूरत और सुंदर दिखा सकता है।

नुकसान: Assure anti ageing night cream side effects in Hindi

अगर आप इस क्रीम को पूरी सावधानी के साथ इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसके नुकसान देखने को नहीं मिलेंगे, लेकिन उसके लिए ध्यान रखना जरूरी है कि क्रीम को कम मात्रा में अप्लाई करें और दिन के समय Sunscreen इस्तेमाल करें।

लेकिन अगर आप क्रीम का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं और सनस्क्रीन नहीं लगाते, या फिर इसकी किसी सामग्री से आपको एलर्जी है तो: निम्नलिखित नुकसान आपको हो सकते हैं:

एलर्जी का खतरा: अगर आपको इतनी सामग्री से समस्या है तो त्वचा पर एलर्जी हो सकती है इससे बचने के लिए क्रीम का इस्तेमाल डायरेक्ट चेहरे पर ना करके पहले इसका पैच टेस्ट करें।

उसके लिए इसे गर्दन या कान के पीछे लगाकर चेक करें और 24 घंटे तक इसे त्वचा पर चेक करें, अगर इतने समय में आपको किसी तरह का नुकसान नहीं होता फिर आप इसे चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं यह सुरक्षा के लिए जरूरी है।

त्वचा पर चिढ़ाव: अगर आप दिन में सनस्क्रीन उपयोग नहीं करते और सूरज की रोशनी में लंबे समय तक रहते हैं तो ऐसे में त्वचा संवेदनशील हो सकती हो और स्किन पर प्रॉब्लम्स बढ़ सकती हैं।

अन्य समस्याएं: इसके अलावा कुछ लोगों को इस क्रीम का उपयोग करने से त्वचा पर खुजली, सूजन, त्वचा का लाल होना जैसे दिक्कतें भी हो सकती हैं इसीलिए इसे इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह अवश्य लें।

Assure cream का इस्तेमाल करने की एज लिमिट:

Assure anti ageing night cream को 25 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों के लिए सुरक्षित बताया गया है और सभी लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं यह पुरुष और महिला दोनों के लिए उपयोगी है।

लेकिन यह आपके लिए कितनी अच्छी साबित होगी या इससे आपको किस तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं यह आपकी त्वचा की प्रकृति पर निर्भर करता है अधिकतर लोगों को इससे लाभ देखने को मिलते हैं लेकिन कुछ व्यक्ति इसके उपयोग से मामूली दुष्प्रभावों का अनुभव भी कर सकते हैं।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply