khaliyat anti aging face serum से खूबसूरती बढ़ने के साथ ये नुकसान भी हो सकते हैं (Best for age 30)

khaliyat anti aging face serum एक स्किन व्हाइटनिंग सिरम है आजकल इसके बारे में बहुत लोग सर्च कर रहे हैं यानी यह ट्रेंड में है तो आपके मन में भी इस सीरम को लेकर कुछ सवाल होंगे जैसे यह कैसे काम करता है, इसके फायदे नुकसान, कैसे इस्तेमाल करें तथा कब और किसे इसका उपयोग करना चाहिए।

khaliyat anti aging face serum in hindi

फिर चलिए देर न करते हुए इसे खरीदने से पहले इसकी सच्चाई को अच्छे से जान लेते हैं ताकि आपको इसे खरीदने पर कोई पछतावा न करना पड़े तो इसकी पूरी जानकारी के लिए यह पोस्ट अंत तक पढ़ें और पसंद आए तो शेयर भी करें।

khaliyat anti aging face serum की Brand का दावा:

इसकी ब्रांड अपने इस प्रोडक्ट के बारे में कुछ दावे करती है जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए और क्या यह दावे सच में सही है यह भी।

यह कहते हैं कि – खलियात एंटी-एजिंग सीरम त्वचा को फिर से जवां बनाने और युवा दिखाने में मदद करता है इसका इस्तेमाल करने से स्किन चमकदार और सुंदर बनती है यह अनोखा फोर्मुला समय की सुईयों को पीछे ले जाता है।

हमारा प्रोडक्ट इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे यह आपकी त्वचा की एजिंग प्रॉब्लम के साथ हर तरह की समस्या को कम करने में सहायता करता है और त्वचा को मॉइश्चराइज़ रखता है साथ ही पहले से हो रही समस्याओं को दूर करने में भी यह कारगर है।

इसके साथ त्वचा को पुनर्जीवित करें यह सीरम एंटी-एजिंग इंग्रेडिएंट्स के एक शक्तिशाली मिश्रण से बना है जो त्वचा की महीन रेखाओं, झुर्रियों और उम्र के बढ़ने की उपस्थिति को कम करने के लिए मिलकर काम करते हैं। जिससे आपको अधिक युवा लुक मिलता है। 

Khaliat Anti-Aging Serum केवल उम्र बढ़ने के लक्षणों को ही कम नहीं करता है; बल्कि यह आपकी त्वचा को आवश्यक नमी देता है और पोषण भी प्रदान करता है। यह आपके रंग को नरम, कोमल और प्राकृतिक तरीके से फ्रेश महसूस कराता है। 

आत्मविश्वास बढ़ाएगा इसके लगातार उपयोग के साथ, आप अपनी त्वचा की बनावट और टोन में एक अच्छा सुधार देखेंगे। 

यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए सूटेबल है, हमारा सीरम कठोर रसायनों से मुक्त है, जो इसे आपकी त्वचा देखभाल दिनचर्या में एक सुरक्षित व प्रभावी स्किन केयर product बनाता है। 

WOW anti acne face serum fayde nuksan aur uses क्या होते हैं

एंटी एजिंग प्रोडक्ट्स का use क्यों करना चाहिए?

एंटी एजिंग प्रोडक्ट्स का मतलब होता है कि यह आपकी त्वचा पर एजिंग के लक्षण को कम करने में मदद करेंगे जैसे कि आपने देखा होगा, जिनकी उम्र 30 से ज्यादा होती है उनके चेहरे पर लाइंस नजर आती हैं माथे, गालों पर भी, जिससे उनकी उम्र ज्यादा लगने लगती है तो इसी के समाधान के लिए एंटी एजिंग प्रोडक्ट बनाए जाते हैं।

एंटी एजिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से चेहरे से wrinkles धीरे-धीरे कम होना शुरू हो जाते हैं और नियमित इस्तेमाल करने पर सारी झुर्रियां गायब भी हो सकती हैं। (अगर प्रोडक्ट का इस्तेमाल डॉक्टर के बताएं अनुसार किया जाए।)

एंटी एजिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल कब करना चाहिए?

किसी भी तरह के एंटी एजिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल हमेशा 25 साल की उम्र के बाद ही करना चाहिए। क्योंकि 25 साल से कम उम्र में त्वचा पर झुर्रियां, फाइन लाइंस नहीं आती चेहरा बिल्कुल साफ होता है व्यक्ति बहुत अच्छा और जवां दिखता है।

25 साल से 30 साल की उम्र में भी बहुत कम लोगों को एजिंग लक्षण होते हैं लेकिन 30 साल से ज्यादा उम्र होने पर एजिंग लक्षण नजर आने शुरू हो जाते हैं और यह काफी सामान्य बात है इसीलिए इस उम्र में एक एंटी एजिंग क्रीम या सीरम का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।

khaliyat anti aging face serum क्या है कैसे काम करता है?

यह एक एंटी एजिंग सिरम है जो त्वचा के ऐजिंग सिंप्टोम्स को कम करके स्किन को स्मूथ और जवां बनाने में मदद करता है बेसिकली एंटी एजिंग सिरम में विटामिन सी और विटामिन ई का इस्तेमाल किया जाता है यह दोनों ही ऐसे इनग्रेडिएंट होते हैं जो त्वचा को वक्त से पहले बूढ़ा होने से बचाते हैं।

यह सिरम जब आप उपयोग करना शुरू करेंगे तो आपको दो-तीन दिन में कोई भी फर्क नजर नहीं आएगा, ना ही एक हफ्ते में यह असर दिखाता है। लगभग 20 से 25 दिन लगातार इसका इस्तेमाल करने पर आपको अपनी स्किन में फर्क दिखाना शुरू होता है और दो से तीन महीने नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर इसका अच्छा फायदा दिखेगा।

लेकिन आपको इस सीरम को खरीदने से पहले एक बार डर्मेटोलॉजिस्ट यानी स्किन के डॉक्टर से जरूर सलाह लेनी चाहिए वह आपकी स्किन की जांच करके आपकी जरूरत के हिसाब से सही सलाह दे पाएंगे। क्योंकि सभी के लिए कोई भी प्रोडक्ट एक जैसा असर नहीं दिखाता।

khaliyat anti aging face serum किन लोगों को इस्तेमाल करना चाहिए?

जिन लोगों की उम्र 30 साल से ऊपर जा चुकी है और उन्हें त्वचा पर झुर्रियां नजर आ रही है तो उनके लिए यह सिरम अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि यह त्वचा से रिंकल्स को हटाकर फाइन लाइंस रिड्यूस करता है और आपकी स्किन को फिर से जवां दिखने में हेल्प करता है।

Check Price On Amazon

khaliyat anti aging face serum का उपयोग किसे नहीं करना चाहिए?

यह एक एंटी एजिंग सीरम है तो इसका इस्तेमाल अगर कम उम्र में यानी किशोर अवस्था में किया जाए तो आपकी त्वचा को नुकसान हो सकते हैं इसीलिए ध्यान रखें कि इसका इस्तेमाल हमेशा उन लोगों को करना चाहिए जिनको झुर्रियां या त्वचा पर एजिंग समस्या आ रही है।

अक्सर कम उम्र के बच्चों में खुद को अच्छा दिखाने की इच्छा रहती है और वह तरह-तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो उन लोगों को इस सीरम का इस्तेमाल नहीं करना है।

जिन लोगों को त्वचा पर घाव हैं एलर्जी हो रही है उन्हें भी यह सीरम अवॉइड करना चाहिए क्योंकि इसका उपयोग करने से और ज्यादा समस्याएं बढ़ सकती हैं।

इसके क्या नुकसान हो सकते हैं – khaliyat anti aging face serum side effects in hindi

khaliyat anti aging face serum को काफी सावधानी से इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से कुछ तरह के नुकसान भी हो सकते हैं जैसे यदि आप इसका इस्तेमाल ज्यादा मात्रा में करेंगे। तो त्वचा पर एलर्जी, जलन होना, त्वचा का लाल होना और खुजली जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

साथ ही इस सीरम का इस्तेमाल करने के दौरान इसे आंखों के संपर्क में ना लाएं। क्योंकि आंखों में जाने पर यह जलन कर सकता है अगर गलती से यह आंखों में चला जाता है तो तुरंत पानी से धो लें।

क्या फायदे हो सकते हैं – khaliyat anti aging face serum benefits in hindi

इसका इस्तेमाल करने से यह फायदे मिलते हैं:

1. झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करता है:

इस सीरम को इस्तेमाल करने से रिंकल्स और फाइन लाइंस रिड्यूस हो जाती हैं जिसकी वजह से स्किन जवां और खूबसूरत दिखती है और जल्दी से त्वचा पर बुढ़ापा नहीं आता।

2. त्वचा की fairness को बढ़ाता है:

इस सीरम को नियमित रूप से उपयोग करने पर त्वचा पर एक फेयरनेस लुक आता है लेकिन यह आपको गोरा नहीं करेगा यह केवल त्वचा को नेचुरल तरीके से ग्लोब प्रदान करता है।

3. हाइड्रेट और पोषण देता है:

सीरम को इस्तेमाल करने से त्वचा पर हाइड्रेशन भी मिलती है आपकी त्वचा मॉइश्चराइज भी बनी रहती है तो इसको यूज़ करने से आपको ड्राइनेस की समस्या नहीं होती है।

4. त्वचा विशेषज्ञ द्वारा परिक्षित:

यह एक डर्मेटोलॉजिस्ट टेस्टेड प्रोडक्ट है तो यह अधिकतर लोगों के लिए सुरक्षित साबित होगा लेकिन फिर भी आपको इसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से जरूर सलाह लेना चाहिए, ताकि आपको संभावित नुक़सान भी ना हो।

5. सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त :

khaliyat anti aging face serum को सभी स्किन टाइप वाले में इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसे इस तरह से बनाया गया है कि सभी लोग इसका इस्तेमाल कर सकें और साथ ही यह पुरुष और महिलाएं भी दोनों उपयोग कर सकते हैं।

6. आपकी त्वचा के लिए दैनिक उपयोग में बेहतर :

यह सीरम इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे आप इस khaliyat anti aging face serum को रोजाना अपनी स्किन केयर रूटीन में इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन जरूरी यह है कि आप इसे कम क्वांटिटी में इस्तेमाल करें ज्यादा मात्रा में यह त्वचा को संवेदनशील बना सकता है।

कैसे इस्तेमाल करें – khaliyat anti aging face serum How to use in hindi

इस एंटी एजिंग सीरम का इस्तेमाल रात में करना चाहिए क्योंकि इसे लगाने के बाद सूरज की रोशनी में नहीं जाना चाहिए इसीलिए इसे रात में लगाने की सलाह दी जाती है।

तो बेसिकली आपको यह सीरम नाइट स्किन केयर रूटीन में इस्तेमाल करना है।

इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने फेस से सभी तरह के मेकअप या जो भी धूल मिट्टी फेस पर जमी हुई है को रिमूव करना आवश्यक है उसके लिए अपने फेस को वोश करें और तौलिए से पोंछ लें।

फिर सीरम की कुछ बंदे अपने फेस पर अप्लाई करें और पूरे फेस पर फैलाएं। ध्यान रखें इसे अपनी गर्दन और कान पर भी जरूर अप्लाई करें।

जब khaliyat anti aging face serum अच्छे से पूरे चेहरे में फैल जाए तो आपको सबसे जरूरी स्टेप यानी मसाज करनी है लगभग 10 मिनट तक हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में पूरे फेस पर मसाज करें।

क्योंकि आप एंटी एजिंग सिरम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो जाहिर है कि आपको अपने फेस से एजिंग लक्षणों को हटाना है तो उसके लिए मसाज करना जरूरी है मालिश करने से आपको जल्दी और ज्यादा अच्छे फायदे मिलते हैं।

बस इस तरह से khaliyat anti aging face serum इस्तेमाल रोजाना करें और लगभग 20 से 25 दिन लगातार इसका उपयोग करने से आपको अपनी स्किन पर बदलाव दिखने लगेंगे, आपकी स्किन पहले से बेहतर हो जाएगी।

khaliyat anti aging face serum के बारे में सुरक्षा जानकारी:

• इस्तेमाल करने से पहले इसके लिए लेबल को ध्यान से पढ़ें स्पेशली एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें क्योंकि एक्सपायर प्रोडक्ट त्वचा को खराब करने का कारण बनता है।

• इस सीरम का इस्तेमाल हमेशा डॉक्टर की सलाह पर करना चाहिए।

• इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

• यह केवल बाहरी प्रयोग के लिए है।

• इस सीरम को उपयोग करने के दौरान आपको दिन के समय एक अच्छी सनस्क्रीन जरूर लगाएं

• khaliyat anti aging face serum को सूरज की रोशनी से दूर सुखी और ठंडी जगह पर स्टोर करें।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply