Wow anti acne face serum: Benefits, side effects (7 दिन में पाएं मुहांसों से छुटकारा)

Wow Anti Acne Face Serum त्वचा पर होने वाले मुहांसों को हटाने के साथ-साथ मुंहासे होने के कारण को दूर करता है यह एक ऐसा सिरम है जो त्वचा को मुहांसों से छुटकारा दिलाता है और त्वचा को लाइट भी करता है।

WOW anti acne face serum fayde nuksan aur uses
Wow face serum benefits in hindi

इस एंटी एक्ने फेस सिरम में बहुत से एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को नियंत्रित करने में कारगर होते हैं यह त्वचा को एक्सफोलिएट करके चमक प्रदान करता है तथा आपको इसके उपयोग से एक बेदाग त्वचा मिलती है।

फेस सीरम क्या होता है?

सिरम एक ऐसा फार्मूला होता है जो त्वचा पर बिना अन्य चीज के लगाए सीधा लगाया जा सकता है। यह एक जेल बेस्ड या तरल पदार्थ होता है जो त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करता है और स्किन को कई हानिकारक समस्याओं से बचाने में सहायक है।

सीरम लगाने से त्वचा में नमी बनी रहती है यह त्वचा को सुरक्षा प्रदान करता है और स्किन को शुष्क बनाने वाले कारणों को दूर करता है। जिससे त्वचा निखरती है और प्राकृतिक रूप से स्वस्थ रहती है।

क्या WOW face serum मुँहासे के लिए अच्छा हैं?

wow face serum चेहरे से मुंहासे हटाने में सक्रिय काम करता है स्किन से संबंधित सभी समस्याओं को कम करता है और प्रभावी रूप से मुहांसों को हटाने में सक्षम है।

यह त्वचा में मौजूद मुहांसों के बैक्टीरिया से लड़ता है और उन्हें त्वचा से हटाने में प्रमाणित रुप से कार्य करता है। यह सीरम त्वचा से ब्लैक हेड्स और वाइट हेड्स की समस्या को भी हटाता है।

इसमें मौजूद नीम और टी ट्री त्वचा को ठंडक प्रदान करते हैं और सैलिसिलिक एसिड तथा विटामिन ई जैसे पदार्थ त्वचा की रंगत को सुधारते हैं और मुहांसों के बैक्टीरिया को नष्ट करने की भूमिका निभाते हैं।

WOW anti acne face serum Ingredients

शुद्ध पानी, सैलिसिलिक एसिड, नीम की पत्ती का तेल, टी ट्री का सत्त, कैवियार लाइम, फलों का सत्, डेक्सट्रान, ट्रिपेप्टाइड -1, सोडियम एक्रिलेट्स, कॉपोलीमर, लेसिथिन, सोडियम बेंजोएटो, फिनोक्सीथेनॉल, सोडियम ग्लुवोनेट।

WOW anti acne face serum का इस्तेमाल कैसे करें।

इसको इस्तेमाल करने का तरीका बहुत आसान है आप केवल कुछ नियमों को फॉलो करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे–

इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी भी अच्छे फेस वॉश से अपना चेहरा धो लें। ध्यान रहे जब आप इसको अप्लाई करें तो आपके हाथ भी बिल्कुल साफ होने चाहिए।

इस serum की drops को अपनी उंगलियों पर ले और जहां पर भी आपको मुंहासों की समस्या है वहां पर उंगलियों की सहायता से सिरम लगाएं।

आप इस सिरम को पूरे चेहरे पर भी लगा सकते हैं क्योंकि इस सिरम में सारे ऐसे इनग्रेडिएंट है जो चेहरे को नेचुरल ग्लो प्रदान करेंगे।

अपनी उंगलियों की मदद से हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज कीजिए 5 से 10 मिनट के लिए मसाज करें।

अब इसे लगा रहने दें अगर आप इसे रात में लगा रहने दें तो इसे पूरी रात के लिए ऐसे ही छोड़ दें और अगर आप इसे दिन में उपयोग कर रहे हैं तो इसे 2 से 3 घंटे के लिए चेहरे पर रखे।

यह serum लगाने से पहले आप टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं और बाद में Moisturizer भी अप्लाई कर सकते हैं इन चीजों के उपयोग से इसका असर कम नहीं होता।

और पढ़ें

Muuchstac Herber face wash and skin lightening oil के फायदे साइड इफेक्ट्स और इस्तेमाल का तरीका।

WOW anti acne face serum को किस समय इस्तेमाल कर सकते हैं?

इससे आप रात में या दिन में किसी भी वक्त इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इसको इस्तेमाल करने का बेस्ट टाइम रात को सोने से पहले है रात को सोने से पहले इसको अप्लाई करके सोएं और सुबह फेस वॉश से अच्छे से अपना फेस वॉश कर ले।

अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा मुहांसों की समस्या है तो शुरू में इस serum को दिन में दो बार प्रयोग करें और जब आपको लगे कि आपके मुंहासे कम हो रहे हैं तो फेस का उपयोग सिर्फ रात में करें।

WOW face serum कौन इस्तेमाल कर सकता है।

यह सिरम महिला और पुरुष दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं महिलाओं के चेहरे पर मुंहासों की समस्या है तो वह अपनी इस समस्या को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें और अगर पुरुष को चेहरे पर पिंपल्स या एक्ने हो रहे हैं तो पुरुष भी इसका इस्तेमाल करके पिंपल्स से निजात पा सकते हैं।

WOW anti acne face serum का इस्तेमाल करने की उम्र।

इस serum को उपयोग करने की कोई निश्चित अवधि नहीं है कोई भी इसका इस्तेमाल कर सकता है और किसी भी स्किन टाइप के लिए यह सूटेबल है लेकिन जब भी आप इसका उपयोग करने के बारे में सोचें तो पहले अपने डॉक्टर से सुझाव जरूर लें।

क्या वाकई यह सिरम आपके स्किन पर सही परिणाम देगा या आपको अपने स्किन के अनुसार कोई और चीज उपयोग करनी चाहिए यह सब आपके डॉक्टर आपकी स्किन को चेक करके पूरी जानकारी दे पाएंगे।

WOW anti acne face serum कितने दिन में काम करता है।

इस ब्रांड के अनुसार यह सिरम पहले दिन से ही अपना असर शुरू कर देता है लेकिन कोई भी आयुर्वेदिक चीज जल्दी असर नहीं करती इसीलिए अगर आप इसका इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको थोड़ा संयम रखने की आवश्यकता है।

WOW anti acne face serum आपको 7 दिन के बाद ही सही परिणाम देना शुरू करेगा उसके बाद धीरे-धीरे आपकी स्किन बेदाग और सुंदर हो जाएगी।

WOW anti acne face serum भारत में कीमत।

भारत में यह आपको 400 से 500 रुपए में 30 ml पैक में आसानी से मिल जाएगा जिसे आप दो महीना आराम से इस्तेमाल कर सकतेे है।

Check Price On Amazon..

WOW anti acne face serum Benefits in Hindi

Wow ब्रांड के अनुसार यह face serum एक ऐसा फॉर्मूला है जो त्वचा को बिना नुकसान पहुंचाए हेल्दी तरीके से स्वस्थ बनाता है और त्वचा में ज्यादा ग्लो देता है।

इस ब्रांड के अनुसार यह मुहांसों से छुटकारा दिलाने के अलावा निम्नलिखित फायदे भी प्रदान करता है।

बेदाग स्किन।

सिरम में मौजूद सभी इनग्रेडिएंट्स स्किन को बेदाग बनाने और मुहांसों के निशानों को हटाने के साथ पैचिज और हल्का करते हैं।

इसमें ऐसी चीजों को शामिल किया गया है जो स्किन को क्लियर बेदाग बनाने में असरदार होती है।

यह serum कॉलेजन बढ़ाता है।

यह सिरम त्वचा में कॉलेजन की मात्रा को बढ़ाता है और त्वचा का प्राकर्तिक संतुलन नियमित करता है जिससे त्वचा पर हो रही समस्याएं धीरे-धीरे कम होने लगती हैं और स्किन बेदाग व नेचुरली खूबसूरत बनती है।

त्वचा को प्राकृतिक चमक प्रदान करता है।

wow serum में विटामिन ई और विटामिन ए मौजूद है तो यह त्वचा को प्राकृतिक रूप से चमक भी देता है क्योंकि यह दोनों विटामिन त्वचा को लाइट करने और त्वचा में ग्लो बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होते हैं इसीलिए इस सिरम के उपयोग से स्किन में प्राकृतिक चमक बढ़ती है।

पैची स्किन टोन और मुंहासों के निशान से बचें।

इसके नियमित प्रयोग से कुछ ही समय में त्वचा पर हो रहे मुहासों के निशान तो मिटते ही है साथ साथ पैची त्वचा भी दूर होती है जिससे त्वचा में आ रही सिकुड़न कम होती है और स्किन खिलने लगती है।

त्वचा की क्षति को बेअसर करता है।

वाओ का यह सिरम स्किन पर हो रहे हानिकारक प्रभावों को निष्क्रिय करते हैं जिस वजह से त्वचा पर किसी भी प्रकार की हानि नहीं होती और त्वचा स्वस्थ बनी रहती है।

सांवला रंग के टेक्सचर में सुधार लाता है।

इसके उपयोग से सांवले रंग में भी सुधार होता है इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में हल्का निखार दिखाई देता है जिससे सांवली त्वचा और ज्यादा आकर्षक दिखाई देती है।

त्वचा को संतुलित और शुद्ध करने में मदद करता है।

यह face serum सिर्फ त्वचा के पीएच मान को संतुलित रखता है और स्किन को शुद्धता प्रदान करता है इसके उपयोग से स्किन मुलायम बनती है।

त्वचा को चिकनी बनाता है।

इसमें मौजूद vitamin और फलों का एक्सट्रैक्ट त्वचा को चिकनी बनाता है जिससे स्किन पर निखार आता है इससे त्वचा में नमी बनी रहती है।

कोमल बनावट देने में मदद करता है।

Wow का यह फार्मूला skin की बनावट में सुधार करने के लिए भी काम करता है wow anti acne का उपयोग स्किन बनावट बेहतर बना कर स्किन टेक्सचर स्मूथ बनाता है।

त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने में मदद करता है।

आपकी त्वचा नॉर्मल जैसी दिखती है इसके उपयोग से skin में बहुत सुधार होगा क्योंकि इसमें मौजूद सभी सामग्री प्राकृतिक है जो त्वचा को हानि ना पहुंचा कर लाभ देते हैं।

त्वचा की चमक बहाल करने में मदद करता है।

यह त्वचा की चमक को बरकरार रखता है और स्किन को नेचुरल लाइट करने में मददगार भी है जो स्किन को बेदाग बनाने के साथ-साथ चमक भी प्रदान करता है।

पैराबिन फ्री।

इस ब्रांड के अनुसार Wow anti acne serum पैराबेन फ्री फार्मूला है जो किसी भी प्रकार की हानिकारक सामग्री के उपयोग से नहीं बनाया गया। इसमें सभी नेचुरल इनग्रेडिएंट डाले गए हैं जो स्किन को हाइड्रेट रखते हैं और एक जादुई रूप से त्वचा को साफ बेदाग बनाने में सहायक है।

त्वचा की elasticity में सुधार लाता है।

यह सीरम त्वचा की इलास्टिसिटी को भी बेहतर बनाता है और झुर्रियों को हटाने में भी कारगर है।

100% शाकाहारी।

इसमें मौजूद सभी सामग्री हंड्रेड परसेंट शाकाहारी है इसमें सिलिकॉन खनिज नीम का एक्सप्रेस, फलों का एक्सट्रैक्ट शामिल किए गए हैं जो स्किन की देखभाल करने में मदद करते हैं और त्वचा को सुंदर और स्वस्थ बनाए रख सकते हैं।

सभी स्किन टाइप के लिए सही है।

इस सिरम को हर स्किन टाइप के व्यक्ति के द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है।

Wow anti acne face serum side effects in Hindi

वैसे तो यह सीरम ब्रांड दावा करता है कि इसका कोई विशेष दुष्प्रभाव नहीं होता लेकिन कुछ लोगों को इस से निम्न प्रकार की साइड इफेक्ट हो सकते हैं विशेषकर सेंसिटिव त्वचा वाले लोगों को इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

धूप में त्वचा काली होना।

अगर आप इसे लगाकर धूप में बहुत ज्यादा समय तक रहते हैं तो त्वचा काली पड़ सकती है।

जलन।

एंटी एक्ने फेस सिरम में सभी इनग्रेडिएंट ऐसे मिलाए गए हैं जो चेहरे को प्राकृतिक रूप से स्वस्थ बनाते हैं लेकिन अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है और इसमें मिलाई सामग्री में से कोई भी सामग्री आपके चेहरे को सूट नहीं आती तो आपको जलन महसूस हो सकती है।

त्वचा खिंची-खिंची।

अगर आप इसका इस्तेमाल करके मसाज नहीं करते या फिर मसाज बहुत ज्यादा टाइट हाथ से करते हैं तो आपके चेहरे की स्किन खींची खींची और ढीले पड़ सकती है।

सुखापन।

इसे लगाने से चेहरा शुष्क नहीं होता लेकिन कुछ लोगों को चेहरे पर ड्राइनेस महसूस हो सकती हैं तो इसके इस्तेमाल की बाद वह लोग अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं।

खुजली।

कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से चेहरे पर खुजली की समस्या हो सकती है अगर आपको इसके इस्तेमाल से अपने चेहरे पर खुजली हो तो आप डॉक्टर से जरूर कंसल्ट करें।

और इसका इस्तेमाल डॉक्टर के के अनुसार ही करें डॉक्टर आपको सही सुझाव दे पाएंगे कि आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं।

skin irritation

कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से स्किन इरिटेशन की भी समस्या देखने को मिल सकती है तो ऐसे में आप इसका इस्तेमाल करना बंद कर दें।

Wow anti acne face serum की सावधानियां।

वाओ एंटी एक्ने फेस सीरम का इस्तेमाल करने से पहले कुछ सावधानियों को जान लेना जरूरी है ताकि आप इसका उपयोग बिना किसी समस्या के आसानी से कर पाएं और आपको इसके बेहतर रिजल्ट में मिलें।

लगाने से पहले चेहरा धोएं।

यह face serum अप्लाई करने से पहले चेहरा साफ होना बहुत जरूरी है इसीलिए पहले अपने चेहरे को किसी भी नेचुरल फेस वॉश से धो ले और टावल से अपना चेहरा अच्छे से साफ कर ले उसके बाद ही इस सिरम को लगाए।

sunscreen अप्लाई।

अगर आप इस सिरम को अप्लाई कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि दिन में सनस्क्रीन जरूर अप्लाई करें तभी आप इसका सही रिजल्ट ले पाएंगे।

सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है अगर आप अपने चेहरे को स्वस्थ और सुंदर बनाए रखना चाहते हैं तो आपको सनस्क्रीन जरूर लगानी चाहिए।

किसी भी अच्छे ब्रांड का सनस्क्रीन आप इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आप दिन में सिरम का उपयोग कर रहे हैं तो इसे लगाने के बाद सनस्क्रीन अपने चेहरे पर जरूर लगाएं तभी धूप में जाए।

ज्यादा मात्रा।

किसी भी चीज की ज्यादा मात्रा नुकसानदायक होती है इस सिरम को ज्यादा मात्रा में लगाने से आपको साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं इसीलिए इसका उपयोग पर्याप्त मात्रा में ही करें।

अपनी उंगलियों में इस सिरम की बूंद लीजिए और अपने इफेक्टेड एरिया पर अप्लाई करें या फिर आप अपने पूरे चेहरे पर भी लगा सकते हो। जब आप इसका इस्तेमाल पूरे फेस पर कर रहे हैं तब भी कम मात्रा में ही इसका प्रयोग करें।

Massage करना।

चाहे आप wow serum उपयोग कर रहे हैं या फिर कोई अन्य प्रोडक्ट यदि आप उसका सही परिणाम पाना चाहते हैं तो आपको चेहरे पर मसाज करना जरूरी है चेहरे पर मसाज करने से ही आप किसी भी चीज का सही रिजल्ट देख पाएंगे।

मसाज करने से चेहरे कि स्किन के ब्लड सेल्स सर्कुलट होते हैं इसकी वजह से खराब सेल्स स्किन से नष्ट होने लगते हैं और स्किन क्लियर हो जाती।

इसीलिए वाओ एंटी एक्ने फेस सिरम का उपयोग करते वक्त मसाज करें मसाज हमेशा चेहरे पर ऊपर की साइड करें और टाइट हाथ से मसाज ना करें बहुत जेंटली हल्के हाथ से मसाज करें।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply