embryolisse lait cream Review (Hindi mein) मॉइस्चराइज़र प्राइमर मेकअप क्लींजर और मास्क की तरह करती है काम

स्किन केयर के विशाल क्षेत्र में त्वचा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक अच्छा product ढूंढना मुश्किल लगता है क्योंकि एक सही उत्पाद जो हमारी त्वचा को सूट करें और अच्छे परिणाम दे मिलने में टाइम लग जाता है लेकिन अब आपको इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि एक विश्व विख्यात embryolisse lait cream आपकी मदद कर सकती है यह क्रीम मॉइश्चराइजर, प्राइमर क्लींजर और मास्क की तरह काम करती है।

Embryolisse lait cream Review (Hindi mein)
Embryolisse lait cream Review (Hindi mein)

यानी सिर्फ एक क्रीम आपकी स्किन केयर में चार तरह से काम कर सकती है तो आपको अलग-अलग प्रोडक्ट को खरीदने की भी आवश्यकता नहीं होगी, एक ही प्रोडक्ट को आप अपनी त्वचा देखभाल में मॉइश्चराइजर क्लींजर मास्क और प्राइमर की तरह उपयोग उपयोग कर सकते हैं

आइए embryolisse lait cream के बारे में जानने के लिए गहराई में उतरें और आपकी त्वचा के लिए इसके जादूई रिजल्ट को समझें। इसे लगाने से आपको क्या फायदे मिलते हैं कौन से नुकसान हो सकते हैं और इसका सही इस्तेमाल कैसे करना चाहिए सभी प्रश्नों पर बात करेंगे।

pricing

Embryolisse lait cream 30 ml की कीमत एक ट्यूब 1250 रुपए और 75 ml की ट्यूब 1900 रुपए की भारत में मिलती है जो की थोड़ी महंगी है यह सभी के बजट में फिट नहीं बैठती। लेकिन महंगी क्रीम होने के साथ यह बहुत ज्यादा इफेक्टिव भी है इसके उपयोग से आपको दो से तीन बार के इस्तेमाल से ही त्वचा पर बदलाव दिखने लगेंगे।

इस क्रीम को क्यों उपयोग करना चाहिए? – embryolisse lait cream Uses in hindi

अगर आपके मन में यह सवाल है कि embryolisse lait cream क्रीम क्यों उपयोग करनी चाहिए। जबकि यह इतनी महंगी आती है तो यह क्रीम इसलिए इस्तेमाल करनी चाहिए क्योंकि इसका उपयोग करने से त्वचा पर आपको वह सभी फायदे मिलेंगे जो आप चाहते हैं।

हम अपनी स्किन केयर के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तरह-तरह की क्रीम खरीदते हैं जो हमारी स्किन को और ज्यादा खराब करने का कारण बनती हैं और हमें पता भी नहीं चलता कि हमारे कितने सारे पैसे बेकार हो जाते हैं।

फायदे मिलने की बजाय त्वचा को नुकसान हो जाता है फिर हम और अन्य प्रोडक्ट पर जाते हैं घरेलू नुस्खे आजमाते हैं लेकिन फिर भी त्वचा वापस से पहले जैसी होने में टाइम लेती है।

लेकिन embryolisse lait cream आपकी त्वचा को बिल्कुल खराब नहीं करती है इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर आप जैसा चाहते हैं वैसे ही रिजल्ट मिलते हैं स्किन को बहुत ज्यादा क्वांटिटी में लगाने की जरूरत नहीं पड़ती। यह एक ट्यूब आसानी से 1-2 महीने चल जाती है।

इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर जो रिजल्ट मिलते हैं वह लंबे समय तक बने रहते हैं और यह त्वचा को बिल्कुल खराब नहीं करती ग्लो प्रदान करती है दाग धब्बे हटाती है पिगमेंटेशन रिमूव करती है झुर्रीयों को कम करती है और एक तरह नहीं बल्कि मल्टीप्ल तरीके से स्किन केयर में मदद करती है।

एम्ब्रियोलिसे क्रीम के फायदे क्या हैं – embryolisse lait cream benefits in hindi

इसके कुछ फायदे यह हैं

1. यह बहुउद्देशीय त्वचा देखभाल में मदद करता है:

यह एक ऐसी क्रीम है जिसे आप एक काम के लिए नहीं बल्कि त्वचा की सभी समस्याओं को सॉल्व करने के लिए उपयोग कर सकते हैं इसके इस्तेमाल से स्किन सॉफ्ट होती है दाग धब्बे खत्म होते हैं पिगमेंटेशन रिमूव होती है त्वचा मॉइश्चराइज़ रहती है और स्किन पर ग्लो आता है इसके अलावा भी यह बहुत सारे फायदे हैं देती है।

2. यह क्रीम त्वचा को मॉइश्चराइज करती है:

यह क्रीम त्वचा के लिए मॉइश्चराइजर की तरह बहुत अच्छी है मुख्य रूप से इसे मॉइश्चराइजर की तरह ही इस्तेमाल किया जाता है तो अगर आपकी स्किन ड्राई है ऐसे में यह क्रीम आपकी मदद कर सकती है क्योंकि यह त्वचा को नमी देकर मॉइश्चराइज़ बनाती है।

3. ड्राई स्किन के लिए बेस्ट:

जैसा कि हमने अभी बात की है embryolisse lait cream ड्राई त्वचा वाले लोगों के लिए बहुत अच्छी है इसका इस्तेमाल यदि ड्राई स्किन वाले लोग करते हैं तो उनको बहुत बेहतर रिजल्ट मिलते हैं क्योंकि यह स्किन को गहराई तक मॉइश्चराइज प्रभाव देने में मदद करती है।

4. ऑल स्किन टाइप के लिए उपयुक्त:

इसकी ब्रांड के मुताबिक embryolisse lait cream सभी स्किन टाइप वाले लोग इस्तेमाल कर सकते हैं और यह सही भी है ज्यादातर लोगों के लिए यह अच्छे प्रभाव ही देती है लेकिन कुछ मामलों में ऑयली स्किन वालों के लिए ज्यादा अच्छी साबित नहीं होती। कांबिनेशन सेंसिटिव ड्राई और नॉर्मल स्किन के लिए यह बेस्ट है।

5. त्वचा में जल्दी एब्जॉर्ब जाती है:

यह क्रीम लगाने के बाद बहुत जल्दी स्किन में एब्जॉर्ब हो जाती है इसको आपको ज्यादा टाइम देने की जरूरत नहीं होती, बस लगाया और एक दो मिनट मसाज करने से ही यह आसानी से त्वचा में समा जाती है।

6. स्किन को सॉफ्ट बनाती है:

embryolisse lait cream लगाने के बाद स्किन सॉफ्ट हो जाती है बहुत ज्यादा मुलायम और कोमल दिखती है छूने पर एक सॉफ्टनेस का एहसास होता है।

7. व्हाइट पैचेज की समस्या खत्म करती है:

कुछ लोगों को सर्दियों में white patches की प्रॉब्लम हो जाती है खासकर ड्राई स्किन वाले लोगों को यह दिक्कत रहती है तो ऐसे में यह क्रीम आपकी बहुत ज्यादा सहायता करती है क्योंकि इसके उपयोग से त्वचा पर वाइट पेचिश नहीं रहते।

8. त्वचा पर चमक लाती है:

इस क्रीम को लगाने के बाद स्किन पर चमक भी आती है यह कुछ दिनों के प्रयोग से ही आपकी त्वचा पर ग्लो लाती है एक गुलाबी निखार देती है जिससे स्किन पहले से ज्यादा अच्छी और सुंदर हो जाती है।

9. स्किन टेक्सचर को बेहतर बनाती है:

इस क्रीम का उपयोग करने से स्किन टेक्सचर बेहतर बनता है अगर आपकी स्किन पहले से ही खराब दिखती है और चेहरे पर डलनेस है तो ऐसे में embryolisse lait creamकाफी अच्छी तरह से आपकी इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकती है।

10. दाग धब्बे लाइट करती है:

अगर आपकी त्वचा पर दाग धब्बे हो रहे हैं और आपको इनसे छुटकारा चाहिए तो यह क्रीम आपके लिए बहुत अच्छी है क्योंकि इसके एक से दो हफ्ते के प्रयोग से ही चेहरे के दाग धब्बे काफी हल्के हो जाते हैं और 1 से 2 महीने उपयोग करने पर यह चेहरे को बिल्कुल साफ कर देती है।

11. मेकअप रिमूवर के लिए मदद करती है:

इसका उपयोग आप मेकअप क्लींजर की तरह भी कर सकते हैं यह मेकअप क्लींजर के रूप में भी आपकी मदद करती है अगर आप मेकअप को रिमूव करना चाहते हैं तो इसे अपने चेहरे पर लगाएं और टिशू पेपर से स्किन को साफ कर लें।

12. झुर्रियों की प्रोब्लम कम करें:

यह क्रीम एंटी एजिंग के रूप में भी बहुत सहायता कर सकती है अगर आपकी उम्र 30 से ऊपर की है और आपके चेहरे पर झुर्रियां फाइन लाइंस दिखने लगे हैं तो ऐसे में भी embryolisse lait cream आपकी मदद करेगी क्योंकि यह झुर्रीयों, फाइन लाइंस बारीक लाइनों को कम करती है और त्वचा को जवां बनाती है।

A2 lite cream स्किन को चमकाने और दाग धब्बे हटाने वाली प्रभावी क्रीम

क्या इसके नुकसान भी होते हैं – embryolisse lait cream side effects in hindi

embryolisse lait cream उपयोग करने पर किसी भी तरह की नुकसान की जानकारी चिकित्सा साहित्य में नहीं मिली है हालांकि आपको इसका इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह पर करना चाहिए ताकि किसी भी तरह से यह आपके लिए नुकसान का कारण ना बने।

यह क्रीम काफी लोकप्रिय हो रही है आज के समय में लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं और इसके रिजल्ट भी लोगों को अच्छे लग रहे हैं अगर आप इसके बारे में रिव्यूज पढ़ेंगे तो आपको ज्यादा से ज्यादा रिव्यू सकारात्मक ही मिलेंगे। जिसमें लोगों ने इसकी तारीफ की है। और मुझे भी यह बहुत अच्छी लगी है।

एम्ब्रियोलिसे लेट क्रीम इस्तेमाल कैसे करें – embryolisse lait cream How to use in hindi

cream का उपयोग करने के लिए आपको बहुत ज्यादा झंझट करने की जरूरत नहीं है ना ही आपको बहुत ज्यादा सोचना पड़ेगा और बहुत ज्यादा जानकारी लेने की आवश्यकता भी नहीं है आप इसे बहुत सिंपल तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं चलिए देखते हैं कैसे इस्तेमाल करना चाहिए

embryolisse lait cream हर रोज रात को इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है रात को सोने से पहले अपने चेहरे को वॉश करके सुखा लें। और इसकी एक मोटी परत पुरी त्वचा पर अप्लाई करें 5 से 10 मिनट के लिए मसाज करके इसे पूरी रात के लिए अपनी त्वचा पर छोड़ दे।

दिन में भी आप इसे मेकअप प्राइमर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं मॉइश्चराइजर की तरह अपने फेस पर लगा सकते हैं और मेकअप को रिमूव करने के लिए भी आप इसे मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखना है कि इस क्रीम को लगाने के बाद सनस्क्रीन भी जरूर इस्तेमाल करें।

क्या आपको embryolisse lait cream खरीदना चाहिए:

क्योंकि मैंने embryolisse lait cream का उपयोग किया है और अभी भी कर रही हूं तो मैं अपने एक्सपीरियंस के हिसाब से आपको इसे खरीदने की सलाह देना चाहूंगी। क्योंकि यह बहुत अच्छी क्रीम है आपके लिए बहुत इफेक्टिव और अच्छे रिजल्ट प्रदान कर सकती हैं हां लेकिन थोड़ी महंगी है पर इसके रिजल्ट देखकर आपको यह महंगा प्रोडक्ट भी पसंद आएगा।

मेरा रिकमेंड होगा कि आप embryolisse lait cream को पहले छोटे पैकेट में इस्तेमाल करें जो की 1250 रुपए के लगभग आ जाता है जिसकी ट्यूब लगभग 30 ml की होती है इसे उपयोग करके देखें कि आपको इससे वैसे रिजल्ट मिल रहे हैं।

क्या ऐसे रिजल्ट मिल रहे हैं जैसे आप चाहते हैं या नहीं, अगर आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं तो आप बड़ा पैक मंगा सकते हैं और इसे अपनी स्किन केयर में शामिल कर सकते हैं।

मैंने इसे अपनी स्किन केयर में शामिल कर लिया है और मुझे लगता है जो लोग इसे खरीदेंगे उनको भी यह पसंद आने वाला है और उनकी भी स्किन केयर का एक हिस्सा बन सकता है।

embryolisse lait cream कहां से खरीदें:

क्योंकि यह भारत का प्रोडक्ट नहीं है विदेश से भारत में आया है इसलिए ऑफलाइन मिलना थोड़ा मुश्किल रहता है तो आप इसे ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट से आसानी से खरीद सकते हैं यह आपको Amazon पर ऑफर के चलते हैं कम दामों पर भी मिल सकता है तो आप इसका Price चेक कर सकते हैं।

embryolisse cream इस्तेमाल करने के लिए सुरक्षा जानकारी:

• इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले इसके लेबल को ध्यान से पढ़ें।

• यह केवल बाहरी उपयोग के लिए है।

• बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

• सूरज की किरणों से दूर सुखी और ठंडी जगह पर स्टोर करें।

• इस्तेमाल करने से पहले अपने हाथों को साफ कर लें।

• इसका इस्तेमाल बच्चों की त्वचा पर नहीं करना चाहिए।

• अगर आपको यह क्रीम लगाने से किसी भी तरह का दुष्प्रभाव नजर आए तो इसे उपयोग करना बंद करें और डॉक्टर से सलाह लें।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply