The Moms Co Under Eye Cream uses in Hindi – जानिए मॉम्स को अंडर आई क्रीम‌ का सच

अगर आप आंखों के नीचे के काले घेरे और सूजन को कम करने के लिए एक प्रभावी और प्राकृतिक तरीका ढूंढ रहे हैं, तो द मॉम्स को नेचुरल वीटा रिच अंडर आई क्रीम एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। यह एक सौम्य उत्पाद है जो सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

A girl showing her eye dark spots before and after using the moms co under eye cream
the moms co under eye cream uses in hindi

यह नेचुरल सामग्री से बनी अंडर आई क्रीम है इसमें किसी भी केमिकल का उपयोग नहीं किया गया है ना ही किसी ऐसी चीज़ को इसमें डाला गया है जो आंखों के आसपास की नाजुक त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है।

यह आंखों के काले घेरे हटाने आंखों के आसपास आई महिन रेखाएं जो एजिंग का संकेत होती हैं को कम करने में प्रभावी रूप से काम करती हैं इससे मिलने वाले फायदे लंबे समय तक बने रहते हैं।

The Moms Co Under Eye Cream क्या है‌? और कितनी प्रभावी है?

यह आई क्रीम एक सुखदायक रोलर के साथ आती है जो आंखों के नीचे के क्षेत्र को साफ करने झुर्रियों और काले घेरों को कम करने में मदद करती है।

यह संवेदनशील त्वचा सहित सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

यह क्रीम 15 ग्राम ट्यूब में भी उपलब्ध है। इसे महिलाएं और पुरुष दोनों उपयोग कर सकते हैं।

>>> Fixderma Nigrifix Cream से गर्दन, जांघों, कोहनी, घुटनों का कालापन चुटकियों में गायब

The Moms Co Under Eye Cream की सामग्री की जानकारी –

The Moms Co Under Eye Cream कॉफी ऑयल, चिया सीड ऑयल, हायल्यूरोनिक एसिड और विटामिन ई से समृद्ध है, इनके इस्तेमाल से त्वचा को आराम मिलता है साथ ही यह एंटी एजिंग (बुढ़ापा रोधी) लाभों के लिए जाने जाते हैं।

प्राकृतिक वीटा रिच अंडर आई क्रीम – पानी, ऑर्गेनिक एलो वेरा (एलो बारबाडेन्सिस) लीफ जेल, अरचिडिल अल्कोहल, अरचिडिल ग्लूकोसाइड, ऑर्गेनिक शिया बटर (ब्यूटिरोस्पर्मम पार्की), बेहेनिल अल्कोहल, कैप्रिलहाइड्रॉक्सैमिक एसिड, कैप्रिलिल ग्लाइकोल, सेटोस्टेरिल अल्कोहल

मॉम्स को अंडर आई क्रीम के उपयोग – The Moms Co Under Eye Cream uses in Hindi

इसके निम्न उपयोग हो सकते हैं –

• आप इस Eye Cream को आंखों के डार्क सर्कल को मिटाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

• यह क्रीम त्वचा को आराम महसूस कराती है।

• इससे आंखों के आसपास महिन रेखाएं दूर होती है।

• यह एक एंटी एजिंग क्रीम है जो आपको जवां दिखाती है।

• यह एक मोइश्चराइजर का काम भी करती है।

The Moms Co Under Eye Cream के बारे में लोगों की राय – People’s review

इस आई क्रीम को उपयोगकर्ताओं से ज्यादातर सकारात्मक रिव्यू मिले हैं। कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि इससे उनके काले घेरे और सूजन को कम करने में मदद मिली है, जबकि अन्य ने कहा है कि इससे उनकी आंखों के नीचे के क्षेत्र की समग्र उपस्थिति में सुधार करने में मदद मिली है।

यदि आप प्राकृतिक और प्रभावी अंडर आई क्रीम की तलाश में हैं, तो द मॉम्स कंपनी नेचुरल वीटा रिच अंडर आई क्रीम एक अच्छा विकल्प है।

आप इसे Amazon से भी खरीद सकते हैं Check out price here..

मॉम्स को अंडर आई क्रीम फायदे – The Moms Co Under Eye Cream benefits in hindi

The Moms Co Under Eye Cream के कुछ फायदे दिए गए हैं:

• यह क्रीम एक प्राकृतिक और विष मुक्त फार्मूला है।

• इसे बनाने के लिए केमिकल उपयोग नहीं किए जाते यह सुरक्षित होती है।

• त्वचा को आराम देने वाले और बुढ़ापा रोधी तत्वों से भरपूर है।

• यह आंखों की क्रीम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

• यह सुखदायक रोलर के साथ आता है।

• इसे इस्तेमाल करना बहुत आसान है।

• यह क्रीम जल्दी और अच्छे परिणाम देती है।

• त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देती है।

• संवेदनशील त्वचा के लिए पर्याप्त कोमलता का अहसास देती है।

मॉम्स को अंडर आई क्रीम नुकसान – The Moms Co Under Eye Cream Side effects in hindi

इस अंडर आई क्रीम को उपयोग करने से बहुत ज्यादा नुकसान नहीं होते यह एक नेचुरल क्रीम है हालांकि आपको इसका उपयोग करने के लिए कुछ सावधानियों का ध्यान रखना चाहिए जैसे इसे आंखों में न जाने दें।

इस क्रीम के कुछ नुकसान दिए गए हैं:

• यह क्रीम गंभीर काले घेरों या सूजन के लिए देरी से प्रभाव दिखा सकती है।

• थोड़ा महँगा लगता है।

मॉम्स को अंडर आई क्रीम इस्तेमाल कैसे करें – The moms co under eye cream how to use in hindi

इसका उपयोग कैसे करें, कुछ नियम यहां दिए गए हैं:

1. सबसे पहले अपनी आंखों के आसपास के एरिया को साफ कर ले या पानी से धो ले।

2. अपनी आंखों पर दमोह को अंडर आई क्रीम कोई स्प्रे करें और रोलर की सहायता से फैलाएं।

3. अब छोटी उंगली का उपयोग करते हुए गोलाकार गति में धीरे-धीरे अपनी आंखों के क्षेत्र के चारों ओर क्रीम से मालिश करें।

4. क्रीम को अपनी आंख के अंदरूनी कोने से लेकर बाहरी कोने तक लगाएं।

5. मेकअप लगाने से पहले क्रीम को पूरी तरह सोखने दें।

द मॉम्स को नेचुरल वीटा रिच अंडर आई क्रीम का उपयोग करने के लिए यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं:

• The moms co under eye cream का प्रयोग दिन में दो बार, सुबह और रात में करें।

• यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो दिन में केवल एक बार ही इस क्रीम का उपयोग शुरू करें और जैसे-जैसे आपकी त्वचा को इसकी आदत हो जाए, धीरे-धीरे इसे दिन में दो बार तक बढ़ाएं।

• यदि आपको कोई एलर्जी है, तो क्रीम का उपयोग करने से पहले सामग्री सूची की जांच अवश्य कर लें।

• इस under eye cream को ठंडी, सूखी जगह पर स्टोर करके रखें।

मेरी समीक्षा – The Moms Co under eye cream REVIEW in hindi

मैंने Under Eye Cream को 2 महीने पहले तब खरीदा था जब मेरी पहली अंडर आई क्रीम खत्म होने वाली थी मुझे पहली वाली अंडर आई क्रीम की तलाश थी क्योंकि इसमें रोलर भी आता है मैंने इसे चुना, इसके रिव्यूज भी लोगों द्वारा अच्छी दी गई थे।

तो क्या इसका मेरी आंखों के नीचे के क्षेत्र पर कुछ आरामदायक प्रभाव पड़ा। आइए बिना किसी देरी के मॉम्स को अंडर आई क्रीम रिव्यू देखें।

पैकेजिंग, बनावट और सुगंध

पैकेजिंग को रोलर और पंप से चिपका दिया गया है। आपको इसे पंप करने की आवश्यकता है और फिर आई क्रीम बाहर आती है। रोलर की मदद से आप आई क्रीम को अपनी आंखों के आसपास आसानी से लगा सकती हैं। The Moms Co under eye cream में एक टोपी होती है जो एक audible click के साथ बंद हो जाती है। 

मुझे इसकी पैकेजिंग काफी चिकनी और यात्रा के अनुकूल लगी है बस इसे अपने यात्रा बैग में रखें और आप कहीं भी जाने के लिए तैयार हैं और इसे किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं।

The Moms Co under eye cream की बनावट काफी मलाईदार और थोड़ी तरल है।

इस अंडर आई क्रीम में कोई कृत्रिम सुगंध नहीं है लेकिन सामग्री के कारण इसमें प्राकृतिक सुगंध है। हालाँकि मुझे इसकी खुशबू पसंद नहीं आई।

Moms Company Under Eye Cream के साथ मेरा अनुभव –

इस क्रीम में पंप और रोलर आता है। पंप करने के बाद जब रोलर को आंखों पर लगाते हैं तो आराम और ठंडक महसूस होती है और क्रीम अच्छे से बिना समस्या के फैल जाती है। हालांकि बाद में आपको आंखों के क्षेत्र में क्रीम लगाने के लिए उंगलियों का उपयोग करना होगा।


मेरे लिए यह क्रीम आंखों के क्षेत्र के लिए बहुत मॉइस्चराइजिंग और हाइड्रेटिंग रही है। मॉम्स कंपनी अंडर आई क्रीम कि थोड़ी सी मात्रा काफी होती है इसको लगाने से यह क्रीम आंखों के क्षेत्र को चिकना कर देती है और आंखों की बारीक रेखाओं कम करने में यह कुछ सप्ताह लगा सकती है। 

इस कंपनी की अंडर आई क्रीम के लगातार उपयोग से मुझे आंखों का क्षेत्र चमकदार महसूस हुआ है। मेरे काले घेरे बहुत उभरे हुए थे तो इस क्रीम ने 4-5 सप्ताह में काले घेरों को कम करने में बहुत कम प्रभाव दिखाया है। 

अगर आप अधिक मात्रा में क्रीम अप्लाई करते हैं तो यह थोड़ी भारी महसूस करा सकती है। मुझे इस क्रीम के इस्तेमाल से अपनी आंखों के नीचे के क्षेत्र के आसपास की सूजन में कोई ज्यादा अंतर नहीं मिला।

मैंने लगभग 2 महीने तक इस अंडर आई क्रीम का उपयोग किया है और मुझे इसकी सुगंध बिल्कुल नापसंद है यह खुशबू आई क्रीम के प्राकृतिक अवयवों के कारण है और सुखद नहीं लगती। 

मैंने रोलर की सुविधा मिलने के कारण इस आई क्रीम को खरीदा था लेकिन यह प्रति उपयोग केवल एक बार ही ठंडक वह आरामदायक प्रभाव देती है। जब एक बार इसे पंप करते हैं तो इसमें से बहुत ज्यादा क्रीम निकलती है। यह मात्रा आंखों के नीचे के दोनों क्षेत्रों के लिए बहुत ज्यादा हो जाती है। इससे एक बार भी पंप करने पर आई क्रीम बर्बाद हो जाती है।

तो दोस्तों इस क्रीम को ज्यादा मात्रा में बाहर निकलने से बचाने के लिए, मैं पंप को थोड़ा कम दबाता हूं और इससे कुछ ही में आई क्रीम निकलती है जो मेरी दोनों आंखों के लिए पर्याप्त है। 

क्या मैं इसे खरीदने की सलाह दूंगी?

हां यदि आपके आंखों के नीचे काले घेरे की समस्या है तथा झुर्रियां हो रही है तब आपको इस क्रीम को एक बार ट्राई करके जरूर देखना चाहिए हालांकि ज्यादा काली आंखों के लिए यह अंडर आई क्रीम देरी से काम करती है।

मुझे इस क्रीम की खुशबू के अलावा और सभी चीजें काफी अच्छी लगी है दूसरी चीज जो मुझे पसंद नहीं आई वह है इस क्रीम का ज्यादा मात्रा में निकलना हालांकि मैंने इसका सोल्यूशन आपको बता दिया है इसके अलावा यह क्रीम आंखों को आराम देती है काले घेरे और झुर्रियों को कम करने के लिए अच्छा विकल्प है तो इसे आप ट्राई कर सकते हैं।

अंतिम शब्द – कुल मिलाकर, The Mom’s Company Natural Vita Rich Under Eye Cream प्राकृतिक और प्रभावी अंडर आई क्रीम की तलाश करने वालों के लिए एक अच्छा विकल्प है। हालाँकि, यह गंभीर काले घेरों या सूजन कम करने के लिए अधिक समय में प्रभाव दिखाती है।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply