चेहरे की झाइयों को 100% कम करती है? Kanchan Kaya Cream सिर्फ 7 दिन लगाकर देखें! सच्चाई

क्या आप भी PIGMENTATION को हटाने के लिए 100% इफेक्टिव तरीका ढूंढ रहे हैं, क्या आप तरह-तरह के प्रोडक्ट और Home Remedies को TRY करके थक गए हैं तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, क्योंकि हम ऐसी क्रीम के बारे में बात करने वाले हैं जो आपकी पिगमेंटेशन को जड़ से खत्म करने का दावा करती है लेकिन ध्यान रखें यह क्रीम सिर्फ पिगमेंटेशन के लिए है गोरेपन के लिए नहीं।

चेहरे की झाइयों को 100% कम करती है?Kanchan kaya cream सिर्फ 7 दिन लगाकर देखें! सच्चाई
चेहरे की झाइयों को 100% कम करती है?Kanchan kaya cream सिर्फ 7 दिन लगाकर देखें! सच्चाई

Kanchan Kaya Cream जो की एक छोटे से 12 ग्राम के कंटेनर में आती है प्राइसिंग लगभग 240 रुपए है इसके अंदर पीले रंग की क्रीम होती है जो पिगमेंटेशन को पूरी तरह से रिमूव करने के लिए बनाई गई है इसका इस्तेमाल बहुत से लोग करते हैं और आज भी कर रहे हैं।

तो यह क्रीम कितनी सुरक्षित है किसे लगाना चाहिए? कैसे use करें और KANCHAN KAYA CREAM के फायदे नुकसान क्या हो सकते हैं सब के बारे में विस्तार से बात करेंगे बने रहिए हमारे साथ अंत तक।

कंचन काया क्रीम के फायदे और नुकसान

कंचन काया क्रीम के फायदे बताइए (Kanchan Kaya Cream Ke Fayde)

पिगमेंटेशन को रिमूव करने में बहुत अच्छी है:

इस क्रीम को स्पेशली पिगमेंटेशन के लिए ही तैयार किया गया है इसीलिए इसका इस्तेमाल करने से पिगमेंटेशन कम होती है गालों पर पड़े BROWN SPOTS इस क्रीम को लगातार 15 से 20 दिन लगाने से काफी कम हो जाते हैं और कुछ दिनों के इस्तेमाल से पूरी तरह से खत्म हो सकते हैं।

डार्क स्पॉट्स को कम करती है:

न केवल पिगमेंटेशन को कम करने में Kanchan kaya cream आपकी मदद कर सकती है बल्कि त्वचा पर पड़े डार्क स्पॉट्स को हल्का करने में भी यह है अच्छी है तो अगर आपकी त्वचा पर काले निशान हो रहे हैं उन्हें खत्म करने के लिए भी आप यह क्रीम इस्तेमाल कर सकते हैं।

जैसे आपकी त्वचा पर किसी चोट या घाव की वजह से कालापन आ गया है या और किसी कारण से आपकी त्वचा पर काले धब्बे पड़ गए हैं तो उनके लिए यह क्रीम इस्तेमाल की जा सकती है कुछ दिनों में ही यह आपके निशान को गायब कर सकती है।

प्रेगनेंसी की झाइयों को हटाती है:

प्रेगनेंसी में अक्सर महिलाओं को झाइयों का सामना करना पड़ता है हालांकि कुछ महिलाओं को प्रेगनेंसी के बाद झाइयां होती हैं तो आप दोनों स्थिति में यह क्रीम अप्लाई कर सकते हैं इसे प्रेगनेंसी के दौरान और प्रेगनेंसी के बाद झाइयों की समस्या के लिए असरदार बताया जाता है।

लेकिन ध्यान रखें अगर आप गर्भावस्था के दौरान इस क्रीम को लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो एक बार अपने डॉक्टर से जरूर कंसल्ट करें, क्योंकि हर किसी की CONDITION अलग होती है तो प्रेगनेंसी के दौरान आपकी क्या रिक्वायरमेंट है उसी के हिसाब से डॉक्टर आपको इसे लगाने या ना लगाने की सलाह देंगे।

पिंपल के निशान दूर करने में असरदार:

उम्र के साथ चेहरे पर पिगमेंटेशन की समस्या तो होती ही है लेकिन हमारी लाइफस्टाइल खराब होने के कारण पिंपल भी निकालते रहते हैं और जब पिंपल ठीक हो जाते हैं तो वह निशान छोड़कर जाते हैं तो इस तरह के निशाने के लिए भी इस क्रीम को लगाया जा सकता है।

यानी आप इसका इस्तेमाल पिंपल मुंहासें के चले जाने के बाद निशान हटाने के लिए कर सकते हैं 15 से 30 दिन में यह पिंपल के निशान को पूरी तरह से दूर करने में आपकी मदद कर सकती है।

महिलाओं और पुरुष दोनों के लिए फायदेमंद:

यह क्रीम ऐसी नहीं है कि केवल महिलाओं के लिए ही है और महिलाएं ही इसे उपयोग कर सकती हैं अगर पुरुषों को पिगमेंटेशन की समस्या हो रही है चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो वह भी Kanchan kaya cream इस्तेमाल कर सकते हैं उनकी त्वचा के लिए भी यह अच्छी है और काम करती है।

जल्दी रिजल्ट देती है:

इस क्रीम को लगाने से आपको बहुत ज्यादा देर तक इंतजार करने की जरूरत नहीं होती, क्योंकि यह 15 दिनों में अपना असर दिखना शुरू कर देती है और लगभग 1 से 2 महीना नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर आपको हंड्रेड परसेंट रिजल्ट दिखाती है।

>> White Tone Cream Hindi | व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या प्रभाव होता है?

कंचन काया क्रीम के नुकसान (Kanchan kaya cream ke nuksan)

अगर आप कंचन काया क्रीम लगाते हैं तो इसके नुकसान के बारे में ध्यान से समझ लें:

त्वचा लाल कर सकती है:

Kanchan kaya cream को लगाने से फायदे तो प्राप्त कर सकते हैं लेकिन नुकसान भी हो सकते हैं क्योंकि इस क्रीम का अधिक उपयोग करने से आपकी त्वचा लाल पड़ सकती है तो ध्यान रखें इसे कम QUANTITY में ही उपयोग करें।

खुजली का कारण:

कुछ लोगों की स्किन सेंसिटिव होती है अगर वह अपनी त्वचा पर यह क्रीम उपयोग करेंगे तो उन्हें खुजली जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है और यह एक सामान्य साइड इफेक्ट है जो इस क्रीम को लगाने से अक्सर देखा जाता है।

अगर आपको इस तरह का साइड इफेक्ट दिखाई देता है तो क्रीम को लगाना बंद करें। क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए सूटेबल नहीं है और आपको अच्छे रिजल्ट नहीं देगी।

त्वचा का पतलापन

अगर आप इसको बहुत लंबे समय तक उपयोग करेंगे तो आपकी त्वचा पतली हो सकती है क्योंकि इसमें कुछ इनग्रेडिएंट इस तरह के मिले हैं जो त्वचा को पतला करते हैं,

लेकिन ऐसा सीमित समय के लिए इसका इस्तेमाल करने पर नहीं होगा। अगर आप 2 से 3 महीने के बाद भी इसे उपयोग करेंगे तब आपको यह साइड इफेक्ट हो सकता है।

तो ध्यान रखें इसे केवल 1 से 2 महीना ही उपयोग करें अगर आपको इतने समय में रिजल्ट मिलता है तो यह आपके लिए अच्छी है और अगर आपको रिजल्ट नहीं मिलता, तो इसे लगाना बंद कर दें क्योंकि यह आपके लिए रिजल्ट नहीं दिखाएंगी।

स्किन डार्कनेस:

ध्यान रखें यह क्रीम केवल रात के समय इस्तेमाल करने के लिए है अगर आप इसे दिन में भी उपयोग करते हैं तो आपकी त्वचा का रंग डार्क हो सकता है क्योंकि यह सूरज के सामने रिएक्शन कर सकती है।

रैशेज:

अगर आपकी त्वचा पर Kanchan kaya cream सूट नहीं आती, तो आपको रैशेज जैसी समस्या हो सकती है इसीलिए इसको इस्तेमाल करने से पहले एक बार PATCH TEST जरूर कर लें।

यानी इसे direct अपने चेहरे पर लगाने से पहले कान के पीछे या गर्दन पर लगाकर 24 घंटे के लिए रिजल्ट देखें अगर आपको नुकसान नहीं होता फिर चेहरे पर लगाएं।

परिणाम में देरी:

ऐसा भी देखा गया है कि इस क्रीम को इस्तेमाल करने के बाद रिजल्ट जल्दी नहीं मिलते, यानी यह क्रीम कभी-कभी काम शुरू करने में 1 महीने से ज्यादा का वक्त ले सकती है हालांकि आमतौर पर 15 दिन में यह असर दिखाना शुरू कर देती है।

तो आपको धैर्य रखना होगा और लगातार इसे 2 महीने तक उपयोग करके देखना पड़ेगा। हां लेकिन अगर 2 महीने में भी आपको रिजल्ट नहीं दिखा फिर यह आपके लिए अच्छी नहीं है और आपको रिजल्ट नहीं देगी उससे ज्यादा समय तक इस लगाना बेकार है।

बच्चों की त्वचा के लिए खतरनाक:

बच्चों की त्वचा के लिए यह बेहद खतरनाक है तो 15 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए इसे बिल्कुल भी उपयोग न करें और ना ही उन्हें अपने चेहरे पर इसे लगाने दें। क्योंकि इसमें कुछ इस तरह के केमिकल है जो उनकी त्वचा को खराब कर सकते हैं।

पूरी त्वचा के लिए नहीं है:

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस क्रीम को केवल अपने डार्क स्पॉट और पिगमेंटेशन के निशान पर की लगाएं पूरे चेहरे पर इसे लगाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यह आपको गोरा करने वाली नहीं है और यह क्या कोई भी क्रीम गोरापन नहीं देती।

तो ध्यान रखें कि इस क्रीम को सिर्फ पिगमेंटेशन के निशान पिंपल के निशान और अपने डार्क स्पॉट्स पर लगाना है पूरे फेस पर ना लगाएं, क्योंकि हो सकता है कि यह आपकी स्किन पर अच्छे असर ना दिखाएं। तो जब इसके कोई बेहतर परिणाम नहीं होते तो हम पूरे चेहरे पर इसे बेकार में क्यों यूज़ करना।

कंचन काया क्रीम ko kaise use kare

Kanchan kaya cream को उपयोग करने जा रहे हैं तो इस बात को अपने दिमाग में बैठा लें, कि यह क्रीम दिन के समय बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करनी है क्योंकि इसमें इस तरह के केमिकल मौजूद है जो सूरज की रोशनी के संपर्क में आने पर आपकी त्वचा को डैमेज कर सकते हैं।

तो आपको यह क्रीम रात को सोने से पहले सिर्फ अपने डार्क स्पॉट या पिगमेंटेशन के ऊपर एक लेयर अप्लाई करनी है हल्के हाथों से क्रीम को मलना है बहुत देर तक मसाज ना करें केवल कुछ देर के लिए इसे मलकर छोड़ दें और सुबह में NORMAL WATER से अपने फेस को वॉश कर लें।

एक बात का और ध्यान रखें कि जब आप सुबह में अपने चेहरे को धोएंगे तो फेस वॉश का इस्तेमाल न करें। पहले क्रीम को पानी से साफ करके हटा दें अपने चेहरे को तौलिए से पोंछ लें उसके बाद आधे 1 घंटे के बाद आप फेस वॉश अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

कंचन काया क्रीम कितने दिन में असर दिखाती है?

अगर इसकी ब्रांड की बात करें तो वह दावा करती है कि यह क्रीम 7 दिन में अपना असर दिखना शुरू कर देती है और आपको बेहतरीन रिजल्ट देती है लेकिन इसके USER EXPERIENCE के आधार पर यह जानकारी मिली है कि इस क्रीम को 15 दिन तक लगातार लगाने पर असर दिखना शुरू होता है।

मतलब यह की 7 दिन में इसका असर नहीं मिलता नियमित रूप से 15 दिन इसे लगाने पर असर दिखने शुरू होता है और पूरा एक महीना लगाते रहने के बाद अच्छा असर दिखाई देने लगता है।

क्या कंचन काया क्रीम चेहरे को गोरा बनाती है?

जी बिल्कुल नहीं, यह क्रीम आपको गोरा नहीं कर सकती बल्कि यही क्यों, दुनिया की कोई क्रीम और नेचुरल तरीके भी आपको परमानेंट गोरा नहीं बना सकते। हां कुछ समय के लिए आपकी स्किन जरूर गोरी बन सकती है लेकिन फिर से वापस वैसी ही हो जाती है जैसी प्रकृति ने आपकी स्किन को बनाया है।

दोस्तों इस बात को समझें की स्किन को गोरा करना आपका उद्देश्य नहीं होना चाहिए, आपका उद्देश्य होना चाहिए अपनी स्किन को नेचुरल ग्लोइंग बनाना। आपकी स्किन जैसी है वैसी खूबसूरत लगनी चाहिए लोग आपको देखकर ATTRACT होने चाहिए।

तो उसके लिए गोरेपन की बिलकुल जरुरत नहीं है जिस तरह का भी आपका कलर है वैसे ही आप अपने आप में UNIQUE PERSONALITY हैं आप उसे सही रखिए यानी अपने चेहरे से निशाने को हटाइए पिगमेंटेशन को खत्म करने के लिए काम कीजिए।

और HEALTHY DIET AND SKIN CARE फॉलो करके अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाये, क्योंकि अगर लोगों को देखकर हम गोरेपन के चक्कर में रहेंगे तो आपकी स्किन कुछ समय बाद गोरी तो नहीं होगी, लेकिन बहुत ज्यादा खराब हो जाएगी। इसके लिए आपको तरह-तरह की चीजें try करनी पड़ेंगी।

तो अभी समझें और गोरेपन को PRIORITY ना देकर अपनी स्किन को हेल्दी बनाने की कोशिश करें। उसके लिए हेल्दी डाइट और नेचुरल तरीके से skin care routine को फॉलो करें। यह खूबसूरत बनने का सबसे आसान और ऐसा तरीका है जो बड़े-बड़े CELEBRITIES फॉलो करते हैं।

क्या कंचन काया क्रीम चेहरे के लिए अच्छी है?

अगर इस क्रीम के वादों की बात करें तो यह क्रीम कुछ हद तक अपने वादों को पूरा करती है क्योंकि यह कहती है कि आपके चेहरे की पिगमेंटेशन को खत्म कर सकती है तो हां यह पिगमेंटेशन को एक से डेढ़ महीने में रिमूव कर सकती है और इसके लिए अच्छे रिजल्ट भी देती है।

लेकिन दूसरी तरफ इसके और वादों की बात करें कि यह चेहरे को चमक देगी, गोरा बना देगी, सुंदर कर देगी तो यह सब इसके दावे गलत है यह ऐसा कोई effect यह नहीं देती। हां त्वचा के रंग को एक SHADE LIGHT जरूर कर सकती है लेकिन जब आप इसे लगाना बंद करेंगे तो आपका रंग फिर से नॉर्मल हो जाएगा।

अंत में दोस्तों यही कहना चाहूंगी कि यह क्रीम पिगमेंटेशन के लिए अद्भुत रिजल्ट दे सकती है हालांकि काफी कम मात्रा में आती है।लेकिन एक कंटेनर आपके लिए काफी होगा लेकिन इसे सिर्फ निशान हटाने के लिए उपयोग करें चेहरे को गोरा बनाने के लिए नहीं?

आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई Kanchan kaya cream की जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ SHARE करें LIKE करके हमारा हौसला बढ़ाएं, और अगर आपका कोई और सवाल है तो COMMENT में लिखने में संकोच न करें।

हमारे साथ बने रहने के लिए आपका धन्यवाद 🙏🙏

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply