Everyuth Golden Glow Peel off Mask क्या सच में पार्लर जैसा निखार देता है?

Everyuth Golden Glow Peel off Mask पार्लर जैसा निखार देता है इस तरह का Advertisement आपने भी देखा होगा, तो क्या सच में इससे इतना निखार मिल सकता है इसके अलावा यह दावा करता है कि यह आपके रंग को लाइट करेगा और एक प्राकृतिक चमक चेहरे पर लाएगा‌।

Everyuth Golden Glow Peel off Mask
Everyuth Golden Glow Peel off Mask in hindi

तो इसका दवा कितना सही है? और यह फेस पैक त्वचा को कैसा रिजल्ट देता है इसके क्या नुकसान हो सकते हैं इन सभी विषयों पर आज हम बात करने वाले हैं तो अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे इसे लाइक और शेयर जरूर करें और कोई कमी लगे तो इसमें क्या सुधार करना चाहिए कमेंट में बताएं।

पील ऑफ मास्क क्या है और कैसे काम करता है?

Peel off mask का मतलब होता है कि यह मास्क आपकी त्वचा पर लगने के बाद त्वचा से एक छिलके की तरह उतर जाता है और और साथ में चेहरे की सारी गंदगी blackheads whiteheads आदि सभी प्रॉब्लम्स को भी रिमूव कर देता है।

जबकि साधारण फेस मास्क त्वचा पर लगाने के बाद पानी की सहायता से उतारना पड़ता है और जिस फेस मास्क को धोकर उतारा जाता है उससे ब्लैकहेड्स वाइटहेड्स निकलने मुश्किल होते हैं लेकिन पील ऑफ मास्क विशेष रूप से ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स को हटाने के लिए ही मदद करता है।

तो अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स की प्रॉब्लम है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो हफ्ते में 1 से 2 बार पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करके आप अपनी इस प्रॉब्लम का समाधान कुछ हफ्तों में ही आसानी से कर सकते हैं।

क्या Everyuth Golden Glow Peel off Mask सच में पार्लर जैसा निखार देता है?

Everyuth Golden Glow Peel off Mask का इस्तेमाल करने से त्वचा ग्लोइंग और मॉइश्चराइज दिखती है पहले से बेहतर हो जाती है लेकिन इसका इस्तेमाल करने से आपको पार्लर जैसा निखार नहीं मिलता।

तो यह सिर्फ इसका प्रचार करने के लिए ऐड में दिखाया जाता है इस तरह का असर आपको यह फेस मास्क हो या कोई भी दूसरा फेस मास्क (पार्लर जैसा निखार) नहीं देता।

जब कोई पार्लर में जाता है तो वह ब्लीच फेशियल और अपने फेस पर हो रही समस्याओं के लिए मसाज वगैरह कराते हैं और यह सब चीजें लगातार कुछ हफ्तों तक कराने पर फेस ग्लोइंग हो जाता है और नेचुरली खूबसूरत और आकर्षक लगता है।

लेकिन EveryYouth Face Mask आपको इतना अच्छा रिजल्ट नहीं दे सकता, यह सिर्फ स्किन को फ्रेश दिखता है और हल्का सा सुनहरा ग्ला देता है।

तो अगर आप पार्लर जैसा निखार पाने के लिए इस फेस मास्क को ट्राई कर रहे हैं तो कोई फायदा नहीं है आपको पार्लर चले जाना चाहिए केवल ₹5 में ₹500 जितना प्रभाव मिलना नामुमकिन है।

और पढ़े – Garnier face mask को इस्तेमाल करने से हो सकते हैं नुकसान आप भी जान लें इसके भयानक दुष्प्रभाव

गोल्डन ग्लो पील ऑफ मास्क का क्या उपयोग है? – Everyuth Golden Glow Peel Off Mask use in Hindi

आप इसे त्वचा पर हो रही इन समस्याओं को कम करने के लिए उपयोग कर सकते हैं:

• यह फेस मास्क त्वचा से suntain को रिमूव करने में मदद करता है।

• ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स की समस्या भी काफी हद तक कम कर सकता है।

• स्किन ग्लोइंग बनाने में भी यह आपकी मदद कर सकता है उसके लिए आपको इसे हफ्ते में दो बार एक महीने तक इस्तेमाल करना होगा, तभी यह चेहरे पर अच्छा ग्लो देगा।

• स्किन को मॉइश्चराइजिंग और स्वच्छ रखने के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकता है।

• पिंपल मुंहासें की समस्या बार-बार होने की दिक्कत को कम करने के लिए अच्छा रिजल्ट दे सकता है।

• स्किन को फ्रेश और स्वस्थ दिखाता है।

• अगर आपको किसी party, function पर urgently जाना है तो ऐसे में यह आपकी स्किन को पहले से बेहतर और ग्लोइंग दिखाने के लिए एक अच्छा और आसान तरीका है।

Everyuth Peel off Mask ke fayde in Hindi

इसका उपयोग करने पर आपको यह कुछ फायदे मिलते हैं:

1. त्वचा के छिद्रों से मृत त्वचा और गंदगी को हटाता है: यह फेस मास्क त्वचा के रोम छिद्रों को साफ कर देता है उनमें फंसी गंदगी को बाहर निकाल देता है और मृत त्वचा को भी हटाता है जिस वजह से स्किन पहले से ज्यादा हेल्दी और अच्छी लगती है।

2. रक्त प्रवाह कर बेहतर बनाता है: किसी भी पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करने से चेहरे का रक्त प्रवाह बेहतर होता है जिससे स्किन प्रॉब्लम्स कम होती हैं और चेहरे पर एक साफ ग्लो मिलता है।

3. स्किन को फ्रेश बनाता है: एवरयुथ पील ऑफ मास्क लगाने से चेहरा एकदम फ्रेश और मॉइश्चराइज दिखता है जिससे आप पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव लगते हैं।

4. त्वचा को एलर्जी से बचाता है: यह त्वचा को एलर्जी से बचाने में भी काफी मदद कर सकता है अगर आप हफ्ते में दो बार peel off mask का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा पर एलर्जी होने की संभावना 50% तक कम हो रहती है।

5. ब्लैकहेड वाइटहेड्स रिमूव करने में हेल्प करता है: यह मास्क ब्लैकहेड्स और व्हाइट हेयर्स को रिमूव करने का एक बहुत अच्छा तरीका है अगर आपको इस तरह की प्रॉब्लम है तो आप गोल्डन पील ऑफ मास्क जरूर ट्राई कर सकते हैं।

6. ऑक्सीजन की आपूर्ति को उत्तेजित करता है: क्योंकि पील ऑफ मास्क लगाने से चेहरे पर जितनी भी धूल मिट्टी और गंदगी होती है वह हट जाती है तो स्किन सही तरह से ऑक्सीजन ले पाती है और इससे त्वचा स्वस्थ बनती है।

7. कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है: EveryYouth Mask इस्तेमाल करने से कॉलेजन का उत्पादन भी त्वचा पर बढ़ जाता है जिससे आपके चेहरे की त्वचा पहले से ज्यादा स्वस्थ दिखती है।

8. त्वचा से सनटैन को रिमूव करता है: यह चेहरे के सनटैन को हटाने के लिए भी मदद कर सकता है अगर आपको suntain की समस्या है इसके उपयोग से आपकी यह प्रॉब्लम काफी हद तक सही हो सकती है।

9. केवल 15 मिनट में प्राकृतिक सुनहरी चमक देता है: इसका एक फायदा यह भी है कि यह आपको तुरंत ग्लोइंग और फ्रेश स्किन देता है अगर आप पील ऑफ मास्क इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा पहले से ज्यादा आकर्षक लगती है।

Everyuth Golden Glow Peel off Mask side effects in Hindi

EveryYouth Golden Glow Peel Off Mask लगाने से आपको कुछ तरह के नुकसान भी हो सकते हैं उन पर भी गौर करना जरूरी है ताकि आप जब इसे इस्तेमाल करें तो नुकसान से बचे रहे केवल फायदे प्राप्त करें।

• पील ऑफ मास्क को यदि आप 15 मिनट से ज्यादा वक्त तक अपने चेहरे पर लगाए रखते हैं तो यह स्किन को छीलने का कारण बन सकता है।

हफ्ते में दो से तीन बार इसका उपयोग सुरक्षित होता है लेकिन इससे ज्यादा यह मास्क लगाने से त्वचा पर जलन, एलर्जी, खुजली और सूजन की समस्या भी हो सकती है।

• इन सभी दिक्कतों से बचे रहने के लिए आपको इस फेस मास्क का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार करना चाहिए, और इसे केवल 15 मिनट ही अपने चेहरे पर लगाए रखें। 15 मिनट होने के बाद इसे चेहरे से उतार दें।

• इस तरह इसका इस्तेमाल करने से आप EveryYouth Peel Off Mask के फायदे ले सकते हैं व नुकसान से बचे रह सकते हैं।

नोट: अगर आपको इस पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करने से कोई साइड इफेक्ट होता है तो सबसे पहले तो अपनी त्वचा पर बर्फ की सिकाई करें, और देखें कि आपको कितना आराम मिलता है अगर फिर भी आराम ना मिलें, तो डॉक्टर से सलाह लेकर अपना इलाज करें।

Everyuth Peel off mask kaise use kare In hindi

यह प्रोडक्ट उन लोगों के लिए ज्यादा अच्छा होता है जिनकी त्वचा ड्राई रहती है क्योंकि यह स्किन को मॉइश्चराइजर करता है और कई तरह की समस्याओं को भी रिमूव करता है साथ ही त्वचा के टेक्सचर को बेहतर बनाकर स्किन को पहले ज्यादा से स्वस्थ भी बनाता है।

इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है बस आपको अपने चेहरे को बिल्कुल साफ करना है उसके लिए एक नेचुरल फेस वॉश से अपना चेहरा धोकर सुखा लें।

उसके बाद इस मास्क को अपने फेस पर अप्लाई करें अच्छी तरह से गर्दन पर भी लगाइए और 15 मिनट के लिए Wait करें।

15 मिनट बाद मास्क को माथे से नीचे की तरफ उतारना शुरू करें यह बहुत आसानी से उतर जाएगा।

अगर आपक इसे उतारने में परेशानी होती है तो हल्का सा पानी लेकर अपने फेस पर हल्के हाथों से स्प्रे करें, इससे यह फेस मास्क बहुत आसानी से उतर जाएगा।

जब फेस मास्क उतर जाए तो एक अच्छा सा मॉइश्चराइजर अपने चेहरे पर अप्लाई करें। 2 से 3 मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें, और फिर लगभग आधे घंटे बाद देखें कि कैसा रिजल्ट मिला है क्योंकि आधे से 1 घंटे बाद ही आपको इसका सही रिजल्ट देखने को मिलता है।

FAQs..

Q. क्या गोल्डन ग्लो पील ऑफ मास्क ब्लैकहेड्स को दूर करता है?

हां, गोल्डन ग्लो पील ऑफ मास्क ब्लैकहेड्स और व्हाइट हेड्स दोनों को रिमूव करने में आपकी मदद कर सकता है उसके लिए आपको इसे दो से तीन हफ्ते इस्तेमाल करना पड़ेगा, क्योंकि एक बार में यह पूरी तरह से ब्लैकहेड्स नहीं हटा सकता।

Q. क्या गोल्डन फेस मास्क त्वचा के लिए अच्छा है?

हां, यह आपकी त्वचा के लिए अच्छा है उसके लिए आपको इसे सही तरह से इस्तेमाल करना पड़ेगा और समय का भी ध्यान रखना पड़ेगा। इसे लगाने के बाद 15 मिनट के अंदर इसे उतार देना चाहिए नहीं तो त्वचा पर प्रॉब्लम हो सकती है।

Q. क्या गोल्डन ग्लो पील ऑफ मास्क तैलीय त्वचा के लिए अच्छा है?

हां, तैलीय त्वचा वाले लोग इसे भी इस्तेमाल कर सकते हैं और उनके लिए यह काफी अच्छा साबित भी होगा। क्योंकि यह एक्स्ट्रा तेल को त्वचा से हटा देता है और स्किन को साफ रखता है।

Q. गोल्डन पील ऑफ मास्क के बाद क्या करें?

गोल्डन पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करने के बाद आपको अपने फेस पर मॉइश्चराइजर लगाकर मसाज करनी चाहिए, यह स्टेप बहुत जरूरी है क्योंकि इसी से आपको अच्छे रिजल्ट मिलेंगे।

Q. क्या हम पील ऑफ मास्क के बाद क्रीम लगा सकते हैं?

अगर आपको कहीं किसी पार्टी में जाना है तब आप क्रीम लगा सकते हैं लेकिन अगर आप घर में ही है आप बाहर नहीं जा रहे हैं तो ऐसे में क्रीम लगाना अवॉइड करना चाहिए, और 24 घंटे बाद ही अपनी स्किन पर कोई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट लगाना चाहिए।

Q. मैं चेहरे पर कितनी बार पील ऑफ मास्क लगा सकता हूं?

आप हफ्ते में दो से तीन बार पील ऑफ मास्क को लगा सकते हैं उससे ज्यादा इसको उपयोग करने से बचना चाहिए।

Q. क्या मैं दो बार पील ऑफ मास्क का उपयोग कर सकता हूं?

नहीं, एक दिन में दो बार peel off mask का बिल्कुल भी इस्तेमाल न करें इस तरह से इसका यूज़ करने पर आपकी स्किन खराब हो सकती है।

Q. पील ऑफ मास्क के बाद मैं क्या लगा सकता हूं?

आप इस मास्क का उपयोग करने के बाद अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं मॉइश्चराइजर लगाने से आपका निखार और ज्यादा बढ़ जाएगा।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply