Roop Shringar Cream त्वचा के बेहतरीन श्रृंगार के लिए (3 दिनों में गोरेपन की गारंटी)

रूप श्रृंगार क्रीम त्वचा को गोरापन देने के लिए जानी जाती है इस क्रीम का उपयोग करने से 3 से 7 दिन में ही त्वचा गोरी हो जाती है तो क्या यह क्रीम इस्तेमाल करना सुरक्षित है? इसके इस्तेमाल से क्या फायदे होते हैं? कौन से नुकसान हो सकते हैं? इसके क्या उपयोग है? और इस्तेमाल कैसे करें? सभी सवालों को इस पोस्ट में डिस्कस करेंगे।

रूप श्रृंगार क्रीम क्या है और कैसे काम करती है?

roop shringar cream
roop shringar cream in hindi

यह एक स्किन लाइटनिंग और व्हाइटनिंग क्रीम है जिसमें इस तरह की सामग्री मनाई गई है जो त्वचा को कुछ दिन के उपयोग से ही गोरा कर देती है इसके उपयोग से पिगमेंटेशन झाइयां झुर्रियां सभी तरह की स्किन प्रॉब्लम्स भी रिड्यूस हो जाती है।

रूप श्रृंगार क्रीम 20 ग्राम की पैकेजिंग में आती है जिसका प्राइज काफी किफायती होता है इसकी एक ट्यूब आसानी से एक महीने चल जाती है और यह क्रीम न केवल आपकी स्किन को गोरापन देती है बल्कि सभी तरह के दाग धब्बों को हटाने में भी मदद करती है।

यह क्रीम त्वचा की ऊपरी परत को हटा देती है और अंदर की साफ फ्रेश त्वचा को बाहर लाती है जिसकी वजह से स्किन सेंसिटिव भी हो सकती है तो ध्यान रखें कि इसका इस्तेमाल करने के दौरान दिन के वक्त एक अच्छी सनस्क्रीन जरूर लगाएं। नहीं तो त्वचा संवेदनशील हो जाएगी और त्वचा पर समस्याएं जल्दी होने लगेगीं।

रूप श्रृंगार क्रीम के उपयोग – Roop Shringar Cream Uses In Hindi

रूप श्रृंगार क्रीम के उपयोग इस प्रकार हैं:

• रूप श्रृंगार क्रीम त्वचा को लाइट करती है।

• दाग धब्बे कम करती है।

• पिगमेंटेशन रिमूव करती है।

• स्किन को मॉइश्चराइज रखती है।

स्किन पर चमक लाती है।

• डार्क सर्कल कम करने में सहायता करती है।

• त्वचा का रूखापन दूर करती है।

• कॉन्फिडेंस लाती है।

Clop g cream त्वचा के लिए है वरदान बढ़ाएं गोरापन पाएं बेदाग निखार

रूप श्रृंगार क्रीम के फायदे – Roop Shringar Cream Benefits In Hindi

रूप श्रृंगार क्रीम त्वचा को किस तरह के फायदे प्रदान कर सकती है जो इस प्रकार है:

1. त्वचा का रंग साफ कर देती है:

रूप श्रृंगार क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है स्किन पर एक लाइटनिंग और व्हाइटनिंग इफेक्ट आता है यह क्रीम तीन से सा दिन के उपयोग में ही आपकी स्किन व्हाइट कर देती है लेकिन यह इफेक्ट केवल तब तक रहता है जब तक आप यह क्रीम लगाते हैं।

2. पिगमेंटेशन को रिमूव करती है:

रूप श्रृंगार क्रीम पिगमेंटेशन को हटाने में भी काफी असरदार तरीके से काम करती है यदि किसी को पिगमेंटेशन की समस्या है और वह कम समय में इस समस्या को दूर करना चाहता है तो यह क्रीम मदद कर सकती है।

3. डार्क सर्कल्स हल्के करती है:

स्कीम का इस्तेमाल नियमित रूप से करने पर डार्क सर्कल हल्के हो जाते हैं डार्क सर्कल खूबसूरती को कम करने का एक बड़ा कारण होते हैं लेकिन यदि आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह डार्क सर्कल को और कालेपन को कम कर देती है।

4. मॉइश्चराइजिंग इफेक्ट लाती है:

यह क्रीम लगाने से त्वचा पर अच्छा मॉइश्चराइजिंग इफेक्ट मिलता है यानी त्वचा रुखी नहीं रहती और एकदम चमकदार और सॉफ्ट बनी रहती है।

5. स्किन टोन को लाइट बनाती है:

यह क्रीम स्किन टोन को लाइट करने में भी काफी मदद कर सकती है यदि आपकी स्किन टोन गहरे रंग की है और आपको लाइटिंग इफेक्ट चाहिए तब आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन डॉक्टर की सलाह पर ही इसे उपयोग करना चाहिए।

6. पिंपल्स को हटाती है:

इस क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा के पिंपल्स रिड्यूस हो जाते हैं यानी अगर त्वचा पर पिंपल्स की समस्या है तो वह दूर हो जाते हैं क्योंकि रूप श्रृंगार क्रीम त्वचा की ऊपरी परत को हटाकर काम करती है।

7. झुर्रियों को कम करने में मदद करती है:

यह क्रीम झुरी को हटाने में भी मदद करती है यदि आपकी त्वचा पर झुर्रियां हो रही है फाइन लाइंस दिखती है तब यह क्रीम लगाने से वह धीरे-धीरे कम होने लगते हैं और त्वचा को साफ और जवां बनाती है।

8. आसानी से उपलब्ध है:

इस क्रीम की एक अच्छी बात यह भी है कि इसे आसानी से खरीदा जा सकता है क्योंकि यह ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह काफी सरलता से उपलब्ध है इसकी प्राइसिंग ऑनलाइन थोड़ी कम मिल सकती है तो आप Amazon पर check कर सकते हैं।

9. महिलाएं और पुरुष दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं:

Roop shringar cream को महिलाएं और पुरुष दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं ऐसा नहीं है कि यह महिलाओं के लिए ही बनाई गई है यदि पुरुषों को स्किन को लाइट करना है तो वह भी इस क्रीम को लगा सकते हैं।

10. झुर्रीयों को कम करती है:

इस क्रीम में इस तरह की प्रॉपर्टीज मिलाई गई हैं जो त्वचा की झुरियां को छुपाती हैं लेकिन मिटाती नहीं है जब आप इस क्रीम को लगाना छोड़ देते हैं तो आपकी स्किन फिर से पहले जैसे दिखती है।

Buy Amazon

रूप श्रृंगार क्रीम के नुकसान – Roop Shringar Cream Side Effects In Hindi

रूप श्रृंगार क्रीम लगाने से कई तरह के नुकसान भी हो सकते हैं तो यदि आप यह क्रीम लगा रहे हैं तो इसके साइड इफेक्ट पर जरूर गौर करें और ध्यान से क्रीम का उपयोग करें ताकि आप इसके सभी तरह के साइड इफेक्ट से खुद को बचाए रख सके और इससे मिलने वाले फायदे प्राप्त कर सकें।

स्किन में hydroquinone मौजूद होता है जो त्वचा के लिए हानिकारक साबित हो सकता है यदि आप इसे डॉक्टर की consult पर उपयोग नहीं करते तो यह नुकसान हो सकते हैं:

• त्वचा लाल हो सकती है।

• पिंपल बढ़ने की समस्या।

• झाइयों का बढ़ जाना।

• एलर्जी।

• त्वचा पर खुजली।

• त्वचा का पतला होना।

• कैंसर होने की संभावना।

रूप सिंगार क्रीम कैसे लगाएं – Roop shringar cream how to use in hindi

Roop shringar cream को लगाने के लिए कुछ बातों का पहले ध्यान रखें सबसे जरूरी है कि आप इस क्रीम को केवल रात नहीं उपयोग करें दिन में इसका इस्तेमाल बिल्कुल ना करें।

दूसरा यह क्रीम उपयोग करने के दौरान दिन के समय हमेशा एक अच्छी सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

क्रीम को केवल दो से तीन महीना इस्तेमाल करें उससे अधिक समय तक इसका इस्तेमाल न करें।

इसे इस्तेमाल करने के महत्वपूर्ण पॉइंट्स:

1) रात को सोने से पहले अपनी त्वचा को नेचुरल फेस वॉश से धोकर सुखा ले और फिर एक मटर जितनी मात्रा में क्रीम लें और अपनी त्वचा पर अप्लाई करें।

2) स्किन को थोड़ी सी मात्रा में ही उपयोग करना चाहिए ज्यादा मात्रा में यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है।

3) उसके बाद हल्के हाथों से आधे मिनट के लिए अपनी स्किन पर मसाज करें इस क्रीम को अप्लाई करने के बाद ज्यादा देर मसाज करने की आवश्यकता नहीं होती।

4) क्रीम को लगाते वक्त इस बात पर जरूर गौर करें की क्रीम आंखों से दूर रहे‌ क्योंकि यह आप हमें जाने पर प्रॉब्लम का कारण बन सकती है अगर किसी कारणवश आंखों में चली जाए तो तुरंत आंखों को पानी से धो लें।

5) इस तरह क्रीम को रोजाना नियमित रूप से लगाने पर आपको अपने मनचाही रिजल्ट मिल जाएंगे लेकिन दिन में सनस्क्रीन भी लगाएं।

Roop shringar cream के बारे में सुरक्षा जानकारी:

• रूप श्रृंगार क्रीम को इस्तेमाल करने से पहले आपको डॉक्टर से एडवाइस अवश्य लेनी चाहिए।

• इसका इस्तेमाल करने के दौरान सनस्क्रीन जरूरी है।

• इस क्रीम का इस्तेमाल 18 साल से ऊपर के लोग ही कर सकते हैं 18 साल से छोटे बच्चों को यह क्रीम इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती।

• यह केवल बाहरी प्रयोग के लिए है।

• अगर स्किन का उपयोग करने से त्वचा पर कोई दुष्प्रभाव होता है तो क्रीम को लगाना बंद कर दें।

• क्रीम को लगाने के बाद सुखी और ठंडी जगह पर स्टोर करें।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply