Nidhi Grandma Secret Hair Oil Review In Hindi

Nidhi Grandma secret hair Oil के रिव्यु के बारे में आज हम बात करेंगे लेकिन मैं यहां पर रिव्यू तो बताऊंगी पर अपना पर्सनल रिव्यू नहीं दे रही हूं क्योंकि मैंने इसको उसे नहीं किया है मैं आपको इसके बारे में उन लोगों की रिव्यूज बताने जा रही हूं जिन्होंने इसका उपयोग किया है और सोशल मीडिया पर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है।

Nidhi Grandma secret hair Oil के बारे में मेरा रिव्यू:

Nidhi grandma secret hair oil review in hindi
Nidhi grandma secret hair oil review in hindi

क्योंकि यह हेयर ऑयल गूगल पर काफी सच हो रहा है तो मुझे लगा कि इसके बारे में नॉलेज लेनी चाहिए और देखना चाहिए कि यह तेल कैसा है? उसके बाद रिसर्च करने पर अगर मुझे अच्छा लगा तो मैं खरीद लूंगी, और अपने लिए इसे इस्तेमाल करूंगी। ताकि मेरे बालों में जिस तरह की छोटी-मोटी समस्या आ रही है उनके लिए एक अच्छा सॉल्यूशन मुझे मिल जाए।

तो सबसे पहले मैंने Google पर ही इसे सर्च किया और देखा कि किन लोगों ने इसके बारे में बताया है लेकिन गूगल पर ज्यादा जानकारी नहीं है इसके एक दो रिव्यूज यूट्यूब पर हैं जिसे जब मैंने देखा तो उन्होंने इसकी बहुत तारीफ की।

इसके बारे में मुश्किल से दो यूट्यूब वीडियो मुझे मिली और दोनों ही वीडियो में Nidhi Grandma secret hair Oil के बारे में अच्छाई बताई गई हैं ऐसा लग रहा था जैसे promotion video बनाई हुई है, उन्होंने इसके फायदे बताए और उनको इससे बालों में मजबूती मिली बाल अच्छे हो गए बालों की कंडीशन सुधर गई इस तरह से उन्होंने अपने रिव्यूज दे रखे हैं।

ब्रांड के अनुसार और कुछ लोगों के रिव्यु के अनुसार Nidhi Grandma secret hair Oil के फायदे:

यह बालों का टूटना बंद करता है।

खराब बालों को हटाकर नए बालों को उगाने में सहायक है।

बालों की कंडीशन में सुधार करता है।

इसे लगाने से बाल मजबूत बनते हैं।

यह सीरम की तरह भी काम करता है बालों में सिल्की प्रभाव देता है।

इसे स्त्री और पुरुष दोनों उपयोग कर सकते हैं।

डेंड्रफ की समस्या के लिए भी अच्छा है।

दो मुंहे बालों की समस्या खत्म करता है।

और पढ़ें:

Rogan Dimage Roshan Oil कैसा है? इसके फायदे और नुकसान (बालों के लिए अद्भुत)

आदिवासी नीलांबरी हर्बल हेयर ऑयल पूरी जानकारी: लाभ हानि उपयोग

Nidhi Grandma secret hair Oil के नुकसान:

नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं है जितने भी लोगों ने इसके बारे में रिव्यू दिए हैं वह इस तरह से बात करते हैं जैसे इसका प्रमोशन कर रहे हो।

हां लेकिन अमेजॉन जैसी साइट पर कुछ लोगों ने बताया है कि उनके लिए इस तेल ने काम नहीं किया है यह तेल लाभकारी नहीं है।

इसका मतलब यह है कि शायद कुछ लोगों के लिए अच्छा हो सकता है लेकिन यह सच में काम करेगा इसकी कोई भी गारंटी नहीं है।

Nidhi Grandma secret hair Oil इस्तेमाल करने का तरीका:

इसके रिव्यू में इस्तेमाल करने का तरीका भी बताया गया है और इसके पैकेट पर भी लिखा है कि यह तेल रोजाना उपयोग के लिए है इसे आप अपने स्कैल्प में लगाकर हर रोज मालिश कर सकते हैं। यानी यह तेल हर रोज इस्तेमाल किया जा सकता है।

पर मैं आपको रिकमेंड करूंगी किसी भी तरह का तेल कभी भी रोजाना इस्तेमाल न करें। अपने स्कैल्प में तो बिल्कुल भी कोई भी तेल रोजाना ना लगाएं, क्योंकि डेली बालों में तेल लगाने से बालों की जड़े कमजोर हो जाती हैं और उनसे जुड़ी समस्याएं बढ़ जाती हैं।

हालांकि शुरू में आपको यह प्रभाव नहीं दिखाई देगा शुरू में आपको लगेगा कि आपके बाल अच्छे हो रहे हैं, हेल्दी बना रहे हैं। लेकिन कुछ समय बाद आपके बालों का झड़ना बहुत बढ़ जाएगा। तो ध्यान रखें चाहिए तेल हो या कोई भी हेयर ऑयल को हफ्ते में दो से तीन बार ही इस्तेमाल करें?

तो यूट्यूब पर इसकी रिव्यू के बारे में पढ़ने के बाद मुझे लगा अच्छा तेल है और शायद यह काम करेगा मुझे भी एक बार इसे ट्राई करना चाहिए, उसके लिए मैं अमेजॉन पर इसको खरीदने के लिए गई।

लेकिन जब अमेजॉन पर मैंने यह तेल देखा तो इसकी रेटिंग बहुत अच्छी नहीं थी लगभग 3.5 इसकी रेटिंग थी और अमेजॉन पर इसकी users ने जो रिव्यूज दे रखे थे वह भी मैंने पड़े हैं उसमें कोई 10 रिव्यूज ही है शायद, बस इससे ज्यादा नहीं है।

जिसका मतलब यह है कि यह प्रोडक्ट एकदम नया है उसकी क्वालिटी तथा काम करने के तरीके के बारे में कोई भी प्रमाण उपलब्ध नहीं है। ना ही इस तेल के लिए किसी तरह की रिसर्च आदि के बारे में कोई भी नॉलेज मिलती है।

अमेजॉन पर दिए गए रिव्यूज के बारे में बात करें तो तीन-चार लोगों ने इसके बारे में अच्छी तारीफ की है उनके अनुसार यह तेल उनके लिए बेहतर रहा। उन्होंने इसके फायदे भी देखें और उनके बालों में ग्रोथ बढ़ी, उनके बालों से संबंधित समस्या इस तेल के उपयोग से कम हो गई।

वहीं तीन लोगों ने इसके बारे में नकारात्मक रिव्यू दे रखे हैं उन्होंने कहा है कि इस तेल का इस्तेमाल किसी को भी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह बिल्कुल भी काम नहीं करता।

साथ ही लोगों की शिकायत इस तेल से यह भी है कि जब उन्होंने यह तेल ओनलाइन खरीद लिया। उसके बाद उन्होंने से यूज़ किया तो उन्हें कोई भी रिजल्ट नहीं मिला। उसके बाद जब कंपनी से contact करने की कोशिश की। तो कोई भी feedback कंपनी से नहीं आया, उन्होंने उनके मैसेज को ignore कर दिया।

मतलब यह की ब्रांड अपने यूजर्स को कोई भी क्वालिटी और गारंटी नहीं दे पाई है। ना ही लोग इस तेल पर अभी तक भरोसा करते हैं इसके अलावा बहुत ज्यादा लोग इसे इस्तेमाल भी नहीं करते।

तो इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मैंने यह तेल नहीं खरीदा और यूज़ करके नहीं देखा। इन सभी बातों के अकॉर्डिंग मैंने आपको अपना रिव्यू बताया है आप अपने अनुसार तय कर सकते हैं कि आप इसे खरीदना चाहेंगे या नहीं।

इसके अलावा अगर आपने इस तेल को इस्तेमाल किया है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं आपका एक्सपीरियंस Nidhi Grandma secret hair Oil के साथ कैसा रहा।

Saniya Qureshi is a Health and Beauty writer, senior consultant and health educator with over 5 years of experience.

Leave a Reply