vitamin c serum का जादू: foxtale से आता है सुंदरता का अहसास

यह तो हमें पता है कि विटामिन सी हमारी त्वचा के लिए कितना महत्वपूर्ण होता है और विटामिन सी के उपयोग से हमारी त्वचा की कई सारी समस्याएं ठीक हो जाती है साथ ही त्वचा पर एक चमक भी आती है और दाग धब्बे पूरी तरह से दूर हो जाते हैं यह त्वचा की समस्याओं का एक अच्छा समाधान होता है तो इसीलिए आज हम बात करने वाले हैं foxtale vitamin c serum के बारे में।

foxtale vitamin c serum क्या और कैसे काम करता है?

foxtale vitamin c serum
foxtale vitamin c serum in hindi

किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले हमें पता होना चाहिए कि वह प्रोडक्ट क्या है और किस तरह से काम करता है उसके अंदर कौन सी चीज शामिल की गई है ताकि हम बिना समस्या के प्रोडक्ट का इस्तेमाल पूरी जानकारी के साथ करें जिससे हमें फायदे भी पूरे मिले और नुकसान ना हो।

फॉक्सटेल फेस विटामिन सी सिरम एक लाइटनिंग और व्हाइटनिंग इफेक्ट देने वाला फार्मूला है इसका इस्तेमाल करने से त्वचा के दाग धब्बे कम होते हैं त्वचा का रंग संतुलित होता है स्किन हाइड्रेट रहती है और नरम बनती है यह झुर्रियों पर भी असरदार है यानी एंटी एजिंग का काम भी करता है और रंग को लाइट करने में काफी मदद कर सकता है।

रही बात यह कैसे काम करता है? तो क्योंकि यह विटामिन सी सिरम है तो यह त्वचा के अंदर जाकर गहराई में रोम छिद्रों की सफाई करता है कॉलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है और त्वचा समस्याओं को बढ़ाने वाले कीटाणुओं से लड़कर मार देता है जिसकी वजह से स्किन स्वस्थ और चमकदार बनती है।

Plum vitamin c serum एक लोकप्रिय प्रोडक्ट इसकी सच्चाई क्या है इस्तेमाल करने से पहले जरूर पढ़ें

इसके क्या उपयोग हो सकते हैं – Foxtale vitamin c serum uses in hindi

यह निम्नलिखित त्वचा समस्याओं के लिए उपयोगी हो सकता है:

• त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में सहायक।

• त्वचा की चमक को बढ़ावा देता है और दोगुना बढ़ा देता है।

• स्किन टोन को निकालने में काफी असरदार है।

• कॉलेजन के उत्पादन को बढ़ाने में बहुत अच्छा काम करता है।

• त्वचा को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाता है।

• दाग धब्बों को कम करने में मदद करता है।

• हाइपर पिगमेंटेशन की समस्या को कम करने में प्रभावी है।

महीन रेखाओं और झुर्रियां धीरे-धीरे दूर करने में सहायता करता है।

त्वचा को फ्रेशनेस और ताजगी की प्रदान करता है।

foxtale vitamin c serum की मुख्य सामग्री:

एक्वा, एल एस्कॉर्बिक एसिड, डिकैप्राइल कार्बोनेट, सी15-19 एल्केन, ऑक्टाइलडोडेकेनॉल, ऑक्टाइलडोडेसिल जाइलोसाइड, पीईजी-30 डिपोलीहाइड्रॉक्सीस्टीयरेट, प्रोपलीन ग्लाइकोल, पॉलीएक्रिलेट-13, पॉलीसोब्यूटीन, पॉलीसोर्बेट 20, टोकोफेरोल, एथिलहेक्सिल ग्लिसरीन, फेनोक्सीथेनॉल, सोडियम फाइटेट, फ्रा अनुदान

Wow Vitamin C Cream से मिलते हैं 20 कमाल के फायदे, पहले इस्तेमाल का सही तरीका जान लें

foxtale vitamin c serum के फायदे

1. त्वचा की अशुद्धियों को साफ करता है:

विटामिन सी त्वचा को कई तरह के अशुद्धियों से मुक्त रखना है और त्वचा पर पहले से हुई अशुद्धियों को साफ करता है यानी त्वचा की सभी तरह की समस्याओं को खत्म करने में प्रभावी रूप से मदद करता है।

2. पिंपल होने की समस्या कम करता है:

विटामिन सी सिरम का उपयोग करने से पिंपल की समस्या काफी हद तक कम की जा सकती है तो यदि किसी व्यक्ति को पिंपल की समस्या हो रही है तो वह विटामिन सी का यह सिरम उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह सबसे प्रभावी विटामिन सी सिरम का एक रूप है जो जल्दी और देखने से परिणाम देता है।

3. त्वचा सीबम को संतुलित करता है:

foxtale vitamin c serum त्वचा सीसम को कंट्रोल करने में काफी मदद कर सकता है जिसकी वजह से स्किन लंबे समय तक हेल्दी रहती है और त्वचा की सभी प्रॉब्लम्स दूर हो जाती है।

4. दाग धब्बे रिमूव करने में मदद करता है:

यह विटामिन सी सिरम त्वचा के दाग धब्बों को कम करने में बहुत ज्यादा मदद करता है यदि आपकी तरह जहां पर निशान हो रहे हैं काले दाग धब्बे हैं झुर्रियां है झाइयां है इस सीरम के उपयोग से आप हर तरह के दाग धब्बों को कम करके अपनी त्वचा को बेदाग बना सकते हैं।

5. मॉइश्चराइजिंग इफेक्ट मिलता है:

यह सिरम आपकी त्वचा को मॉइश्चराइजिंग इफेक्ट भी प्रदान करता है यदि आपकी स्किन रखी है तो यह आपके लिए आदर्श प्रोडक्ट है हालांकि सभी तो अच्छा प्रकार वाले लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए यह ज्यादा फायदेमंद होता है।

6. सूजन शांत कर देता है:

यदि त्वचा पर सूजन है तब भी आप यह सीरम इस्तेमाल करके इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं क्योंकि यह सीरम आपकी त्वचा की सूजन को कम करने में भी मदद कर सकता है।

7. त्वचा की चमक और चिकनाई बढ़ाता है:

त्वचा पर चमक लाने और चिकने बनाए रखने के लिए यह सिरम इस्तेमाल करना बहुत अच्छा रहता है इससे स्किन का ग्लो तेजी से बढ़ता है 7 से 15 दिन के उपयोग से ही आपकी स्क्रीन के चमक दोगुनी हो जाती है।

8. पिगमेंटेशन गायब कर सकता है:

विटामिन सी सिरम पिगमेंटेशन को रिमूव करने में असरदार तरीके से मदद कर सकता है जिन लोगों को पिगमेंटेशन की समस्या होती है वह यह सीरम उपयोग करके अच्छे परिणाम का सकता है और पिगमेंटेशन से छुटकारा ले सकता है।

Check Price On Amazon

फॉक्सटेल विटामिन सी सीरम के नुकसान – foxtale vitamin c serum side effects in hindi

foxtale vitamin c serum को उपयोग करने से यदि आपके संवेदनशील तो अच्छा है तो कुछ नुकसान हो सकते हैं जो इस तरह के होते हैं जैसे त्वचा पर जलन होना इरिटेशन होना त्वचा एलर्जी त्वचा का लाल हो जाना या सूजन की समस्या इत्यादि अगर आपको इनमें से किसी भी प्रॉब्लम का सामना करना पड़े तो तुरंत सीरम का इस्तेमाल करना बंद करें और डॉक्टर से सलाह लें।

इसके नुकसान में अक्सर चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती, क्योंकि समानता इसके सभी दुष्प्रभाव अपने आप ठीक हो जाते हैं लेकिन यदि कोई भी प्रभाव बना रहता है तो यह चिंता का विषय बन सकता है इसलिए डॉक्टर से इलाज लेना जरूरी हो जाता है।

फॉक्सटेल विटामिन सी सीरम कैसे इस्तेमाल करें – foxtale vitamin c serum how to use in hindi

सीरम का उपयोग करने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है:

विटामिन सी सीरम रात के समय लगे या फिर अगर आप दिन में किसी भी विटामिन सी प्रोडक्ट को लगा रहे हैं तो उसके ऊपर सनस्क्रीन अप्लाई करें।

विटामिन सी सीरम लगाने के लिए इन नियमों पर ध्यान देना चाहिए:

सीरम लगाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को साफ कर ले उसके लिए नेचुरल फेस वॉश से चेहरा धोकर सुखा लें।

उसके बाद सीरम को डायरेक्ट अपने चेहरे पर अप्लाई करें और हाथों से पूरी त्वचा पर फैलाएं।

सीरम लगाने के बाद 5 से 10 मिनट के लिए हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करनी चाहिए मसाज ऊपर की तरफ करें ताकि चेहरे की त्वचा की सारी झुर्रियां धीरे-धीरे मिट जाएं।

विटामिन सी सिरम को लगाने के बाद कभी भी सूरज की रोशनी में नहीं जाना चाहिए आप रात में विटामिन सी सिरम लगे या फिर दिन में सूरज की रोशनी के संपर्क में जाते वक्त आपको सनस्क्रीन जरूर लगानी चाहिए।

foxtale vitamin c serum को क्या प्रभावी बनाता है?

इसे 15% एल एस्कॉर्बिक एसिड के साथ तैयार किया गया है इसमें शुद्ध विटामिन सी का इस्तेमाल किया गया है जो त्वचा के कॉलेजों के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है और त्वचा को युवा दिखने में असरदार होता है यह त्वचा को कोमल और मॉइश्चराइजर रखने में भी बहुत मदद करता है।

यह सीरम त्वचा के ऊतकों में प्रवेश करके अपना काम शुरू करता है और त्वचा की सफाई करके पोषण प्रदान करता है जिसकी वजह से स्किन पहले भी ज्यादा हेल्दी और खूबसूरत बनती है।

इसमें मौजूद एल-एस्कॉर्बिक एसिड एक शानदार फायदे देने वाला विटामिन है जो मुक्त कणों से होने वाले दुष्प्रभावों को कम करने में मदद करता है और प्रदूषण से होने वाली प्रॉब्लम्स से त्वचा को बचाता है साथ ही सूरज से त्वचा पर आए सनटैन को कम करने में बहुत प्रभावी होता है यह त्वचा को मजबूत बनाता है तथा त्वचा समस्याओं को ठीक करने के लिए स्किन की मरम्मत करता है।

Packaging कैसी है?

विटामिन सी सीरम के लिए पैकेजिंग की बात करना भी बहुत जरूरी है क्योंकि विटामिन सी सिरम किसी भी पारदर्शी पैकेजिंग में सुरक्षित नहीं होता इस काले रंग या गहरे रंग की ऐसी बोतल में होना चाहिए जिसमें बाहर से अन्दर का सीरम दिखाई ना दे।

क्योंकि विटामिन सी एक ऐसा एसिड होता है जो काफी तेज गति से ऑक्सीकरण हो सकता है इसीलिए जरूरी है किसकी पैकेजिंग अपारदर्शी हो जो सूरज की रोशनी से सुरक्षित रहे और आप इसका इस्तेमाल लंबे समय तक कर सके।

इस सीरम को इसी तरह से डिजाइन किया गया है यानी यह एक अपारदर्शी पैकेजिंग में आता है जिसमें इसका ऑक्सीकरण ना हो पाए साथ ही इसमें पारंपरिक पंप आने के बजाय वायुहीन पंप आता है जिसमें अंदर वायु नहीं जा पाती और आप बिना समस्या के सीरम को निकाल कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

foxtale vitamin c serum सुरक्षा संबंधी जानकारी:

• इस सीरम का इस्तेमाल हमेशा लेबल को पढ़ने के बाद ही करना चाहिए।

• इसे हमेशा सीधी धूप से दूर सुखी और ठंडी जगह पर स्टोर करके रखें।

• बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

• विटामिन सी सीरम हमेशा रात में ही उपयोग करना चाहिए ज्यादा बेहतर होता है।

• यदि सीरम का इस्तेमाल करने से आपको कोई कुछ प्रभाव नजर आता है तो इसको उपयोग करना बंद करें और डॉक्टर से बात करें।

FAQs..

1. मैं विटामिन सी सीरम कैसे स्टोर करूं?

विटामिन सी सिरम को हमेशा ठंडी और सुखी जगह पर स्टोर करके रखना चाहिए जहां पर सूरज की रोशनी ना जाए इसे रेफ्रिजरेटर में ना रखें कमरे के तापमान पर ही स्टोर करें।

2. मेरे विटामिन सी के ऑक्सीकरण का क्या कारण हो सकता है?

विटामिन सी सिरम के ऑक्सीकरण का कारण स्वाभाविक रूप से सूरज की रोशनी के संपर्क में आना होता है यानी अगर आप किसी भी विटामिन सी प्रोडक्ट को अगर सूरज की संपर्क में ले जाएं तो वह ऑक्सीकरण हो जाता है।

इसलिए किसी भी विटामिन सी प्रोडक्ट को अपारदर्शी कंटेनर या बोतल में स्टोर करना चाहिए ताकि उसका ऑक्सीकरण ना हो और उसे लंबे समय तक इस्तेमाल कर सके।

3. मेरा विटामिन सी बाहर नहीं निकल रहा है। मुझे क्या करना चाहिए?

चरण 1 – बोतल को उल्टा पलटें

चरण 2 – बोतल को थोड़ा हिलाएं।

चरण 3 – इसे कुछ बार पंप करें जब तक कि सीरम बोतल से बाहर न निकल जाए।

4. मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा विटामिन सी ऑक्सीकृत हो गया है?

ऑक्सीकृत विटामिन सी प्रोडक्ट का रंग बदल जाता है उसकी खुशबू में चेंज आ जाता है और बनावट भी बदल जाती है इसीलिए खरीदते समय किसी भी प्रोडक्ट को ध्यान से पढ़कर खरीदें और उसकी सामग्री को चेक कर लें।

5. क्या मैं इसे रात में उपयोग कर सकता हूँ?

हां आप इस विटामिन सी सिरम को रात में इस्तेमाल कर सकते हैं दिन में भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन जरूरी है कि आप इसका इस्तेमाल करके सूरज की रोशनी के संपर्क में न जाए।

6. मैं अपनी दिनचर्या में विटामिन सी का उपयोग कैसे करूँ?

विटामिन सी सिरम को रोजाना त्वचा पर लगाना चाहिए यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है तो आप हफ्ते में दो से तीन बार लगाना शुरू करें और धीरे-धीरे जब आपकी स्किन पर आदत हो जाए तो आप इसे रोजाना लगा सकते हैं या फिर एक दिन छोड़कर भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

7. एल-एस्कॉर्बिक एसिड क्या है?

एल-एस्कॉर्बिक एसिड जो इस विटामिन सी सिरम की मुख्य सामग्री है विटामिन सी का सबसे ज्यादा शक्तिशाली रूप होता है विटामिन सी कई तरह के रूपों में आता है एल-एस्कॉर्बिक एसिड सभी अन्य तरह के विटामिन सी से ज्यादा प्रभावी परिणाम देता है।

8. मुझे विटामिन सी की आवश्यकता क्यों है?

विटामिन सी त्वचा को चमकाने कार्य दाग धब्बों को कम करने सूरज से हुई क्षति की मरम्मत करने और त्वचा की देखभाल करने के लिए जरूरी होता है।

हर उसे व्यक्ति को विटामिन सी सिरम की आवश्यकता होती है जिसके चेहरे पर समस्या हो रही है यह पिगमेंटेशन को काम करता है पिंपल्स की समस्या को काम करता है झुर्रियां हटाता है और बिना मेकअप के ही त्वचा पर ग्लो लाता है।

9. विटामिन सी मुक्त कण क्षति से लड़ता है। क्या विटामिन सी का उपयोग करने का मतलब यह है कि मैं सनस्क्रीन नहीं लगा सकता?

भले ही विटामिन सी सूरज की वजह से हुई त्वचा समस्याओं की मरम्मत करता है लेकिन विटामिन सी आपकी त्वचा को सूरज की रोशनी के प्रति संवेदनशील बना सकता है इसीलिए सनस्क्रीन लगाना महत्वपूर्ण हो जाता है ताकि आपकी स्किन संवेदनशील ना हो और विटामिन सी के सभी फायदे आपकी त्वचा पर बने रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: